jamshedpur-corona-effect-जमशेदपुर में स्वत: लॉकडाउन की स्थिति, जमशेदपुर का एसएसपी ऑफिस बंद, जेएनएसी व मानगो अक्षेस समेत सरकारी दफ्तर पहले से बंद, अब सरायकेला-खरसावां कोर्ट भी बंद, कई अन्य नर्सिंग होम को भी किया गया बंद, जमशेदपुर साइबर थाना, कदमा, गोलमुरी व अन्य थाना भी प्रभावित, पश्चिम सिंहभूम का एक थाना पर भी कोरोना का असर

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : जमशेदपुर में स्वत: लॉकडाउन की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. लगातार कोरोना पोजिटिव मरीजों के आने के बाद यह हालात होते नजर आ रहा है. जमशेदपुर में हालात यह है कि पहले से ही सरकारी कर्मचारियों के कोरोना पोजिटिव आने के बाद डीसी ऑफिस को बंद कर दिया गया है जबकि जमशेदपुर का परिवहन विभाग यानी डीटीओ ऑफिस बंद कर दिया गया है. खनन विभाग के माइनिंग कर्मचारियों के कोरोना पोजिटिव होने के बाद उसको भी बंद कर दिया गया है. इसके बाद अब जमशेदपुर में कोरोना के कहर के बीच सोमवार से अगले तीन दिनों के लिए जिला पुलिस मुख्यालय को सील कर दिया गया है. जमशेदपुर के एसएसपी डॉ एम तमिल वणन ने पुलिस मुख्यालय के छह पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने के बाद यह फैसला लिया है. इस दौरान लोग अपनी शिकायत लिखित तौर पर एसएसपी ऑफिस के बाहर लगाये गये डब्बा (ड्राप बॉक्स) में डाल सकते है.

Advertisement
Advertisement
जमशेदपुर एसएसपी ऑफिस में शिकायत बक्शा में शिकायत पत्र डालते लोग.

जमशेदपुर के एसएसपी ऑफिस के छह पुलिसकर्मी कोरोना पोजिटिव पाये गये है जबकि बिष्टुपुर स्थित साइबर थाना का भी एक पुलिसकर्मी भी कोरोना पोजिटिव पाये गये है, जिसके बाद उसको भी बंद कर दिया गया है. कदमा और सीतारामडेरा थाना के भी एक-एक पुलिसकर्मी कोरोना पोजिटिव पाये गये, जिसके बाद वहां भी एहतियाती कदम उठाये जा रहे है. आपको बता दें कि जमशेदपुर में लगातार कोरोने का कहर बढ़ रहा है. शनिवार को जहां जिला मुख्यालय को सील कर दिया गया था वहीं आज पुलिस मुख्यालय को सील किया गया है. कोरोना का संक्रमण सरकारी कर्मियों के साथ पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों अब तेजी से अपनी गिरफ्त में ले रहा है. दूसरी ओर, जमशेदपुर के गोलमुरी थाना को भी सैनिटाइज के लिए अभी बंद किया गया है. लोगों को बाहर से ही मामला बताने को कहा गया है. थाना के मेन गेट को बंद कर दिया गया है. किसी के भी आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है. जानकारी हो कि थाना के मुंशी को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह कदम एहतियात के तौर पर उठाया गया है.

Advertisement
जमशेदपुर का बंद साइबर थाना.

जमशेदपुर और मानगो नोटिफाइड एरिया भी बंद
जमशेदपुर (जेएनएसी) और मानगो नोटिफाइड एरिया (एमएनएसी) को भी बंद कर दिया गया है. बताया जाता है कि मानगो नोटिफाइड एरिया में सिटी मैनेजर ही कोरोना पोजिटिव पाये गये थे, जिसके बाद उनको भी एडमिट कर दिया गया है जबकि मानगो अक्षेस को सील कर दिया गया है. इसके अलावा जमशेदपुर अक्षेस को भी सील किया गया है, जहां एक कोरोना पोजिटिव पाये गये है. बताया जाता है कि जो कर्मचारी कोरोना पोजिटिव पाये गये थे, उनकी ड्यूटी कोरोना से हुई मौत के बाद लाश का अंतिम संस्कार संपन्न कराने में ड्यूटी लगी थी.

Advertisement
जमशेदपुर अक्षेस का बंद दफ्तर.

सरायकेला-खरसावां कोर्ट को किया गया बंद
सरायकेला खरसावां जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सरायकेला कोर्ट को भी बंद कर दिया गया है. कोरोना पोजिटिव केस आने के बाद सनसनी फैल गई है. इस खबर के आने के बाद सरायकेला जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आदेश जारी कर सरायकेला कोर्ट को 20 जुलाई से 5 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया है. इसका एक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. उल्लेखनीय है कि कोर्ट परिसर में कई तरह के लोग आते हैं. मुकदमे से जुड़े वकील पुलिस के अलावा भी कोर्ट में लोग पहुंचते हैं. ऐसे में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ जाता है. स्थिति ऐसी हो गई है कि पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि सरायकेला-खरसावां जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के संपर्क में कौन-कौन लोग आए थे. पता लगाकर पुलिस उन्हें क्वारंटीइन करने की कोशिश कर रही है और उनका सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा.

Advertisement

सोनुआ थाने के एसआई पाए गए कोरोना पॉजिटिव
पश्चिमी सिंहभूम में रविवार देर रात एक और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला है. सदर अस्पताल के ट्रुनेट जांच के बाद इसकी पुष्टि हुई है. उक्त पुलिसकर्मी सोनुवा थाना का सब इंस्पेक्टर (एसआई) है. खबर लिखे जाने तक एसआई के ट्रैवल हिस्ट्री व कॉन्टैक्ट का पता नहीं चल पाया है. दूसरी ओर एसआई के पॉजिटिव पाए जाने के बाद मरीज को चक्रधरपुर के कोविड डेडीकेटेड हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया है. इस बीच सोनुआ थाना के लिए तीन दिनों के सैनिटाइजेशन के लिए बंद कर दिया गया है और थाना को बाहर से ही संचालित करने की कोशिश की जा रही है.

Advertisement

जमशेदपुर व आदित्यपुर में 5 नर्सिंग होम व अस्पताल बंद
जमशेदपुर और आदित्यपुर में 5 और नर्सिंग होम और अस्पताल को भी बंद किया जा चुका है. मर्सी अस्पताल बारीडीह, साकची लाइफलाइन नर्सिंग होम और बिष्टुपुर के स्टील सिटी नर्सिंग होम को बंद किया गया है. एमजीएम अस्पताल का प्रसूति विभाग भी सील किया जा चुका है जबकि आदित्यपुर (सरायकेला-खरसावां जिला) दो नर्सिंग होम को सील किया जा चुका है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply