spot_img
मंगलवार, अप्रैल 13, 2021
More
    spot_imgspot_img
    spot_img

    jamshedpur-administration-alert-जमशेदपुर में कोरोना को लेकर प्रशासन सतर्क, जमशेदपुर में टीएमएच समेत अन्य अस्पतालों में बढ़ाये गये बेड, 1200 आइसोलेशन बेड तैयार होगा, बिष्टुपुर बाजार और मानगो में पुलिस के साथ प्रशासन ने की छापामारी, देखिये-video-क्या कह रहे जमशेदपुर के डीसी-video

    Advertisement
    Advertisement

    जमशेदपुर : जमशेदपुर के उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि कोरोना संक्रमितो के इलाज के लिए टाटा मेन अस्पताल (टीएमएच) में 300 बेड तैयार हैं जिसमें 36 सीसीयू बैड हैं. टाटा मोटर्स हॉस्पिटल में 30 बेड उपलब्ध हैं तथा 50 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जा रही है, वहीं एमजीएम में 110 बेड उपलब्ध है. साथ ही साथ अन्य निजी अस्पतालों में जो बिना लक्षण वाले मरीज हैं तथा जिनके घर में आइसोलेशन की सुविधा नहीं है, उन लोगों के लिए कोविड केयर सेंटर की स्थापना की जा रही है, 30 अप्रैल तक जमशेदपुर में 1200 आइसोलेशन बेड उपलब्ध हो जाएंगे. इसके अतिरिक्त प्रत्येक प्रखंडों में 50 आइसोलेशन बेड बनाये गए हैं, साथ ही साथ सभी सीएचसी में ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था सुनिश्चित करा रहे हैं. जमशेदपुर के उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम में टीकाकरण काफी महत्वपूर्ण जिसको लेकर पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है. (पूरी खबर नीचे पढ़ें)

    Advertisement
    Advertisement
    जमशेदपुर के डीसी सूरज कुमार.

    उन्होने कहा कि 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण सफलतापूर्वक सरकारी तथा 27 निजी अस्पताल में संचालित किया जा रहा है. उन्होने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र में जाकर अवश्य टीकाकरण करायें ताकि पूर्वी सिंहभूम जिला जल्द से जल्द कोरोना संक्रमण से मुक्त हो सके. दूसरी ओर, जमशेदपुर में टीएमएच समेत तमामम अस्पतालों का बेड बढ़ाने के साथ ही बाजारों में भी दबिश बढ़ा दी गयी है. इसके तहत बिष्टुपुर बाजार में पुलिस के साथ प्रशासन ने पूरे बाजार में छापामारी की है. यह छापामारी काफी इलाके में की गयी है और बिना मास्क के दुकानों में मौजूद ग्राहकों और दुकानदारों को पकड़ा गया है और उन पर जुर्माना लगाया गया है. दूसरी ओर, मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय के निर्देशानसार कार्यालय मानगो नगर निगम के अधिकारियों द्वारा नगर निगम के कई क्षेत्रों में दौरा कर मास्क जांच अभियान चलाया गया एवं लोगों से मास्क पहनने तथा सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनिटाइजर उपयोग करने की अपील की गई. कई प्रतिष्ठानों, शॉपिंग कंपलेक्स ,चौक चौराहों पर मास्क जांच अभियान चलाया गया. जांच अभियान मानगो चौक एवं डिमना रोड आदि स्थानों पर चलाया गया. जांच अभियान के दौरान वैसे प्रतिष्ठान एवं दुकान जहां के कर्मियों के द्वारा मास्क नहीं लगाकर एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किए जा रहे थे वैसे दुकानों को बंद करने की चेतावनी दी गई. कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया चलाए जाने वाले अभियान में यदि प्रतिष्ठान, दुकान, शॉपिंग कांप्लेक्स, बैंक एवं अन्य द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाता है और इन प्रतिष्ठानों दुकानों में कार्यरत लोगों के द्वारा मास्क पहने नहीं पाए जाते हैं तो इनके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई किए जाएंगे. मानगो के नगर प्रबंधक निशांत कुमार, राहुल कुमार आदि द्वारा अभियान चलाया गया.

    Advertisement

    Advertisement
    Advertisement

    Leave a Reply

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    spot_imgspot_img

    Must Read

    Related Articles

    Don`t copy text!