jamshedpur-breaking-mp-corona-positive-जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो कोरोना पोजिटिव, संसद में इंट्री रोकी गयी, कुल 25 सांसद कोरोना पोजिटिव, shibu-soren-शिबू सोरेन ने राज्यसभा की सदस्यता ली, harivansh-हरिवंश फिर बने राज्यसभा के उपाध्यक्ष

Advertisement
Advertisement
जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो.

नयी दिल्ली/रांची/जमशेदपुर : जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो कोरोना पोजिटिव पाये गये है. कोरोना पोजिटिव पाये जाने के साथ ही उनको संसद जाने से रोक दिया गया है और उनको क्वारंटीन कर दिया गया है. इसके साथ ही उनके अंगरक्षकों और उनके सहायकों की भी स्वास्थ्य की जांच शुरू कर दी गयी है. उनके कोरोना पोजिटिव पाये जाने के बाद जमशेदपुर में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में भी हड़कंप मच गया है क्योंकि वे शनिवार तक जमशेदपुर में रहे थे और रविवार को गये थे. सांसद विद्युत वरण महतो के विधायक प्रतिनिधि संजीव कुमार ने इसकी पुष्टि की है और बताया है कि उनका पहला रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी, लेकिन सोमवार की सुबह वे कोरोना संक्रमित पाये गये है. उसके बाद फिर से उनका टेस्ट तीन से चार दिनों के बाद होगा, जिसके बाद वे अगर नेगेटिव पाये जायेंगे तब जाकर वे संसद जा सकेंगे. वैसे आपको बता दें कि संसद का सत्र सोमवार से शुरू हुआ, जिसमें जाने के पहले सांसदों का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें जमशेदपुर के भाजपा सांसद विद्युत वरण महतो कोरोना पोजिटिव पाये गये है. उनके साथ कुल 25 सांसद कोरोना पोजिटिव पाये गये है. इसमें 17 सांसद लोकसभा के और 8 सांसद राज्यसभा के कोरोना पोजिटिव पाये गये है. 25 सांसदों के कोरोना पोजिटिव पाये जाने के बाद संसद सत्र इन सांसदों के बगैर शुरू कर दिया गया. कोरोना पोजिटिव पाये गये सांसदों में भाजपा के 12 सांसद शामिल है, जिसमें जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो के अलावा नयी दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े, जनार्दन सिंह सिगरीवाल, हनुमान बेनीवाल, सुखबीर सिंह जवानपुरिया, गोदेटी माधवी, सेलवम, प्रताप राव पाटिल, डॉ राम शंकर कथेरिया, प्रदान बरुआ, डॉ सुकांत मजुमदार समेत अन्य शामिल है. इसमें सांसद प्रवेश कुमार वर्मा भी शामिल है, जो दिल्ली के मुख्यमंत्री साहेब सिंह वर्मा के पुत्र है.

Advertisement
Advertisement
राज्यसभा सदस्य की सदस्यता का शपथ ग्रहण करते गुरुजी शिबू सोरेन.

राज्यसभा के सदस्य के तौर पर गुरुजी ने शपथ ली
राज्यसभा में सदस्य चुने गये झामुमो के गुरुजी और झारखंड के महानायक शिबू सोरेन ने राज्यसभा में शपथ ली. सोमवार को उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने उनको पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. राज्यसभा के उपसभापति के शपथ ग्रहण के साथ ही गुरुजी ने राज्यसभा की सदस्यता ली और फिर वापस चले गये. वे भी कोरोना पोजिटिव पहले पाये गये थे, जिसके बाद वे बाद में नेगेटिव हुए और दिल्ली के एम्स अस्पताल में उनका इलाज हुआ, जिसके बाद वे स्वस्थ्य होकर राज्यसभा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश.

राज्यसभा के उपसभापति के पद पर जीते झारखंड और बिहार के पत्रकारिता के भीष्म पितामह हरिवंश
झारखंड और बिहार के पत्रकारिता के भीष्म पितामन हरिवंश एक बार फिर से राज्यसभा के उपसभापति के पद पर जीत हासिल किये है. राज्यसभा के उपसभापति के पद पर उनके जीतने के साथ ही भाजपा ने ध्वनिमत से राज्यसभा में जीत हासिल कर ली. राजद के प्रत्याशी मनोज झा कहीं भी टिक नहीं पाये और हरिवंश नारायण सिंह ने जीत हासिल की है. पत्रकारिता की धुरी माने जाने वाले हरिवंश की जीत पहले से ही पक्की थी. उनकी तारीफ में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कशिदे गढ़े. आपको बता दें कि हरिवंश इससे पहले भी राज्यसभा के उपसभापति रहे है और वे भाजपा और जदयू के साथ एनडीए फोल्डर के सबसे भरोसेमंद व्यक्ति माने जाते है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement