jamshedpur-corona-update-जमशेदपुर कोरोना से 6 मौत, 630 नए कोरोना मरीज मिले, saraikela-सरायकेला-खरसावां में मिले 227 कोरोना पॉजिटिव

राशिफल

जमशेदपुर : सोमवार को जमशेदपुर में कोरोना के 630 नए मरीज मिले हैं. जमशेदपुर में सोमवार से 6 मौत हो गई है. इस तरह से 209.17 ग्रोथ रेट से कुल मरीजों की संख्या 7160 पहुंच गया है. सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को मास टेस्टिंग अभियान चलाया गया है वहां मिले मरीजों की संख्या भी नए मरीजों में शामिल है. वहीं सोमवार को 6 कोरोना मरीजों की मौत हुई है और 2.8 डेथ रेट से अब तक जिले के 203 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. दूसरी ओर सोमवार को 166 मरीज ठीक होकर घर गए. इस तरह से 65.2 रिकवरी रेट से अब तक जिले के 4257 मरीज ठीक हो चुके हैं। नए मरीजों में शहर के विभिन्न क्षेत्रों के मरीज शामिल हैं.

जमशेदपुर के 11 केंद्रों में हुई कोरोना जांच
जमशेदपुर में कोरोना के कहर को रोकने के लिए जिला प्रसासन द्वारा समय समय पर व्यापक स्तर से रैपिड एंटिजन टेस्ट कराया जा रहा है. इसी अभियान के तहत सोमवर को शहर में शुक्रवार को 11 केंद्र बनाए गए थे जिसमें लगभग 10 हजार लोगों की जांच की गई. इस जांच में सैकड़ो लोगो के कोरोना पोजिटिव आने की संभावना है. हालांकि जिला प्रसासन द्वारा अधिकारिक आंकड़ देर शाम जारी किया जाएगा. रिपोर्ट आने के बाद ही कोरोना पोजिटिव की संख्या का पता चल पाएगा.
बिरसानगर जोन नंबर 1बी, मानगो, लायंस क्लब, बालीगुमा, रुपनगर सोनारी, रामजनम नगर कदमा, बागुनहातू, लक्ष्मीनगर, बिरसानगर जोन नंबर 5, गोविंदपुर, सिदगोड़ा में जाँच की गई है.

सरायकेला जिले में 227 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले

सरायकेला: जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को जिले में 227 मरीजों को कोरोना से संक्रमित पाया गया. जिससे जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1153 पहुंच गई. वहीं सोमवार को 7 संक्रमित मरीज स्वास्थ हुए वहीं जिले में कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या 725 पहुंच गयी. सिविल सर्जन डॉ हिमांशु भूषण बरवार ने बताया कि जिले में सोमवार को मिले 227 कोरोना संक्रमित मरीजों में सरायकेला से 23, कुचाई से 6, गम्हरिया से 86, इचागढ़ से 9, खरसावां से 9, राजनगर से 39, निमडीह से 7 मरीज शामिल है. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोरोना जंग जीतने वालों की संख्या 725 हो गई है. सीएस ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या जहां दिन प्रतिदिन बढ़ रही है वहीं अच्छी खबर ये है, कि प्रति दिन संक्रमित मरीज स्वस्थ्य भी हो रहे हैं. और अब तक लगभग आधे से अधिक मरीजों ने कोरोना से जंग जीत लिया हैं. सिविल सर्जन ने बताया कि सोमवार तक जिले में 12 की मौत हुई है. वर्तमान जिले में 594 कोरोना संक्रमित मरीज हैं जिनका टीएमएच, एमजीएम, सदर अस्पताल, मांगुडीह, कुचाई, चांडिल, नीमडीह एवं गम्हरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोरोना केयर सेंटर में इलाज चल रहा है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles