jamshedpur-corona-news-टाटा स्टील-tata-steel-गम्हरिया के ”टिस्को ग्रोथ शॉप” में कर्मचारी में दिखा कोरोना का लक्षण, जांच में निकला कोरोना पोजिटिव, कंपनी का सेक्शन सील, ”जुगसलाई का राजस्थान सेवा सदन” को भी कोरोना के ”बहाने” किया गया बंद

Advertisement
Advertisement
टिस्को ग्रोथ शॉप की तस्वीर.

जमशेदपुर : जमशेदपुर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और लगातार यह कई नये क्षेत्रों को अपने आगोश में ले रहा है. टाटा स्टील के सरायकेला-खरसावां जिले के गम्हरिया स्थित टिस्को ग्रोथ शॉप (टीजीएस) में काम करने के दौरान ही एक कर्मचारी का कोरोना का लक्षण देखा गया. इसके बाद उक्त कर्मचारी को सीधे टीएमएच प्रोटोकॉल के तहत ले जाया गया, जिसके बाद उसकी जांच की गयी. जांच के बाद मंगलवार को उक्त स्थायी कर्मचारी कोरोना पोजिटिव पाया गया है. उक्त कर्मचारी बारीडीह क्षेत्र का रहने वाला है और टिस्को ग्रोथ शॉप के असेंबली डिपार्टमेंट में काम कर रहा था. सूत्रों के मुताबिक, टीजीएस का उक्त सेक्शन को अब सील कर दिया गया है और सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है. प्रोटोकॉल के हिसाब से एहतियात बरता जा रहा है और पूरे एरिया में सैनिटाइजेशन के काम को तेज कर दिया गया है. उक्त कर्मचारी से कितने लोग संक्रमित हुए है और कितने लोग उसके संपर्क में आये है. इसकी भी तलाश की जा रही है. इसके लिए पूरा तंत्र काम करना शुरू कर चुका है.

Advertisement
Advertisement
जुगसलाई का राजस्थान सेवा सदन का बंद किया गया तस्वीर.

जुगसलाई का राजस्थान सेवा सदन को भी किया गया बंद
जुगसलाई के राजस्थान सेवा सदन को भी पूरी तरह बंद कर दिया गया है. सेवा सदन के पदाधिकारियों ने बताया कि एक संदिग्ध कोरोना मरीज के आने के कारण पूरे अस्पताल का सैनिटाइजेशन किया जा रहा है. सेवा सदन के पदाधिकारी ने बताया कि वहां एक व्यक्ति कोरोना पोजिटिव होने की संदेह था. इसके बाद अस्पताल को बंद कर दिया गया है और तीन दिनों तक पूरा सैनिटाइजेशन चलता रहेगा. उक्त पदाधिकारी ने यह भी पुष्टि की है कि कोई पोजिटिव केस उनके यहां नहीं आया है. वैसे सूत्र बता रहे है कि पहले से ही राजस्थान सेवा सदन घाटे में चल रहा है. कर्मचारियों का मई माह तक का वेतन किसी तरह हो पाया है. इस कारण इसको बंद कर दिया गया है. वैसे कोरोना काल में लोगों को सबसे ज्यादा स्वास्थ सेवाओं की जरूरत है. ऐसे में राजस्थान सेवा सदन को कोरोना के बहाने से बंद किये जाने को लेकर सवाल उठाये जा रहे है. हालांकि, राजस्थान सेवा सदन के पदाधिकारी ने कहा है कि एहतियाती कदम के तहत इसको बंद किया गया है. तीन दिनों के बाद से अस्पताल फिर से शुरू हो जायेगा.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply