spot_imgspot_img
spot_img

air-india-back-to-tata-टाटा समूह की पूरी तरह हो गयी एयर इंडिया, टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखन ने हैंडओवर लिया, एयर इंडिया टाटा जाना जायेगा विमान सेवा, रतन टाटा का संदेश विमान में सुनायी जायेगी, जानें क्या होने वाला है बदलाव, टाटा स्टील समेत इन कंपनियों के अधिकारियों की टीम अभी करेगी देखरेख

एयर इंडिया के टेकओवर के दौरान मौजूद टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन.

नयी दिल्ली : भारत की सबसे बड़ी उद्योग और व्यापारिक समूह टाटा समूह को पूरे तौर पर एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया को सौंप दिया गया है. एयर इंडिया के साथ उसकी सहयोगी कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस और एआइसैट्स को भी टाटा समूह को सौंप दिया गया है. अब इसमें किसी तरह का कोई सरकारी प्रक्रिया नहीं बची है. गुरुवार से ही एयर इंडिया को हुई लगातार बातचीत के बाद पूरे एयरलाइंस को टाटा समूह को सौंप दिया गया. टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन के साथ एयर इंडिया के अधिकारियों के अलावा नागर विमाननन पतनन विभाग के अधिकारियों के साथ हुई औपचारिक मुलाकात के बाद इसको जैसे थे, वैसी स्थिति में हैंडओवर कर दिया गया. करीब 69 साल के बाद टाटा समूह को वापस एयर इंडिया चला गया है. (नीचे देखे पूरी खबर)

WhatsApp Image 2022-05-24 at 7.01.03 PM
WhatsApp Image 2022-05-24 at 7.01.03 PM (1)
previous arrow
next arrow
एयर इंडिया की पूरी टीम के साथ मौजूद टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन.

टाटा समूह गुरुवार को मुंबई से संचालित होने वाली चार उड़ानों में उन्नत भोजन सेवा शुरू करके एयर इंडिया में अपना पहला कदम उठायी है. गुरुवार को चार उड़ान मुंबई दिल्ली की दो उड़ान, मुंबई से बंगलुरु और मुंबई से अबू धाबी की उड़ान में नयी सुविधा शुरू कर दी गयी. आपको बता दें कि टाटा समूह ने बोली लगाकर 8 अक्टूबर 2021 को 18 हजार करोड़ रुपये में खरीदा था, जो टाटा समूह की टैलेस प्राइवेट लिमिटेड को बेची गयी है. अब 27 जनवरी 2022 से पूरी तरह से टाटा समूह का हिस्सा बन गयी है. इसकी पुष्टि खुद टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने की है. इससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की है, जिसके बाद वे अधिकारियों के साथ मीटिंग कर इसके टेकओवर की रस्म पूरी कर ली. (नीचे देखे पूरी खबर)

एयर इंडिया के अधिकारियों के साथ मीटिंग करते एन चंद्रशेखरन.

अब इसको वर्ल्डक्लास एयरलाइंस टाटा समूह बनायेगी. टाटा समूह इसमें लगातार सुधार करने जा रही है. टाटा का जोर है कि समय पर गुणवत्ता सुविधा और सेफ्टी के साथ उड़ानें संचालित की जाये. इसके लिए टाटा समूह ने अपने अधिकारी संदीप वर्मा और मेघा सिंघानिया को इनफ्लाइट सर्विस देखने को कहा है. इसमें कई बदलाव किये गये है, जिसमें अब टाटा समूह के एमिरट्स चेयरमैन रतन टाटा के संदेश को भी सुनाया जायेगा और यात्रियों की जगह मेहमान कहकर संबोधित किया जायेगा. इसके अलावा फ्लाइट टाइम से दस मिनट पहले उसके दरवाजे बंद कर दिये जायेंगे. बताया जाता है कि एयर इंडिया के अधिग्रहण के बाद एयरलाइंस को चलाने के लिए एक अंतरिम मैनेजमेंट कमेटी बनायी जा रही है, जिसमें एयर एशिया इंडिया के एमडी सुनील भाष्करण, टीसीएस और टटा स्टील के अधिकारियों को शामिल किया जा रहा है. खाना, हवाई सेवाओं में बैठने की कुर्सी और अंदर की व्यवस्था के अलावा सेफ्टी पर पूरा फोकस एयर इंडिया रखेगी.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!