spot_img

tmh-expansion-plan-टीएमएच का होगा विस्तार, अस्पताल में काम करेगा टेक्निकल सेल, सिंहभूम चैम्बर में टीएमएच के जीएम ने दिया सवालो का जवाब

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा स्टील द्वारा संचालित टाटा मेन हास्पिटल (टीएमएच) के जीएम सुधीर राय ने कहा कि टीएमएच का विस्तार होगा. अस्पताल परिसर में 250 बेड का नया मल्टी स्टोरी अस्पताल बनेगा जहां सुपरस्पेशिलिटी मरीजों का इलाज होगा. यहां मणिपाल मेडिकल कालेज के स्टूडेंट्स व फैकल्टी रिसर्च भी करेंगे. साथ ही वर्तमान अस्पताल में भी बदलाव की योजना थी लेकिन कोरोना के कारण इसमें देरी हुई. अब नए सिरे से इसके विकास के लिए ब्लूप्रिंट तैयार किया जा रहा है. नया ब्लूप्रिंट जमशेदपुर शहर की जरूरत के साथ लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के अनुरुप होगा ताकि मरीजों को और बेहतर इलाज की सुविधा मिल सके. वे मंगलवार शाम सिंहभूम चैंबर भवन में चैंबर पदाधिकारियों के साथ इंट्रैक्शन के दौरान अस्पताल के भावी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया. साथ ही जीएम ने बताया कि अस्पताल में एक टेक्निकल सेल बनाया गया है जो हर टेक्निकल इश्यू को एक एक्सपर्ट की तरह शार्ट आउट करेगी. इस सेल में वैसे एक्सपर्ट को रखा गया है जो तजुर्बेकार के साथ साथ अपने अपने फिल्ड में महारत हासिल रखते हैं.
इंट्रैक्शन के दौरान चैंबर प्रतिनिधियों ने अस्पताल के सुपर स्पेशिएलिटी ओपीडी चार्ज 600 – 1000 रुपए किए जाने, पैसा जमा नहीं होने तक इमरजेंसी में मरीजों का इलाज शुरु नहीं करने, अस्पताल में पार्किंग की समस्या, अस्पताल की जांच में गड़बड़ी होने तथा दूसरे अस्पतालों में जांच पर दूसरी बीमारी निकलने, रात आठ बजे के बाद बिलिंग काउंटर बंद होने से होने वाली परेशानी, टीएमएच प्राइम में मनपसंद डाक्टरों का नंबर नहीं मिलने का मुद्दा उठाया. इस पर जीएम ने कहा कि सुपर स्पेशिएलिटी ओपीडी चार्ज में बढ़ोतरी दूसरे शहरों के अस्पताल की रेट को ध्यान में रखकर ही किया गया है. इस तरह की सेवा के लिए न्यूनतम इतना चार्ज देना ही होता है. जहां तक लैब जांच रिपोर्ट की बात है तो हमारे लैब को नेशनल काउंसिल से सर्टिफाइड किया गया है. समय-समय पर जो भी लेटेस्ट अपडेट आते हैं उसको अपडेट किया जाता है. ऐसे में जांच रिपोर्ट में कोई इश्यू नहीं है. रात आठ बजे के बाद बिलिंग काउंटर बंद के मामले में जीएम ने कहा कि फिलहाल अस्पताल में 8 बिलिंग काउंटर है. ऐसे में नए काउंटर की जरूरत नहीं है. बावजूद इसके लोगों को बिल भुगतान में सुविधा हो इसके लिए यूपीआई सुविधा की शुरुआत की गई है और जरूरत के अनुसार इसमें और बढ़ोतरी की जाएगी. इस दौरान दिए गए प्रेजेंटेशन में जीएम ने बताया कि अस्पताल का कुल क्षेत्रफल 19 एकड़ में फैला है पर एक हजार बड का अस्पताल होने की वजह से पार्किंग की समस्या हो रही है. इस समस्या के समाधान के लिए प्रबंधन स्तर पर काम चल रहा है और वन वे ट्रैफिक व्यवस्था के साथ पार्किंग को अपडेट करने के लिए काम चल रहा है. इस मौके पर चैम्बर अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने स्वागत भाषण देते हुये उपस्थित डाक्टर्स एवं सदस्यों का स्वागत किया. तत्पश्चात् डॉक्टरों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया. डॉक्टरों की टीम में डा श्रीधर प्रधान (चीफ ऑफ मेडिकल इनडोर सर्विसेस), डा अशोक अशोक कुमार चट्टोराज (चीफ ऑफ मेडिकल सपोर्ट सर्विसेस), डा अशोक सुंदर (एचओडी मेडिसिन), डा देव संजय नाग (सीनियर कंसलटेंट एनेसथेसिओलॉजी), डा बिनीता पाणीग्रही (एचओडी इमरजेंसी) एवं डा रिंकु भार्गव (आरएमओ) उपस्थित थे. इस मौके पर धन्यवाद ज्ञापन मानद महासचिव मानव केडिया ने किया. बैठक में अध्यक्ष विजय आनंद मूनका, मानद महासचिव मानव केडिया, उपाध्यक्ष नितेश धूत, महेश सोंथालिया, मुकेश मित्तल, सचिव, अनिल मोदी, पीयूष चौधरी, भरत मकानी, कोषाध्यक्ष किशोर गोलछा, पूर्व अध्यक्ष जी.आर. गोलछा, के अलावा सैकड़ों की संख्या में व्यापारी, उद्यमी एवं सदस्यगण उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!