jamshedpur-corona-positive-जमशेदपुर में मिले 108 नए कोरोना पॉजिटिव, एडीएम समेत 4 बॉडीगार्ड, जेएनएसी के स्पेशल अफसर, सिंहभूम चैंबर के एक वरीय अधिकारी समेत कई कोरोना पॉजिटिव, टिमकेन में कोरोना ब्लास्ट, टिनप्लेट यूनियन भी बंद, धालभूमगढ़ थाना सील, चाकुलिया में भी दहशत, जाने कहाँ के है मरीज

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : जमशेदपुर में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या में कमी नही आ रही. शुक्रवार को कोरोना के 108 नए मरीज जमशेदपुर में मिले हैं. जमशेदपुर में कुल मरीजों की संख्या 2617 पहुंच गई है. नए संक्रमितों में जमशेदपुर के एडीएम लॉ एंड आर्डर व उनके चार बाडीगार्ड, जेएनएसी के स्पेशल अफसर भी शामिल हैं. सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के एक वरीय पदाधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. आपको बता दे कि सिंहभूम चैंबर के उपाध्यक्ष दिनेश चौधरी की मौत हो गई थी जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. शुक्रवार को मिले नए संक्रमितों में एमजीएम की दो महिला डाक्टर व वायरोलाजी लैब की एक स्टाफ, एमटीएमएच की दो व टिनप्लेट अस्पतालकी एक नर्स, फौजा बगान बारीडीह के एक ही परिवार के तीन लोग, पोटका स्वास्थ्य केंद्र का दो स्टाफ, टीएमएच में तैनात एक निजी सिक्यूरिटी एजेंसी का जवान, 193 बटालियन मुसाबनी के पांच जवान, रैफ सुंदरनगर के तीन जवान, जुगसलाई स्वास्थ्य केंद्र का एक स्टाफ शामिल है. अन्य संक्रमितों में कैरेज कालोनी बर्मामाइंस के दो परिवार के सात लोग, हिल व्यू कालोनी नियर टायोगेट, ईस्ट बंगाल कालोनी एग्रिको, मंदिर पथ भाटिया बस्ती, स्ट्रेट माइल रोड, डिमना रोड मानगो, न्यू सीतारामडेरा, रहरगोड़ा, गुरुद्वारा बस्ती मानगो, चंद्रावतीनगर मानगो, केबल बस्ती, परसुडीह, न्यू बाराद्वारी मिशन आफ चैरिटी के ती महिला, उलीडीह, विज्या गार्डेन रोड बारीडीह, बागबेड़ा कालोनी के तीन, ईसीसी फ्लैट कदमा, शांति हरि टावर बिष्टुपुर आदि क्षेत्र के हैं. दूसरी ओर से शुक्रवार को 03 मरीज ठीक होकर घर गए. इस तरह से अब तक 930 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक्टिव केस की संख्या 1687 है.

Advertisement
Advertisement

टिमकेन में कोरोना ब्लास्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : टिमकेन कम्पनी में कोरोना से संक्रमित कर्मचारियों की संख्या बढ़ते जा रही है। कम्पनी में कार्यरत चार कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पहले रेल सेल में कार्यरत एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके सम्पर्क में आने वाले नौ कर्मचारियों को होम कोरेंटिंन कर दिया गया था। उसके रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा था। होम कोरेंटिंन में रह रहे कर्मचारियों में से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी है। तीन के रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाने से कर्मचारियों के बीच हड़कम्प मचा हुआ है।

Advertisement

टिनप्लेट यूनियन कार्यालय 14 तक बन्द

Advertisement

कोरोना के बढ़ते प्रभाव व खतरा को देखते हुए टिनप्लेट यूनियन कार्यालय को बंद कर दिया गया है। यूनियन कार्यालय अब 14 के बाद खुलेगा। इससे पूर्व भी टिनप्लेट यूनियन कार्यालय को 25 जुलाई से 5 अगस्त तक बंद रखा गया था।

Advertisement

यूनियन महामंत्री की हालत में सुधार
टिनप्लेट यूनियन के महामंत्री की तबियत में सुधार है। यूनियन के महामंत्री मनोज सिंह की तबियत खराब होने पर उन्हें टिनप्लेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

Advertisement

धालभूमगढ़ थाना के एएसआई समेत तीन हुए कोरोना संक्रमित, थाना सील

Advertisement

धालभूमगढ़ थाना के एक एएसआई और दो जवान कोरोना संक्रमित हो गये हैं. तीनों की जांच रिपोर्ट पोजेटिब आने से जवानों में भय का माहौल है. कोरोना जांच रिपोर्ट पोजेटिब आने पर तीनों को बेहतर इलाज के लिए जमशेदपुर कोविड वार्ड भेजा गया है. थाना में एक साथ तीन लोगों के कोरोना संक्रमित होने से थाना को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. वरिय पुलिस पदाधिकारी ने सभी को निर्देश दिया है कि कोई भी पदाधिकारी या जवान थाना परिसर से बाहर ना निकले और ना ही किसी ग्रामीण को थाना में प्रवेश करने दे. थाना के मुख्य द्वार को सील कर दिया गया है ताकि कोई भी ग्रामीण थाना में प्रवेश ना करे.

Advertisement

चाकुलिया के मुसलिम बस्ती के एक परिवार के दो लोग हुए कोरोना संक्रमित,बच्चों को घर भेजने से लोग दहशत में

Advertisement

चाकुलिया नगर पंचायत क्षेत्र के मुसलिम बस्ती निवासी एक परिवार विगत दिनों कोलकाता से चाकुलिया लौटने पर पूरे परिवार को स्थानीय प्रशासन द्वारा शिक्षक प्रशिक्षण महाविधालय परिसर में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. परिवार में पति पत्नी और तीन बच्चें अगले 17 दिनों से क्वारंटाइन में रह रहे थे. स्वास्थ्य विभाग टीम द्वारा विगत दिनों पूरे परिवार का स्वाब जांच के लिए जिला भेजा गया था जिसमें पति पत्नी की जांच रिपोर्ट कोरोना पोजेटिब निकला है. पति पत्नी की रिपोर्ट पोजेटिब आने के बाद विभाग ने गुरूवार को देर रात्री 108 एम्बुलेंस से पति पत्नी और एक बच्चा को इलाज के लिए जमशेदपुर ले जाया गया, वही साथ रह रहे दो बच्चों को क्वारंटाइन सेंटर से घर भेज दिया गया है. दो बच्चों के घर भेजने पर लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. लोगों में चर्चा है कि विभाग द्वारा दोनों बच्चों का दोबारा स्वाब जांच के लिए लेना चाहिए था.बच्चों को घर भेजने से लोगों में डर व्याप्त है. इस संबंध में सीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा रंजित मुर्मु ने बताया कि विभाग द्वारा दोनों बच्चों का दोबारा स्वाब जांच के लिए लिया जाएगा.

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement