spot_img

tata-workers-union-election-टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन का चुनाव 31 दिसंबर के पहले हो जायेगा, तोते और आरके सिंह कसे जायेंगे कसौटी पर, चुनाव पदाधिकारी और चुनाव सब कमेटी की हुई घोषणा, अब आगे क्या जानें, देखें वर्तमान पदाधिकारी और कमेटी मेंबरों की सूची

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट की अधीकृत यूनियन टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन का चुनाव 31 दिसंबर 2021 के पहले हो जायेगा. इस चुनाव को लेकर बुधवार को टाटा मोटर्स यूनियन के अध्यक्ष गुरमित सिंह तोते और महामंत्री आरके सिंह ने अपने पदाधिकारियों और कमेटी मेंबरों के साथ कमेटी मीटिंग की. इस कमेटी मीटिंग में चुनाव कराने के लिए चुनाव पदाधिकारी और चुनाव सबकमेटी के सदस्यों के लिए सभी से रायशुमारी की गयी, जिसके बाद एक्सल डिवीजन के विजय कुमार शर्मा को सर्वसम्मति से चुनाव पदाधिकारी चुन लिया गया. चुनाव सब केटी में एक्सल डिवीजन के ही गौरव कुमार, चिदानंद खंडाई, दुर्गेश कुमार और सत्य प्रकाश को शामिल किया गया. इस कमेटी मीटिंग के बाद चुनाव की डुगडुगी बज गयी. इस मौके पर लगबग सारे कमेटी मेंबर और 25 पदाधिकारी मौजूद थे. संविधान के मुताबिक, दो माह पहले चुनाव की घोषणा और प्रक्रिया शुरू हो जानी है, जिसके तहत चुनाव की घोषणा कर दी गयी और चुनाव पदाधिकारी और सबकमेटी की घोषणा कर दी गयी. इस दौरान यूनियन के सलाहकार प्रवीण सिंह भी मौजूद थे. इस कमेटी मीटिंग के बाद अब अध्यक्ष गुरमित सिंह तोते और महामंत्री आरके सिंह के साथ सारे 25 पदाधिकारी और 60 कमेटी मेंबर कसौटी पर परखे जायेंगे. (नीचे देखे पूरी खबर)

आपको बता दें कि गुरमित सिंह तोते और आरके सिंह काफी झंझावतों के बीच इस पद पर आसीन हुए है और शांतिपूर्वक यूनियन संचालित करते हुए काफी तेजी से कर्मचारियों का भी काम करा रहे है. ऐसे में इन दोनों को जीताने के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत होगी. कमेटी मीटिंग के दौरान आरके सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन का यह पहला कार्यकाल है, जो 31 दिसंबर को पूरा हो जायेगा. गौरतलब है कि पहले टाटा मोटर्स की अधीकृत यूनियन टेल्को वर्कर्स यूनियन थी, जिसके बाद टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन का नया नाम दिया गया और नया रजिस्ट्रेशन कराकर कंपनी ने नये सिरे से इसको मान्यता दी और फिर यहीं यूनियन अब मामन्य हो चुका है. आरके सिंह ने बतााया कि हम लोगों ने नियम का पालन करते हुए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अब 85 कमेटी मेंबर चुनकर आयेंगे, जिसमें से 25 पदाधिकारी बनेंगे. आरके सिंह ने यहां अपनी उपलब्धियों के बारे में भी जानकारी दी और बताया कि टर्म इंश्योरेंस से कर्मचारी की मौत पर आश्रितों को लाभ मिला है और अब तक अधिकतम 72 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस की राशि मिल चुकी है. सोशल सिक्यूरिटी स्कीम को हम लोगों द्वारा बेहतर करने का प्रयास किया गया है. आरके सिंह ने बताया कि अगर कोई कर्मचारी की मौत किसी तरह भी होती है तो उनके आश्रितों को कम से कम 50 लाख रुपये मिलती है. महामंत्री आरके सिंह ने अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्ततु करते हए बताया कि चार साल में यूनियन ने 1421 लोगों को परमानेंट कराया है, जो एक उपलब्धि है. 1420 कर्मचारी को छोड़कर सारे लोग ज्वाइन कर चुके है. 550 नये बच्चों की भी नियुक्ति करायी गयी है. 118 टीएमएसटी और अन्य लोग कंपनी के अप्रेंटिस और ट्रेनी को स्थायी नौकरी मिल चुकी है. कमेटी मीटिंग के दौरान मजदूर नेता गोपेश्वर की जयंती 31 दिसंबर को मनाने का फैसला लिया गया. इस दौरान वहां सुंदरकांड पाठ होगा और गरीबों को भोजन भी कराया जायेगा. (टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के वर्तमान पदाधिकारियों और कमेटी मेंबरों की लिस्ट नीचे देखें)

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!