jamshedpur-administration-action-जमशेदपुर के कंटेनमेंट जोन में कराया गया कोविड-19 एंटीजन रैपिड टेस्ट, बॉलीबॉल खेलते खिलाड़ियों को भी दी गयी नोटिस, ताबड़तोड़ कार्रवाई

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : जमशेदपुर के उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी सूरज कुमार के निर्देशानुसार इंसिडेंट कमांडर अपने क्षेत्राधीन भीड़भाड़ वाले क्षेत्र, हाट बाजार इत्यादि का प्रतिदिन निरीक्षण कर रहे हैं. साथ ही कंटेन्मेंट जोन व होम क्वारन्टीन लोगों का भी नियमित सर्विलांस किया जा रहा है. इसी क्रम में शनिवार को इंसीडेंट कमांडर चंद्रदेव प्रसाद द्वारा सोनारी में चार कन्टेनमेंट जोन क्रमशः इंदिरा मार्ग खूंटाडीह, संगम विहार, ईस्ट सोनारी एवं जगबंधु कॉलोनी में कोरोना संक्रमित के क्लोज कांटेक्ट लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया गया. मौके पर कुल 30 लोगों का सैम्पल लिया गया. साथ ही सोनारी के बुधराम मोहल्ला में आवश्यक सूखा राशन का वितरण कराया गया. कदमा में साउथ इंडियन टिफिन नामक होटल व ठेले को सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन पर 72 घण्टे के लिए बंद कराते हुए नोटिस सौंपा गया.

Advertisement
Advertisement

वहीं इंसिडेंट कमांडर प्रमोद राम द्वारा शुक्रवार को टेल्को क्षेत्र में नियमों का उल्लंघन कर वॉलीबॉल खेलते पकड़े जाने पर 7 लड़कों को नोटिस दिया गया तथा सख्त चेतावनी दी गयी कि अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें एवं कोरोना संक्रमण रोकथाम के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में जिला प्रशासन का सहयोग करें. जमशेदपुर के अन्य क्षेत्रों में भी इंसिडेंट कमांडर द्वारा होम क्वारन्टीन लोगों का निरीक्षण किया गया. इंसिडेंट कमांडर द्वारा होम क्वारन्टीन लोगों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके कि संबंधित लोग होम क्वारन्टीन के नियमों का उल्लंघन तो नहीं कर रहे. इंसिडेंट कमांडर द्वारा अपने पोषक क्षेत्र में लोगों के बीच जागरूकता अभियान भी चलाया गया. उन्होंने बताया कि वैसे दुकानदार जो सैनिटाइजर एवं मास्क का उपयोग नहीं करते हैं तथा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उनके विरुद्ध डीएम एक्ट के सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी. बिना मास्क पहने कोई भी दुकानदार क्रय विक्रय का कार्य नही करेंगे तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करायेंगे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply