spot_img

tata-workers-union-committee-meeting-टाटा वर्कर्स यूनियन के कमेटी मीटिंग में उठे कई मुद्दे, एनएस ग्रेड के प्रोमोशन को लेकर कमेटी मेंबरों ने बनाया अध्यक्ष समेत पूरी टीम पर दबाव, बोनस को लेकर कमेटी मेंबरों ने सराहा, कैंटीन को लेकर सीसीएमसी के सदस्य ने ही कहा-बंद किया जाये कैंटीन सिस्टम, रिटायर कर्मचारियों के लिए पुरी गेस्ट हाऊस को बंद करने की उठायी मांग, कमेटी मेंबरों ने क्या मुद्दा उठाया, अध्यक्ष ने क्या कहा-जानें

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा स्टील की अधीकृत यूनियन टाटा वर्कर्स यूनियन का कमेटी मीटिंग कदमा स्थित कुड़ी मोहंती ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया. टाटा वर्कर्स यूनियन का अपना माइकल जॉन ऑडिटोरियम में काम होने के कारण इसको कदमा में कराया गया. इसमें एजेंडा के अनुसार सर्वप्रथम मीटिंग में उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी गयी, जो पिछली मीटिंग और अभी के मीटिंग के बीच में नहीं रहे. उनके लिए 2 मिनट का मौन धारण किया गया. फिर महामंत्री सतीश कुमार सिंह द्वारा पिछले मीटिंग के मिनट्स को पढ़ा, जिसे सर्वसम्मति से पास किया गया और छह महीने का अकाउंट को लाया गया. अकाउंट पर ओम प्रकाश शर्मा उर्फ बमबम ने सवाल किया कि रिटायर कर्मचारियों के लिए पुरी में जो गेस्ट हाउस है उस पर काफी खर्च आ रहा है. उसे या तो कम किया जाए या बंद किया जाए. उन्होंने इस दौरान यह भी सवाल उठाया कि आखिर छह माह का एकाउंट एक साथ क्यों लाया गया. इस दौरान वैसे सभी कमेटी मेंबोंर ने अध्यक्ष के साथ पूरे यूनियन पदाधिकारियों की टीम को अच्छी बोनस के लिए बधाई दी. इस दौरान कई विभागों में रिटायर हो चुके कमेटी मेंबरों की जगह उपचुनाव कराने का मुद्दा उठाया गया. इसके अलावा सुपरवाइजर एक्टिंग को 3 दिन से एक दिन में चेंज करने का कर्मचारियों को टीएमएच द्वारा फिट और अनफिट में आने वाली परेशानियों से अवगत कराया गया. महिला कर्मचारियों का आई ब्लास्ट फर्नेस में सुविधा नहीं होने का जिक्र किया गया. इसके अलावा कैंटीन के डब्बा सिस्टम कंपनी में चालू करने की मांग उठायी गयी.(नीचे देखे पूरी खबर)

एलडी 1 के कमेटी मेंबर राजेश ठाकुर ने कर्मचारियों के लंबित प्रमोशन और खाली पदों को भरने के लिए अपना सुझाव दिया. सीआरएम के कमेटी मेंबर अशोक गुप्ता ने मेडिकल एक्सटेंशन का फिर से रिवीजन करने और ग्रुप इंश्योरेंस का मुद्दा उठाया. एसएनटीआइ के राजीव चौधरी ने अच्छे बोनस और अपने डिपार्टमेंट में हाल ही में किए गए रिऑर्गेनाइजेशन के लिए यूनियन को धन्यवाद दिया. एलडी वन के प्रदीप पंडित ने अपने डिपार्टमेंट के अच्छे रिलेशन के बारे में सबको बताया. साथ ही साथ उन्होंने सुझाव दिया कि होलीडे होम कोलकाता और दिल्ली जैसे जगह में भी होना चाहिए. एलडी 3 के कमेटी मेंबर प्रदीप पाठक ने न्यू सीरीज की प्रमोशन पॉलिसी को सुधार करने की मांग उठायी. कोक प्लांट के राजेश कुमार सिंह ने कहा कि ब्रिज कोर्स, जो कि इस साल से बंद कर दिया गया है. वो फिर से चालू किया जाए, जो 2020 जुलाई से पहले किसी भी डिप्लोमा कोर्स में रजिस्ट्रेशन किये है. बायलर अटेंडेंट का सार्टिफिकेट लेने वाले कर्मचारियों को मॉनेटरी बेनिफिट मिलना चाहिए. टीएमएच विश्वास एप से बुकिंग को सरल किया जाए, जो कि अभी बहुत ही कठिन है. अप्वाइंटमेंट नहीं मिल पाता है. एसएमडी के प्रदीप कुमार दुबे अपने विभाग के प्रोमोशन के लिए ब्रिज कोर्स के संबंध में आने वाली परेशानियां और कर्मचारियों के लिए अपना घर बनवाने के लिए जोरदार तरीके से आवाज उठायी. कैंटीन में आने वाली कठिनाइयों के बारे में भी उन्होंने मुद्दा उठाया. (नीचे देखे पूरी खबर)

संजय पांडेय ने बताया कि रजिस्ट्रेशन में 25 वर्ष होने पर जो मृत कर्मचारी को भी रजिस्ट्रेशन का लाभ होता हैं उसके लिए धन्यवाद दिया. एलडी 2 के गुरशरण सिंह ने अच्छे बोनस और अपने विभाग में ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर की समस्या को उठाया. इसके अलावा उन्होंने लांग सर्विस वार्ड को और बेहतर बनाने और उसकी इज्जत में बढ़ोत्तरी हो, ऐसा इंतजाम करने का सुझार दिया. उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि एक एंबुलेंस यूनियन द्वारा मुहैया कराया जाना चाहिए ताकि कर्मचारियों को काम आ सके. टीएमएच के कमेटी मेंबर राकेश कुमार सिंह ने बोनस के लिए धन्यवाद दिया. जी टाउन क्लब की व्यवस्था को सुधारने, टीएमएच कैंटीन में सब्सिडी रेट पर खाना उपलब्ध कराने और नॉन वर्क्स का आईबी को सुधार करने का सुझाव दिया. लाइम प्लांट के पीडी खलको ने भी बोनस के लिए सबको बधाई दी. उन्होंने एनटीटी के बारे में जानना चाहा. अप्रेंटिस का जो अभी एसटी के लिए निकला है, उसका आउट साइड में एग्जामिनेशन सेंटर दिया, उस पर जानकारी दी. न्यू सीरीज का प्रमोशन में दिक्कत हो रही है, उसके बारे में जानकारी दी. कोक प्लांट के विवेक कुमार ने टीएमएच के बुकिंग में आने वाली दिक्कत और टू व्हीलर के टाइमिंग में आने वाली समस्या के बारे में उठाया. कमेटी मेंबर विभाष शुक्ला ने फ्रंट और बैक ग्रील क्वार्टर में लगाने का मुद्दा उठाया. विमल कुमार ने कैंटीन की समस्या पर प्रकाश डाला. साथ ही साथ पिछले 8 महीने से एग्रीमेंट का कॉपी, जो वैंडर और मैनेजमेंट के बीच कैंटीन को लेकर हुई है, वह ना मिलने की शिकायत की. उन्होंने कहा कि 42 करोड़ रुपये की सब्सिडी दिया जा रहा है. कैंटीन में उस पर कोई सुधार नहीं हो रहा है. इस राशइ को ही कर्मचारियों के बीच कैंटीन को लेकर वितरित कर दिया जाये और कैंटीन की सुविधा को ही बंद कर दिया जाये. आपको बता दें कि कमेटी मेंबर बिमल कुमार खुद ही सीसीएमसी के सदस्य भी है. (नीचे देखे पूरी खबर)

कमेटी मेंबर बलिराम सिंह ने बोनस के लिए धन्यवाद दिया. इस दौरान उन्होंने यूनियन की सदस्यता को बढ़ाने पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि क्वार्टर के सिस्टम को ठीक करने की जरूरत है और टीएमएच में आने वाली कठिनाइयों के बारे में प्रकाश डाला. एलडी वन के संजीव कुमार ने कहा कि बाइक में जाने वाले साथी कर्मियों को गेट पर उतार देना पड़ता है. इसके अलावा टीएमएच में फिट और अनफिट को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्लांट के अंदर डायमंड क्रॉसिंग के कारण परेशानी हो रही है. उन्होनें कहा कि ट्रेड अप्रेंटिस सिर्फ एसटी के लिए निकाला गया है जबकि सामान्य कोटी के लिए भी बहाली निकाली जानी चाहिए. कोक प्लांट के राजेश सिंह ने टीएमएच में आने वाली और बुकिंग में दिक्कत होने का मुद्द उठाया. वहीं न्यू सीरीज के प्रमोशन होने में हो रही दिक्कतों की ओर ध्यान आकृष्ट कराया. एलडी वन के बैजू पंडित ने टाटा स्टील इंप्लाइज बेनीफिट स्कीम में हो रही टैक्स की कटौती का विरोध किया. (नीचे देखे पूरी खबर)

बीपीएच के कमेटी मेंबर नागेंद्र सिंह ने बेहतर आइबी समझऔता होने पर आभार जताया और कहा कि लांग सर्विस अवॉर्ड में 8 महीने की देरी हो रही है. यह गलत है. कमेटी मेंबर अरविंद यादव ने होलीडे होम को ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था करने की मांग रखी. इसके अलावा उन्होंने क्वार्टर में आने वाली रिपेयर को लेकर दिक्कतों को भी उठाया. विकास दास ने बेहतर बोनस के लिए आभार जताया और कहा कि जो गुडविल अमाउंट 20000 रुपये मिला है, उस पर इनकम टैक्स ना लगे, इस पर ध्यान दिया जाये. उन्होंने एनएस ग्रेड का प्रमोशन का मुद्दा उठाया, जो रुका हुआ है. ड्यूटी के टाइमिंग में एकरूपता लाने, बारीडीस में क्वार्टरों में हो रही चोरी की घटना के कारण क्वार्टर में ग्रिल सेफ्टी लगाने को लेकर मांग रखी. कृष्णा पांडेय ने बोनस पर धन्यवाद दिया. काफी दिनों से डिपार्टमेंटल चीफ नहीं होने का कारण से काफी दिनों से जेडीसी नहीं चल रही है. ट्रेनिंग में जाने पर टीए और डीए को फिर से रिव्यू किये जाने पर बल दिया. साथ ही एक न्यू सीरीज के इंप्लाइ के बच्चे का कान का मशीन के लिए करीब आठ लाख का खर्चा है, उसको दिलवाने के लिए हाउस को रिक्वेस्ट किया. अंत में संजीव कुमार चौधरी अध्यक्ष टाटा वर्कर्स यूनियन ने अपने संबोधन में बोनस पर किए गए एग्रीमेंट को डिटेल से बताया. उपचुनाव क्यों नहीं हो पा रहा है, उस पर प्रकाश डालते हुए अध्यक्ष ने कहा कि जल्द वह भी करा लिया जायेगा. उन्होंने बताया कि एक्जीक्यूटिव हेल्थ चेक अप की तर्ज पर अपने कर्मचारियों का भी चेक अप शुरू कराने के लिए काफी बेहतर फैसला हुआ है. उन्होंने यह भी बताया कि दोपहिया वाहनों की इंट्री को ही रोकने का प्रस्ताव आया था, लेकिन उसके समय को परिवर्तितत कर वे लोग चालू रखे है. उन्होंने कहा कि ग्रेड स्ट्रक्चर के दौरान होने वाले मामले को लेकर ब्रिज कोर्स शुरू कराने को लेकर मैनेजमेंट से बात करने का आश्वासन दिया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मार्केट डिवीजन के सरप्लस कर्मचारियों को एडजस्ट कराने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने काठमांडू के होलीडे होम के बारे में जानकारी दी. कोक प्लांट में न्यू बैटरी को केवल महिलाओं द्वारा चलाने की बात को मैनेजमेंट से बात करने का आश्वासन दिया. क्वार्टर अलॉटमेंट संबंधित परेशानियों के बारे में चर्चा की. आईबी पर पॉइंट को रिव्यू करने की बात को रखें. मीटिंग करीब 5 घंटा 40 मिनट तक चला.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!