spot_img

##ratan-tata-question-answer-टाटा संस के पूर्व चेयरमैन ने अपने चाहने वालों के सवालों का दिया जवाब, जाने अगर रतन टाटा टाटा समूह के चेयरमैन नही होते तो क्या होते, बेईमानी की दुनिया में कैसे आप बन सकते हैं सफल व्यक्तित्व

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने अपने चाहने वालों के सवालों का रविवार की शाम को जवाब दिया. उन्होंने चुनिंदा सवालों का जवाब दिया. करीब 12 सवालों के जवाब में उन्होंने अपने निजी जिंदगी से जुड़े कुछ पहलुओं की जानकारी दी जबकि किस तरह एक सफल व्यक्ति बन सकते हैं और उनकी जिंदगी में क्या बदलाव हो सकता है, इसके बारे में भी जानकारी दी.

इंस्टाग्राम में किए गए पोस्ट में रतन टाटा ने अपने चाहने वालों से सवाल मंगाए थे, जिसका जवाब रविवार की शाम को उन्होंने दिया. रविवार की शाम दिए गए जवाब में पहला सवाल उन्होंने इस व्यक्ति का लिया जिसमें उस व्यक्ति ने सवाल पूछा था वर्तमान हालात में जब बेईमानी काफी ज्यादा है तो कैसे इस प्रतिस्पर्धी दुनिया में सफल हो सकते हैं.

इसके जवाब में रतन टाटा ने कहा कि आप अभी भी बेहतर प्रतिस्पर्धी बन सकते हैं, जब आप अपने स्टेकहोल्डर्स के प्रति ईमानदार रहें. एक सवाल यह पूछा गया कि उनका ड्रीम प्रोजेक्ट कौन था, इस पर उन्होंने कहा कुपोषण जो बच्चों में होता है उस पर पूरे भारत में हमला करना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है.

उनसे पूछा गया भारत में किन क्षेत्रों में चैरिटी किए जाने की जरूरत है. इसके जवाब में रतन टाटा ने कहा कि मानव की परेशानियों को समझना और उसका हल निकालना, यही चैरिटी होना चाहिए. उनसे एक सवाल पूछा गया कि क्या वे वैश्विक स्थिति से संतुष्ट है, इसके जवाब में कहा कि विभिन्न देशों में जो नेता और नेतृत्व करने वाले लोग हैं वे लोग और एकजुट होंगे ऐसी वे कामना करते हैं.

उनसे एक और चाहने वाले ने सवाल पूछा कि अगर वह टाटा समूह के नेतृत्वकर्ता नहीं होते तो क्या होते. उन्होंने कहा कि वे एक सक्सेसफुल (सफल) आर्किटेक्ट शायद होते. किसीने उनसे सवाल किया कि क्या वे योगा करते हैं, उन्होंने उसका जवाब दिया, हां हर शाम को वे योगा करते हैं. किसी ने सवाल किया कि आप कुत्तों से इतना प्यार क्यों करते हैं.

इसके जवाब में रतन टाटा ने कहा कि प्यार और लगाव के बदले कुछ नहीं मांगता. एक अन्य सवाल में रतन टाटा से किसी ने पूछा कि क्या कोई सपना देखता है और उसको कम हासिल कर पाता है तो क्या उसे चुप बैठ जाना चाहिए.

रतन टाटा ने कहा कि हां जब तक आप सही में यह मान ले इतना ही आपको मिलना था. जानवरों से प्रेम के बारे में रतन टाटा के पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं पूरी जिंदगी जानवरों से भी प्यार करते हैं.

उनसे किसी ने सवाल पूछा कि आप अपने को किस चीज के लिए याद करना चाहेंगे. इस पर रतन टाटा ने कहा कि संभवत कुछ बदलाव लाने के लिए. वैसे प्यार भरे संदेश पर उन्होंने कहा थैंक यू.

[metaslider id=15963 cssclass=””]
WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!