spot_img

tata-steel-corona-related-circular-टाटा स्टील के कर्मचारियों व अधिकारियों को इन परिस्थितियों में मिलेगी स्पेशल लीव, प्रबंधन ने स्पेशल लीव के नियमों में किया बदलाव, यात्रा को लेकर भी दी छूट, कोरोना के घटते केस को लेकर लिये ये दो बड़े फैसले

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा स्टील के कर्मचारियों को कोरोना को लेकर तय नियमों में बदलाव किया गया है. इसके तहत स्पेशल लीव देने को लेकर भी नियम बदले गये है. इसके तहत सभी तरह के स्पेशल लीव को समाप्त कर दिया गया है. पूर्व के सारे आदेश को निरस्त कर दिया गया है. इसके तहत अगर कोई कर्मचारी या उनके परिजन कोरोना पोजिटिव पाये जाते है और कर्मचारी को क्वारंटीन या अनफिट रहना होगा तो उनको स्पेशल लीव नहीं मिलेगा. अगर कोई महिला है और वह मां बनने वाली है तो वह ड्यूटी नहीं आ पा रही है तो भी उनका स्पेशल लीव नहीं मिलेगा. अगर कोई कर्मचारी हाई रिस्क क्लोज कांटैक्ट कार्य स्थल यानी कंपनी से बाहर आ जाता है और उनको प्रोटोकॉल के हिसाब से क्वारंटीन में रहना है तो उनको स्पेशल लीव नहीं मिलेगा. किसी तरह का सोशल गैदरिंग के कारण अगर कोई कर्मचारी कोरोना पोजिटिव हो जाते है तो उनको स्पेशल लीव नहीं मिलेगा. वैसे कर्मचारी जिनके परिवार के सदस्य कोरोना पोजिटिव पाये जाते है, ऐसी पररिस्थिति में भी कर्मचारी को स्पेशल लीव नहीं मिलेगा. अगर कोई कर्मचारी निजी वजहों से कोरोना पोजिटिव हो जाता है और बेवजह घुमता है तो पोजिटिव हो गया तो उनको स्पेशल लीव नहीं मिलेगा. ऐसी स्थिति में कर्मचारी अपना एपीएल, पीएल व सीएल व सिक लीव और मैटरनिजी लीव का इस्तेमाल कर सकते है. टाटा स्टील की वीपी एचआरएम अतरई सरकार के आदेश से यह नया सरकुलर जारी किया गया है.
ऐसी परिस्थितियों में स्पेशल लीव मिल सकता है (नीचे पढ़े क्या है स्पेशल लीव का आदेश और क्या है यात्रा को लेकर नया आदेश)

  • अगर कोई कर्मचारी कोरोना पोजिटिव पाये जाते है, जिसका कारण ऊपर के श्रेणी में उल्लेख नहीं है तो ऐसी परिस्थितियों में उनको स्पेशल लीव मिलेगा. अगर कोई कर्मचारी अस्पताल या स्पेशल लीव में रहता है या ए सिम्पटोमैटिक रहता है तो उनको होम आइसोलेशन में दस दिन का स्पेशल लीव मिलेगा और उनको वर्क फ्राम होम की भी सुविधा मिलेगी.
  • अगर कोई कर्मचारी काम के दौरान कंपनी परिसर में हाई रिस्क क्लोज कांटैक्ट में आता है तो उनको स्पेशल लीव मिलेगा
  • अगर बिजनेस के लिहाज से कोई कर्मचारी या अधिकारी यात्रा करता है और वह कोरोना पोजिटिव पाया जाता है तो उनको स्पेशल लीव मिलेगा.
  • अगर किसी कर्मचारी को बच्चा की देखभाल के लिए क्रेच सुविधा की जरूरत है, उनको वर्क फ्राम होम या फिर स्पेशल लीव मिल जायेगा.
  • अगर कोई कर्मचारी टीका लेता है तो टीका लेने के दूसरे दिन स्पेशल लीव मिलेगा. यह दोनों टीका के दौरान कर्मचारी को मिलेगा.
  • अगर वैसे कर्मचारी जिनको ऑफिस आने की जरूरत नहीं होती है, उनके लिए वर्क फ्राम होम की सुविधा मिलेगी और वैसे लोग स्पेशल लीव के हकदार होंगे, जो लगातार ऑफिस नहीं आ पा रहे है. सारे चीफ और एचओडी को कहा गया है कि 50 फीसदी मैनपावर के साख अपने विभागों का काम का संचालन करते रहे. 1 अगस्त के बाद आहिस्ता आहिस्ता मैनुअल व फिजिकल अटेंडेंस लोग बना सकते है, जिसमें बढ़ोत्तरी होगी.
  • सभी को सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क और हाईजीन का ख्याल रखते हुए काम करने को कहा गया है. अगर किसी कर्मचारी या अधिकारी को वर्क फ्राम होम दिया गया है, वैसे लोगों को स्पेशल लीव भी दिया जा सकेगा. कर्मचारी और अधिकारी जो आयेंगे, उनको आरएफआइडी कार्ड से अटेंडेंस बनाना होगा.
    टाटा स्टील के अधिकारियों और कर्मचारियों की यात्रा को दी गयी मंजूरी
    टाटा स्टील के अधिकारियों और कर्मचारियों के बिजनेस और निजी ट्रैवल को मंजूरी दी गयी है. वीपी एचआरएम अतरई सरकार की ओर से इसको लेकर एक सरकुलर जारी किया गया है. इसके तहत कंपनी के बिजनेस टूर के लिए देश में कहीं भी जाने के लिए इजाजत दी जा सकती है. इसके लिए अप्रुवल का जो पुराना तरीका था, उसको लागू किया गया है. निजी कारणों से किसी तरह के टूर को भी मंजूरी दी गयी है, जिसके लिए लोगों को पहले की तरह ही आवेदन देना होगा और उसको अप्रुवल दिया जा सकता है. पूर्व के सारे आदेशों को खारिज कर दिया गया है. कोरोना के हालात को देखते हुए यह छूट दी गयी है. पहले इस पर रोक लगायी गयी थी. कंपनी प्रबंधन ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि अगर जरूरत पड़ेगी तब ही किसी तरह की यात्रा करें.
[metaslider id=15963 cssclass=””]

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!