spot_img

tata-steel-md-online-टाटा स्टील के एमडी ऑनलाइन में एमडी टीवी नरेंद्रन ने खर्च में कटौती करने का बढ़ाया दबाव, कहा-2030 के बाद दिक्कत बढ़ेगी, तैयारी अभी से शुरू करें, बढ़ती दुर्घटनाओं को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों को सतर्कता का बजाया अलार्म, जानिये एमडी ऑनलाइन में क्या क्या हुआ

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने कंपनी में लगातार खर्च में कटौती के लिए अपनी ओर से दबाव बढ़ा दिया है. शुक्रवार को टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने एमडी ऑनलाइन में कर्मचारियों और अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि टाटा स्टील के अधीकृत भूषण स्टील के लिए दंगलपाड़ा में एक आयरन ओर का ब्लॉक मिला है. इसके लिए बिडिंग की प्रक्रिया अपनायी गयी थी, जिसके बाद आयरन ओर का ब्लॉक दिया गया है. एमडी ने अपने संबोधन में कहा कि वर्ष 2030 के बाद से सारे आयरन ओर के माइंस को लेना ही होगा और बिडिंग में जाना होगा. इस कारण अभी से ही खर्च में कटौती करने की जरूरत है. कास्ट कंपीटिटिव बनने की जरूरत है. उन्होंनें इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि कलिंगानगर प्लांट में चार साल से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है और एलटीआइ यानी लॉस टाइम इंज्यूरी भी नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि टाटा स्टील में 98 एलटीआइ काफी ज्यादा हुआ है, जो चिंता का विषय है जबकि पिछले साल एलटीआइ (लॉस टाइम इंज्यूरी मतलब दुर्घटना) 91 हुए थे. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया कि स्थायी कर्मचारी ज्यादा एलटीआइ में सामने आये है. इस साल 98 केस में 37 स्थायी कर्मचारी है जबकि पिछले साल अस्थायी कर्मचारियों का एलटीआइ काफी ज्यादा था. उन्होंने एमडी ऑनलाइन के दौरान पूर्व पदाधिकारी केसी मेहरा और सीआरसी वेस्ट के यूनियन नेता संजय कांबले की निधन पर शोक जताया जबकि नैटस्टील के बेचे जाने की जानकारी दी और पूरी टीम को इसके लिए बधाई भी दी.
ये सारे सवाल-जवाब हुए
टाटा स्टील के कलिंगानगर से कर्मचारी आकाश ने सवाल किया कि उन लोगों को पेंशन स्कीम का लाभ नहीं मिलता है. इसका लाभ दिलाने की मांग की गयी. इस दौरान यह बताया गया कि टाटा स्टील के जमशेदपुर प्लांट में उनके ही बैच के कर्मचारियों को इसका लाभ मिल रहा है, लेकिन उन लोगों को यह लाभ नहीं मिल रहा है. इस पर एमडी ने इस मामले में वीपी एचआरएम अतरई सरकार को देखने को कहा है ताकि कर्मचारियों में एकरुपता बनी रहे. कलिंगानगर में भी टेप्स की शुरुआत करने की मांग की गयी. योग मास्टर और स्पोटर्स विभाग के कर्मचारी अरविंद प्रसाद ने योगा को बढ़ावा देने की मांग की और कहा कि योग को ज्यादा बढ़ावा देने की जरूरत है. इस पर एमडी ने कहा कि अलग अलग लोगो की अलग-अलग रुचि है. इस कारण किसी को सिर्फ एक ही खेल नहीं खेलने को मजबूर किया जा सकता है. इसी तरह सीआरएम के कर्मचारी घनश्याम पांडेय ने कहा कि भुइयांडीह रोड में काफी जाम लग जाता है. इस जाम को हटाने के लिए कोई प्रयास करना चाहिए. एमडी ने कहा कि वीपी सीएस इस मामले को देखेंगे. इसके बाद कोई कार्रवाई की जायेगी. टीएमएच के डिजिटल करने की जरूरत है. बाहर के स्टार्टअप से जोड़ने की जरूरत है. टीएमएच का रेटिंग बढ़ाया जाये.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!