spot_img

tata-steel-independence-day-टाटा स्टील में राष्ट्रीय ध्वज को एमडी टीवी नरेंद्रन ने दी सलामी, एमडी बोले-नौकरी तो मिले ही, अब लोगों को नौकरी देने वाला भी बनने की जरूरत, जानें एमडी ने क्या कहा-देखिये-video

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा है कि खुशहाल देश को बनाने के लिए चाहिए कि सस्ता स्वास्थ्य सुविधाओं को जनता तक पहुंचायी जाये. इस दिशा में सरकारें काम कर रही है और इसी तरह टाटा समूह भी इसके लिए तेजी से कदम बढ़ा रही है. टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य समारोह के मौके पर लोगों को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर इससे पहले उन्होंने टाटा स्टील के जमशेदपुर प्लांट के मुख्य गेट पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को फहराया और सलामी दी. इस मौके पर सुरक्षाकर्मियों और स्कूली बच्चों के बैंड के मार्च पास्ट की भी सलामी श्री नरेंद्रन ने लिया. एसआइएसएफ के जवानों ने भी यहां आकर्षक मार्च पास्ट प्रस्तुत किया. (नीचे देखे पूरी खबर और वीडियो)

टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने इस मौके पर कहा कि टाटा स्टील की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर सारे स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया और भारत को आजाद करने के लिए उनको नमन किया. इस मौके पर उन्होंने देश के विकास और आर्थिक मोर्चे पर टाटा स्टील के उठाये जाने वाले कदमों पर विस्तार से अपने भाषण में चर्चा की. उन्होंने कहा कि भारत अब विकास के पथ पर निकल चुका है. लेकिन जमशेदपुर समेत अन्य हिस्से में सस्ता स्वास्थ्य सेवा पहुंचाना, प्राथमिक स्वास्थ्य की सुविधाएं पहुंचाना मुख्य लक्ष्य होना चाहिए. उन्होंने कहा कि क्लाइमेट चेंज को लेकर भी नीतियों में परिवर्तन करना चाहिए और देशवासी होने के नाते और जिम्मेदार कारपोरेट होने के नाते हम सब अपनी भूमिका इस दिशा में निभाने की कोशिश कर रहे है. (नीचे देखे पूरी खबर और वीडियो)

एमडी ने कहा कि भारत में विकास के कई काम हुए है. कई योजनाओं को धरातल पर उतारा गया है. न्यूक्लियर पावर हो, फूड या मिल्क प्रोडक्शन हो या फिर शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति, हर जगह भारत ने सफलता के सोपान तय किये है. उन्होंने कहा कि जियो पॉलिटिकल क्षेत्र हो या फिर कोल पावर, हर क्षेत्र में भारत ने सफलता हासिल की है. उन्होंने कहा कि देश के विकास में टाटा स्टील और टाटा समूह हमेशा से समर्पित तरीके से काम किया है. स्टील से लेकर पावर के क्षेत्र में टाटा समूह ने बेहतर तरीके से देश को आत्मनिर्भर भारत बनाया है. उन्होंने कहा कि नौकरियों के रास्ते भी खुलने चाहिए. निजी और सरकारी उपक्रम के साथ मिलकर नौकरियों का रास्ता तो खोलना चाहिए, लेकिन अब नौकरी देने वाला बनने के लिए भी प्रत्यन करना चाहिए और कई सारे स्टार्टअप आ चुके है, जो देश को नयी दिशा दे रहे है. इस कारण स्वरोजगार और रोजगार, दोनों पर विशेष बल दिया जाना चाहिए. (नीचे देखे पूरी खबर)

उन्होंने कहा कि टाटा स्टील और टाटा समूह भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम कर रही है और आगे भी काम करेगी. उन्होंने बताया कि अब डिजिटल टेक्नॉलॉजी के जमाने में, अब सारी सीमाएं समाप्त हो रही है, इस कारण अब तकनीक का इस्तेमाल करते हुए नये स्वरोजगार के साधन को लेकर भी अहम कदम उठाये जा सकते है. इस दौरान टाटा स्टील के वीपी चाणक्य चौधरी, वीपी अतरई सान्याल, वीपी संजीव पॉल, टाटा स्टील यूआइएसएल के एमडी तरुण डागा, तार कंपनी के एमडी नीरजकांत, टाटा वर्कर्स यूनियन के सारे पदाधिकारी और कंपनियों के अधिकारी मौजूद थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!