TATA STEEL MD ONLINE-एक कर्मचारी ने शोषण के इंतेहां की सुनायी कहानी, कर्मचारी ने एमडी से कहा-एमडी ऑनलाइन में सवाल उठाने के बाद से किया जा रहा है तंग, कई की खोलेंगे पोल, हक्के-बक्के एमडी ने दिया मिलने का समय, जुगसलाई जाम की समस्या भी उठी, मंदी के बावजूद टाटा स्टील का कारोबार बेहतर, धनतेरस में एमडी ने की स्टील खरीदने की अपील

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : टाटा स्टील के एमडी ऑनलाइन में एलडी आइइएम विभाग के कमेटी मेंबर आरके द्विवेदी ने यह कहकर सनसनी फैला दी कि उन्होंने जब से अपने क्वार्टर की समस्या और जमशेदपुर टाउन की समस्या को उठाया है, तब से लेकर आज तक शोषण किया जा रहा है. उनको तंग किया जा रहा है. जुस्को का दफ्तर दौड़ते-दौड़ते थक चुके है. उनको चार्जशीट भी दिया जा चुका है और अब नये सिरे से परेशान किया जा रहा है. टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने इस मामले को गंभीरता से लिया और अपने मातहत अधिकारियों को इसके लिए फटकार भी लगायी. इसके बाद उन्होंने उक्त कर्मचारी को कहा कि वे आकर उनके प्रिंसिपल एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (पीइओ) श्री सुंदरमम से मिलकर सारी बातों को बताये. लेकिन उक्त कर्मचारी वहां भी नहीं रुका. उन्होंने कहा कि पीइओ से भी मिलकर उन्होंने शिकायत की थी, लेकिन इसके बाद शोषण बढ़ गया. इस दौरान उक्त कर्मचारी ने उनसे समय मांगा, जिसके बाद एमडी ने अपने पास बुलाया है, जिसके लिए उनको अलग से समय देंगे.
क्या है पूरा मामला :

टाटा स्टील का एमडी ऑनलाइन चल रहा था. इसी बीच सवाल-जवाब का दौर शुरू हुआ. एलडी 2 आइइएम के कर्मचारी आरके द्विवेदी ने बताया कि उनके क्वार्टर कदमा बीएच एरिया में लगातार पानी रिस रहा है, सिपेज की शिकायत है. अगस्त माह में सिपेज की शिकायत की गयी तो जुस्को के आला अधिकारियों ने दौरा किया. इसके बाद से उनको इतनी बार जुस्को के अधिकारियों ने दौड़ा दिया है और उनको परेशान किया है कि बताया नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि उनको एमडी ऑनलाइन में सवाल उठाने के लिए सजा दी गयी और डांट पिलायी गयी. चार्जशीट भी दिया गया. इसके बाद से वे जुस्को के दफ्तर में ही दौड़ रहे है. इसके बाद एमडी ने कहा कि वे जाकर पीइओ से मिले. पीइओ से मिलने की बात पर एमडी से उक्त कर्मचारी ने कहा कि पीइओ से मिलने के बाद और ज्यादा शोषण होने लगा. इसके बाद उक्त कर्मचारी ने कहा कि वे कई सारी नयी जानकारी देना चाहते है, लेकिन एमडी ऑनलाइन में सार्वजनिक तौर पर नहीं बोल सकते है क्योंकि इससे कंपनी की छवि पर असर पड़ेगा. फिर क्या था, एमडी ने मामले को वहीं रोका और कहा कि वे आकर समय लें और उनसे आकर मिले. 
जुगसलाई में जाम से मुक्ति दिलाने की गुहार

एमडी ऑनलाइन में टाटा स्टील के कर्मचारी संजय सिंह ने सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि जुगसलाई गेट से छुट्टी होने के बाद जुगसलाई थाना के पास जाम लग जाता है. जुगसलाई थाना के सामने यातायात चेकिंग होती रहती है. लोग उलटे भागने लगते है, जिससे दुर्घटना घट सकती है. उनके पास गाड़ियों के दस्तावेज होते है, लेकिन जाम में वे लोग फंसे रहते है. एमडी ने इस मामले में जुस्को को रास्ता निकालने को कहा. 
मंदी के दौर में भी टाटा स्टील का बेहतर प्रदर्शन, कर्मचारियों से इस धनतेरस स्टील के आइटम खरीदने की अपील

टाटा स्टील के एमडी ऑनलाइन के दौरान मंदी का जिक्र एमडी ने किया. हालांकि, सेल्स के अधिकारियों ने प्रदर्शन को बेहतर बताया. इन लोगोंने बताया कि रिटेल बिजनेस में वे लोग उतर चुके है और ऑनलाइन के जरिये ही सौ करोड़ रुपये का कारोबार जो एक साल में वे लोग करते थे, वे लोग इस कारोबार को छह माह में ही कर दिया है. एमडी ने कहा कि मंदी के हालात में स्टील के सामानों की खरीद करें ताकि कंपनी को भी मुनाफा हो सके. इस धनतेरस में स्टील के आइटम खरीदने की अपील भी की. स्टील के एक से बढ़कर एक आइटम खुल चुके है, जिसको लेने की अपील की गयी. 

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement