spot_img
शुक्रवार, जून 18, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

jamshedpur-corona-death-जमशेदपुर में 39 दिनों के बाद कोरोना से सोनारी के एक की मौत, 15 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 160 को लगा टीका

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : जमशेदपुर में शनिवार को 39 दिनों के बाद एक कोरोना मरीज की मौत इलाज के दौरान टीएमएच में हो गई. मरने वाले मरीज सोनारी के 73 वर्षीय पुरुष थे तथा बीमार होने पर 5 जनवरी को परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए टीएमएच में एडमिट कराया था जहां इलाज के दौरान शनिवार को मौत हो गई. इस मरीज का इलाज टीएमएच में चल रहा था. जमशेदपुर में कोरोना से पिछली मौत 7 दिसंबर को हुई थी उसके बाद किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई थी. शनिवार को जमशेदपुर में कोरोना संदिग्ध 2247 सैंपल की जांच हुई जिसमें 15 नए मरीज मरीज मिले हैं और जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 17898 पहुंच गई है. दूसरी ओर शनिवार को शहर के कोरोना अस्पतालों में इलाजरत 17 लोग ठीक होकर घर गए. इस तरह अब तक जिले के 17360 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं और एक्टिव मरीजों की संख्या 163 है. शनिवार को मिले नए मरीज शहरी क्षेत्र के हैं. इधर शनिवार से शुरू हुए टीकाकरण के तहत एमजीएम कॉलेज में पहले दिन 90 एवं टीएमएच में 70, कुल 160 लोगों का टीकाकरण किया गया.

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर के उपायुक्त ने बताया कि जमशेदपुर में लगभग 10,500 हेल्थ केयर वर्कर हैं जिनका पहले चरण में टीकाकरण किया जाएगा. उन्होने कहा कि पहला टीका महिला सशक्तिकरण को समर्पित करते हुए सफाईकर्मी एलिश विस्वासी बोदरा को लगाया गया जिन्होने कोरोना काल में दृढ़ता से अपने कार्यस्थल पर अड़िंग रही एवं अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया..उन्होने बताया कि टीकाकरण रूम में चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी की उपस्थिति में टीकाकरण का कार्य सफलतापूर्वक संचालित किया गया. आगे आने वाले दिनों में जिन लाभुकों का टीकाकरण होना है उन्हें एक दिन पहले ही एसएमएस एवं फोन के माध्यम से निर्धारित समय एवं तिथि से अवगत करा दिया जाएगा ताकि लाभुकों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो. टीकाकरण अभियान में शामिल होने वाले लाभुकों ने भी अपना अनुभव साझा किया.पहले लाभुक सफाई कर्मी एलिश विश्वासी बोदरा का संदेश–इस अभियान का हिस्सा बनकर काफी खुशी हो रही है, स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन का धन्यवाद जिन्होने मुझे इस अभियान में शामिल होने का मौका दिया. कोविड-19 का टीका सभी को लगाना चाहिए, यह पूरी तरह सुरक्षित है. प्राचार्य एमजीएम मेडिकल कॉलेज का संदेश–वैक्सिन लेने के बाद डॉ. पी.के बारला ने कहा कि वैक्सिन काफी अच्छे तरीके से लगाया जिससे कोई दर्द महसूस नहीं हुआ. मैं काफी स्वस्थ महसूस कर रहा हूं. सभी लोगों से अपील है कि स्वयं तथा समाज के हित में वैक्सिन जरूर लगायें.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!