tata-power-big-irregularity-टाटा पावर के फ्लाइ एश को लेकर उठाये गये www.sharpbharat.com के उठाये गये सवाल को लेकर सरकार गंभीर, डीसी व एसएसपी को कार्रवाई का आदेश, विधायक सरयू राय भी जांच करने पहुंचे, होगी कार्रवाई

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा पावर के जोजोबेड़ा पावर प्लांट द्वारा बुधवार को बारिश के बीच में फ्लाइ एश गिराने और नालों में बहा देने का मुद्दा गरमा गया है. इस मामले को लेकर http://www.sharpbharat.com के खबर का असर हुआ है. इस मामले को लेकर जारी की गयी खबर को झारखंड जनतांत्रिक महासभा की ओर से सरकार को ट्विटर पर जानकारी दी गयी कि इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा रहा है, जिससे जहर लोगों के बीच फैलाया जा रहा है. इस पर झारखंड पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और डीसी और एसएसपी को इस मामले में कार्रवाई करने का आदेश दिया है. पोटका के स्थानीय विधायक संजीव सरदार ने भी मामले की जांच के निर्देश दिये है.

मामले की जांच करते विधायक सरयू राय.

दूसरी ओर, जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने गुरुवार को जेम्को, जोजोबेड़ा, बारीगोड़ा, बामनगोड़ा, सालगाझरी का दौरा किया और वहां स्थित घरों पर जाकर विगत दिनों बारिश के पानी के बहाव से फ्लाइ-एश जो उनके घरों पर घुस गया था, उन पीड़ित परिवारों से मिला एवं वस्तुस्थिति को जाना. उसके बाद उन्होंने टाटा पावर के एश पोंड का निरीक्षण किया. स्थानीय निवासियों ने दिखाया कि कैसे एक जगह से फ्लाई एश पानी के साथ नाला के बाहर बहकर सड़क एवं लोगों के घरों पर घुस जा रहा है. इससे लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. यह फ्लाई ऐश कई जगह सड़क पर भी फैला हुआ नजर आया. वहां की स्थिति से प्रतीत होता है कि टाटा पावर के लापरवाही की वजह से ऐश पोंड से फ्लाई ऐश बाहर सड़क और लोगों के घरों पर बह रहा है, जिस कारण लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. वहां के स्थानीय निवासियों ने श्री राय से अनुरोध किया कि वे इस पर कुछ कार्रवाई करें ताकि उन्हें इस कठिनाई से छुटकारा मिल सके. विधायक श्री राय ने उन्हें आश्वस्त किया कि इस मामले का एक प्रतिवेदन तैयार करके झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को भेजा जाएगा.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles