jamshedpur corona news : जमशेदपुर में कोरोना को लेकर रफ्तार से पहले सावधानी, 27 लाख की आबादी वाले इस जिले में 24 लाख से अधिक की हो चुकी है टेस्टिंग

राशिफल

जमशेदपुर : देश और दुनिया में लगातार कोरोना के केस में बढ़ोत्तरी हो रही है. जाहिर सी बात है कि इसको लेकर हर ओर खौफ का माहौल है. लेकिन जमशेदपुर जिला यानी पूर्वी सिंहभूम जिला इससे थोड़ा सुरक्षित माना जा रहा है. यहां हर्ड इम्यूनिटी डेवलप होने की बातें सामने आयी है. मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक, जमशेदपुर जिले में 27 लाख से अधिक की आबादी है, जिसमें से 24 लाख 71 हजार 262 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है. इसमें से 71 हजार 454 पॉजिटिव मिले है जबकि 1141 लोगों की मौत इससे हो चुकी है. वैसे जिला टीकाकरण में भी बेहतर कर रही है. वैसे कोरोना का टेस्टिंग की रफ्तार संतोषजनक है क्योंकि सिर्फ तीन लाख की आबादी ही ऐसी है, जिसकी जांच नहीं हो पायी है. (नीचे भी पढ़ें और देखें वीडियो)

वैसे टीकाकरण में अब भी जिला में रफ्तार कम है क्योंकि टीका की उपलब्धता थोड़ी कम है. लेकिन यह उम्मीद जतायी जा रही है कि जिला में कोरोना से बचाव के सारे उपाय मौजूद है. वैसे सरकार का गाइडलाइन है ट्रीट, टेस्ट और आइसोलेट, उसी के फार्मूला के तहत काम हो रहा है. ऐसे में जिला को सुरक्षित बनाने की कवायद चल रही है. टीएमएच, टाटा मोटर्स अस्पताल, टिनप्लेट अस्पताल के अलावा सदर अस्पताल और एमजीएम अस्पताल को भी हाइ अलर्ट पर रखा गया है.

Must Read

Related Articles