spot_img

jamshedpur-corona-update-जमशेदपुर में मिले 3 नये कोरोना मरीज, कोरोना का टीका अब अधिकांश जगहों पर वॉकइन तरीके से मिलेगा, परसुडीह में जिला परिषद के उपाध्यक्ष के नेतृत्व में बुधवार को भी मिलेगा टीका

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर में मंगलवार को कुल 3 कोरोना पोजिटिव केस सामने आया है. मंगलवार को कुल 6155 कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें आरटीपीसीआर 1746, ट्रूनेट के जरिये 126 और रैपिड टेस्ट 4283 हुआ, जिसमें तीन कोरोना पोजिटिव पाये गये. इस तरह कोरोना के कुल केस बढ़कर 51830 हो चुका है. मंगलवार को कोरोना पोजिटिव केस में एक टेल्को, एक मानगो और एक बहरागोड़ा के मरीज शामिल है. दूसरी ओर, मंगलवार को कुल 2 कोरोना पोजिटिव मरीज ने कोरोना को मात दे दी और घर लौटे, जिसके बाद कोरोना को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 50752 हो गयी है और एक्टिव केस की संख्या 21 रह गयी है.
कोरोना का टीकाकरण अभियान तेज
जमशेदपुर में कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के सफलतापूर्वक संचालन को लेकर जिला प्रशासन दृढ़ संकल्पित है तथा इस दिशा में लगातार कोविड टीके की उपलब्धता के मुताबिक ज्यादा से ज्यादा सेशन साईट संचालित करते हुए टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है. खासतौर पर युवा वर्ग में वैक्सीन को लेकर उत्साह देखा जा रहे है, वहीं 45+ आयु वर्ग के लिए संचालित कई टीका केन्द्रों पर अपेक्षा के अनुरूप लाभुक नहीं आ रहे हैं. 45+ आयु वर्ग के लाभुकों को स्लॉट बुकिंग में कोई असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखते हुए लगातार वॉक इन मोड में सेशन साईट भी संचालित किए जा रहे हैं. जिला प्रशासन अपील करता है कि टीकाकरण अभियान में अपनी सहभागिता दिखाते हुए जल्द से जल्द टीकाकरण करा लें तथा पूर्वी सिंहभूम जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त होने में अपना सहयोग दें. वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग-सह-एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा ने बताया कि जिले में काफी संख्या में कोविड वैक्सीन के डोज उपलब्ध हैं, आवश्यकता है कि लोग जागरूकता एवं अपनी जिम्मेदारी समझते हुए जल्द से जल्द अपना व अपने परिवार वालों का टीकाकरण करायें. उन्होने कहा कि जिले में मोबाइल वैक्सीनेशन की सुविधा है लेकिन यह सुविधा सिर्फ शारीरिक रूप से अक्षम, बीमार तथा ज्यादा उम्रदराज लोगों तथा इनमें से भी केवल पहला डोज लेने वालों के लिए प्राथमिकता में है. ऐसे में 45+ आयु वर्ग के सक्षम लाभुकों से अपील है कि वे मोबाइल वैक्सीनेशन के बजाय वॉक इन मोड में टीकाकरण कराना सुनिश्चित करायें तथा वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनायें. (नीचे पूरी खबर पढ़ें)

जिला परिषद के उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह टीकाकरण अभियान का मुआयना लेते हुए.

परसुडीह में मेगा वैक्सीनेशन किया गया
जमशेदपुर के परसुडीह थाना क्षेत्र में मंगलवार को 3800 डोज का मेगा वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया. जिला परिषद के उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने अपने क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले सभी केंद्रों में घूम-घूम कर टीकाकरण की स्थिति और व्यवस्था का मुआयना किया. इनमें दक्षिण हलुदबनी पंचायत के स्कूल, सरजामदा की तीनों पंचायतों- उत्तर, दक्षिणी तथा मध्य सरजामदा के पंचायत मंडप शामिल हैं. इसी बीच सूचना मिली कि परसुडीह संत रॉबर्ट स्कूल में भीड़ के कारण अव्यवस्था हो गयी है. यहां 500 डोज की व्यवस्था थी. सूचना मिले पर वहां प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा थाना प्रभारी के साथ पहुंचा. सबके प्रयास से भीड़ को नियंत्रित करते हुए सभी को लाइन में लगाया गया. इसके बाद यहां व्यवस्थित तरीके से टीकाकरण का काम संपन्न हुआ. बुधवार को गदड़ा की सभी पंचायतों में एक साथ टीकाकरण का काम किया जाएगा. टीकाकरण कार्यक्रम में जिला परिषद अध्यक्ष के साथ मुखिया भी व्यवस्था के काम में लगे थे. इनमें दक्षिण हलुदबनी में मनोज महतो, उत्तरी सरजामदा में सुमी केराई, दक्षिण सरजामदा में कुंबलेन हेरेन तथा मदर सरजामदा में बसंती भूमिज, विमल पाल आदि शामिल रहे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!