spot_img

jamshedpur-salutes-nsg-pm-security-प्रधानमंत्री को सुरक्षा देने वाली एनएसजी कमांडो को जमशेदपुर के लोगो ने किया गर्मजोशी के साथ विदा, देखिये-video-रैली पूरे शहर से होते हुए बंगाल रवाना, रास्ते भर लगता रहा भारत माता जय के नारे, ब्लैक कैट कमांडो शहरवासियों में जगा गए देशभक्ति-video

राशिफल

एनएसजी कमांडो के दस्ते को रवाना करते हुए टाटा स्टील के वीपी चाणक्य चौधरी.

जमशेदपुर : देश की आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की अखिल भारतीय सुदर्शन भारत परिक्रमा कार रैली शनिवार को जमशेदपुर से कोलकाता के लिए रवाना हुई. शनिवार को जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाना के बगल में स्थित टाटा स्टील के मुख्य गेट से इस रैली को रवाना किया गया. टाटा स्टील के वाइस प्रेसीडेंट चाणक्य चौधरी ने इसको रवाना किया. झंडी दिखाकर इस रैली को रवाना किया गया. प्रधानमंत्री की सुरक्षा और देश के खतरों के वक्त अपनी जान की बाजी लगाकर देश की रक्षा करने वाले इन नौजवान कमांडो की भाव भंगिमा देखकर और उनकी आकर्षक रैली देखकर हर कोई प्रभावित हुआ. टाटा मोटर्स की सारी काली रंग की हैरियर कार में सारे लोग सवार थे. (नीचे देखे पूरी खबर और वीडियो)

देखिये वीडियो-video-कैसे रवाना हुई रैली.

इस दौरान बिष्टुपुर गोलचक्कर पर लोग इस रैली का इंतजार कर रहे थे. लोगो ने भारत माता की जय के नारे लगाकर उनका हौसला बढ़ाया. इस रैली को देखने के लिए लोगों का हुजूम सड़को पर उमड़ पड़ा था. लोग वहां जुटे हुए थे. हर कोई देशप्रेम के जज्बे से ओतप्रोत था. यहां रैली के आवभगत और स्वागत से एनएसजी कमांडो काफी प्रभावित थे. कुल 18 गाड़ियां इसमें शामिल है. शनिवार को यह रैली सुबह नौ बजे से शुरू हुई जो मानगो होते हुए बहरागोड़ा से यह रैली बंगाल रवाना हो गई. शनिवार को रैली बिष्टुपुर पोस्टल पार्क से निकलेगी और टाउन इलेक्ट्रिक गोलचक्कर, मोदी पार्क, बागे जमशेद गोलचक्कर, उपायुक्त कार्यालय, मानगो गोलचक्कर, से डिमना गोलचक्कर तक गई. वहां से सीधे यह रैली बहरागोड़ा चली गई, जहां से बंगाल का रास्ता पकड़ ली. इस रूट के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था.

टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी का वीडियो बयान-video.

इस दौरान जबरदस्त सुरक्षा का इंतजाम किया गया था. पूरे रास्ते भर इनका लोगो ने अभिनंदन किया. इसके लिए प्रशासन ने अपनी तैयारी जबरदस्त की थी. जमशेदपुर पुलिस की ओर से ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था ताकि रैली निर्बाध रूप से आगे की ओर रवाना हो सके. एनएसजी की यह कार रैली 7500 किलोमीटर की अपनी यात्रा के दौरान देश के स्वतंत्रता आंदोलन और स्वतंत्रता सेनानियों से जुड़े महत्वपूर्ण व ऐतिहासिक स्थानों से होकर गुजरेगी और 30 अक्टूबर को नई दिल्ली स्थित पुलिस स्मारक पर समाप्त होगी. अपनी यात्रा के दौरान ब्लैक कैट कार रैली देश के 12 राज्यों के 18 शहरों से होकर गुजरेगी.

बिष्टुपुर गोलचक्कर से गुजरती रैली का विहंगम दृश्य.

टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य बोले-देश हित और देश के हर जज्बे के साथ टाटा स्टील और टाटा समूह खड़ी है
टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि देश के हित में जो भी काम होगा, उसमें टाटा स्टील और टाटा समूह आगे बढ़कर मदद करेगी. टाटा समूह हर जगह खड़ी नजर आयेगी. उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए तैनात एनएसजी कमांडों के इस रैली को लेकर जब उनसे संपर्क किया गया तो उन्होंने तुरंत हामी भर दी. सौ साल पुराने इस जमशेदपुर में इस रैली का आना सौभाग्य की बात है. आजादी के 75 साल हम लोग मना रहे है, ऐसे में इस 75वें साल पर निकाली गयी यह रैली जमशेदपुर आयी, इससे जमशेदपुर और टाटा स्टील का मान बढ़ा है. उन्होंने कहा कि टाटा समूह की हर कंपनी इस तरह के काम में लगी है और टाटा स्टील इस देश जज्बे को सलाम करता है.

टाटा स्टील के सेंटर फॉर एक्सीलेंस का दौरा करते एनएसजी कमांडो के लोग.

टाटा स्टील के रुसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस का भ्रमण कर देखा इतिहास
एनएसजी कमांडो के दस्ते ने रुसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस का भ्रमण कर देखा कि जमशेदपुर का इतिहास क्या है, टाटा स्टील का इतिहास क्या है और किस तरह देश सेवा में यह जमशेदपुर और टाटा स्टील लगा हुआ है. इन लोगों ने इसका भ्रमण किया. इस दौरान इन कमांडों के साथ टाटा स्टील की कारपोरेट कम्यूनिकेशन की हेड रुना राजीव कुमार और रुसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस की प्रभारी मरलिन अंकलसरिया थी, जिन्होंने पूरे विस्तार से जानकारी दी. एनएसजी कमांडो के लोग जमशेदपुर और टाटा स्टील को देखकर काफी प्रभावित हुए. (नीचे देखे एनएसजी कमांडो की तस्वीरें, कैसे निकली रैली.)

रुसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस का दौरा करने पहुंचे एनएसजी कमांडो के लोग.
रैली को रवाना करने के पहले अपना संबोधन करते टाटा स्टील के वीपी चाणक्य चौधरी.
टाटा स्टील के वीपी के साथ कमांडो के सारे दस्ते के लोग.
कार रैली को रवाना करते हुए टाटा स्टील के वीपी चाणक्य चौधरी.
टाटा स्टील के बिष्टुपुर गेट से निकलती कार रैली.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!