spot_img

jamshedpur-corona-death-जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल के ठेका सफाई कर्मचारी की कोरोना से मौत, विरोध में कामकाज किया बंद, अस्पताल की व्यवस्था बिगड़ी-video

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के साकची स्थित कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल के सफाई कर्मचारी सोमवार को हड़ताल पर हैं. आपको बता दें कि रविवार को अस्पताल के एक सफाई कर्मचारी की कोरोना से मौत हो गयी थी. इसको लेकर सफाई कर्मचारियों ने सोमवार को काम से बहिष्कार कर दिया है. उन्होंने सीधे तौर पर सरकार से मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए सहायता दिए जाने की मांग की है. इनका कहना है कि बीते 2 साल से लगातार 40 सफाईकर्मियों के भरोसे पूरे अस्पताल के साफ-सफाई की सेवा इन से ली जा रही है.

एक समय हुआ करता था कि अस्पताल में लगभग ढाई सौ सफाई कर्मचारी कार्यरत थे, लेकिन आज महज 40 सफाईकर्मियों के भरोसे पूरा अस्पताल चल रहा है. वैसे इनकी मुख्य नाराजगी अस्पताल प्रबंधन की ओर से स्वास्थ्य सचिव एवं जिले के उपायुक्त को इनकी शिकायत किए जाने को लेकर है. इस संबंध में सफाई कर्मचारी संघ के जयंत चौबे ने बताया कि 24 घंटा ये सफाई कर्मचारी कोरोना महामारी के दौर में अस्पताल में अपनी सेवा दे रहे हैं, ऐसे में वरीय अधिकारियों का शिकायत किया जाना कहां तक जायज है. वैसे आज अस्पताल अधीक्षक से वार्ता होने तक उन्होंने खुद को काम से अलग रखा है. वैसे सफाई कर्मचारियों के काम पर नहीं आने से कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में साफ- सफाई की व्यवस्था चरमरा सकती है. वैश्विक महामारी के इस दौर में अगर सफाई कर्मचारी आंदोलित होते हैं तो निश्चित तौर पर एक बड़ी समस्या सामने आ सकती है. मृतक अपने तीन बच्चों को छोड़ गया है बताया जाता है कि मृतक का रहने वाला है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]
WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!