jamshedpur-corona-जमशेदपुर में अब तक का सबसे अधिक 69 कोरोना पॉजिटिव केस आया, 1000 के पास संख्या पहुंचा, 7 की है ट्रेवल हिस्ट्री, पुलिस लाइन के 18 जवान, 2 से अधिक डॉक्टर, लैब टेक्नीशियन समेत अन्य कोरोना पॉजिटिव, जाने कहा के है कोरोना पॉजिटिव मरीज

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : जमशेदपुर में मंगलवार को अब तक का सर्वाधिक एक दिन में 69 मरीज मिले है। इस तरह से जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 991 पहुंच गई है। जमशेदपुर में 69 मरीज मिलने से रिकवरी रेट 51.6 से गिरकर 48.03 पर पहुंच गई है। वहीं दो दिन में जिले के आठ मरीजों की मौत से डेथ रेट भी 0.74 से बढ़कर 1.51 पहुंच गया है। वहीं जिले में 500 एक्टिव केस की संख्या होने पर तीसरे नंबर से घटकर दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। 530 एक्टिव के साथ रांची पहले नंबर पर है। 69 पाजिटिव मरीजों में से सिर्फ 07 की ट्रैवल हिस्ट्री है जबकि 62 मरीज संक्रमित के संपर्क में आने से या फिर बिना किसी ट्रैवल व कान्टैक्ट के ही पाजिटिव हो गए हैं।
मंगलवार को जिले में जो 69 केस मिले हैं उसमें धालभूमगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टर, सदर अस्पताल के रेडियोलाजिस्ट, राजस्थान सेवा सदन के डाक्टर, एक निजी पैथोलाजी लैब के दो तकनिशियन, गोलमुरी पुलिस लाइन के 18 जवान, पीडब्ल्यूडी कालोनी बिष्टुपुर के 08 लोग समेत अन्य लोग शामिल हैं। धालभूमगढ़ के डाक्टर के संपर्क में जिले के सर्विलांस पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी समेत कई डाक्टर संपर्क में आए हैं। इसी तरह सदर अस्पताल के रेडियोलाजिस्ट के संपर्क में अस्पताल के कई डाक्टर व कर्मचारी संपर्क में आए हैं। राजस्थान सेवा सदन के डाक्टर के संपर्क में भी अस्पताल के कई डाक्टर व कर्मचारी संपर्क में आए हैं। टाटा मोटर्स हास्पिटल का कर्मचारी, एहतियात के तौर पर सदर अस्पताल का एक्सरे विभाग, राजस्थान सेवा सदन 72 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। अन्य मरीजों में चकुलिया के 02, कीताडीह ग्वाला पट्टी 01, पटमदा 01, मनीफीट जेमको आजाद बस्ती 01, सीतारामडेरा 02, महतो पाड़ा 01, गाढ़ाबासा हनुमान मंदिर के पास बागबेड़ा के रहने वाले एक ही परिवार के सात सदस्य शामिल हैं। इस में इसमें एक साल का बच्चा और चार की बच्ची भी शामिल है। सीतारामडेरा गोलमुरी 01, कुम्हारपारा बाराद्वारी साकची 01, पुथरडीह धनबाद 01, टेल्को कालोनी 01, सोनारी 02, टेल्को 01, भाटिया बस्ती कदमा 01, एग्रिको 01, पारडीह 01 और सोनारी के एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं। वहीं अन्य मरीज शहर के कदमा, जुगसलाई और मानगो क्षेत्र के हैं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply