spot_img

Tata-Steel-JWQC : टाटा स्टील का जेडब्ल्यूक्यूसी वार्षिक सम्मान समारोह 2020-21 आयोजित, दो पुस्तकों का विमोचन, आयरन मेकिंग को डेमिंग ट्रॉफी व न्यू बार मिल को मिली उडपा ट्रॉफी

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा स्टील के जॉइंट वर्क्स क्वालिटी कमिटी (जेडब्ल्यूक्यूसी) और टाटा स्टील के टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट (टीक्यूएम) विभाग ने संयुक्त रूप से जेडब्ल्यूक्यूसी वार्षिक सम्मान समारोह 2020-21 का आयोजन फेज़ी ऑडिटोरियम, लोयोला स्कूल में किया। इस समारोह का आयोजन लघु समूह गतिविधियों (एसजीए), मास और दैनिक प्रबंधन में कर्मचारियों और विभागों का योगदान को मान्यता देने के लिए किया गया था। (नीचे भी पढ़ें)

हरिशंकर सिंह, ट्रेजरर और अकाउंटेंट, टाटा वर्कर्स यूनियन और चेयरपर्सन जेडब्ल्यूक्यूसी ने सम्मानित अतिथियों और पुरस्कार विजेताओं का स्वागत किया। टीवी नरेंद्रन, सीईओ और एमडी टाटा स्टील मुख्य अतिथि के रूप में और संजीव कुमार चौधरी, प्रेसिडेंट, टाटा वर्कर्स यूनियन और अवनीश गुप्ता, वीपी टीक्यूएम एंड ईएंडपी और वाइस चेयरपर्सन जेडब्ल्यूक्यूसी ने सम्मानित अतिथि के रूप में 65+ टीमों को पुरस्कार प्रदान किए। (नीचे भी पढ़ें)

टाटा स्टील के सीईओ और एमडी टीवी नरेंद्रन ने सभा को संबोधित किया और दो साल के अंतराल के बाद व्यक्तिगत तौर पर पुरस्कार समारोह में उपस्थित होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस तरह के कार्यक्रम क्रॉस-लर्निंग के फायदे को प्रदर्शित करती हैं और ज्ञान साझा करने की संस्कृति का निर्माण करती हैं। उन्होंने इस मंच के महत्व पर चर्चा की जो कर्मचारियों के जुनून और प्रतिबद्धता को दर्शाता है और टाटा स्टील के निरंतर प्रदर्शन पर प्रकाश डालता है। उन्होंने कर्मचारियों को टाटा स्टील की सफलता का श्रेय दिया और विजेताओं को दिल से बधाई दी। साथ ही उन विजेताओं के जीवनसाथी के समर्थन को स्वीकार किया जो कार्यक्रम के दौरान मौजूद नहीं थे। (नीचे भी पढ़ें)

टीडब्ल्यूयू के अध्यक्ष संजीव के चौधरी ने साझा किया कि कैसे समय और ग्राहकों की जरूरतों के साथ गुणवत्ता की परिभाषा लगातार बदल रही है। सरल दैनिक जीवन के उदाहरणों के माध्यम से, उन्होंने सीएपीए (सुधारात्मक कार्रवाई निवारक कार्रवाई), क्यूए (क्वालिटी एस्योरेंस) और क्यूसी (क्वालिटी कण्ट्रोल) जैसे तरीकों के फायदे पर जोर दिया। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विभागों के लिए 5एस और विजुअल वर्कप्लेस मैनेजमेंट (वीडब्ल्यूएम) मान्यता की नई पहल और एक सुरक्षित तथा अधिक कुशल कार्यस्थल में उनके योगदान की सराहना की। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को यह कहते हुए प्रेरित किया कि किसी की मानसिकता ही उसकी उपलब्धि को निर्धारित करती है। (नीचे भी पढ़ें)

इस अवसर पर, गणमान्य अतिथियों ने दो पुस्तकों- डेली मैनेजमेंट वर्कबुक और बेस्ट इम्प्रूवमेंट केस फ्रॉम शॉप फ्लोर 2020-2021 का भी अनावरण किया। डेमिंग ट्रॉफी (शॉप फ्लोर पर सुधार की पहल को बढ़ावा देने में सर्वश्रेष्ठ डिवीजन) आयरन मेकिंग को प्रदान की गई, जबकि उडपा ट्रॉफी (शॉप फ्लोर पर सुधार पहल को बढ़ावा देने में सर्वश्रेष्ठ विभाग) न्यू बार मिल को प्रदान की गई। इस वर्ष से, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विभागों के लिए 5S और विजुअल वर्कप्लेस मैनेजमेंट (वीडब्ल्यूएम) सम्मान को भी जेडब्ल्यूक्यूसी समारोह का हिस्सा बनाया जा रहा है। कार्यक्रम का समापन अवनीश गुप्ता के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। उन्होंने सभी गणमान्य अतिथियों, प्रतिभागियों और विजेताओं को धन्यवाद दिया और बधाई दी।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!