jamshedpur-corona-update-जमशेदपुर में मिले दो नए मरीज, सोमवार से कीनन स्टेडियम में जाइये, टीका लीजिए, कोई बुकिंग की जरूरत नहीं

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर में रविवार को 4826 सैंपल की जांच में 2 मरीज मिले हैं. जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 51854 पहुंच गई है. वहीं शहर के कोविड अस्पताल में इलाजरत एक मरीज ठीक होकर घर गया. अब तक जिले के 50778 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं. फिलहाल जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 19 हो गई है. रविवार को भी किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई. हालांकि अब तक जिले में कोरोना से 1057 मरीजों की मौत हो चुकी है.
दूसरी ओर, जमशेदपुर में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए सोमवार से कीनन स्टेडियम में मेगा कैंप की शुरुआत होगी. दोपहर 3 बजे से रात 10 बजे तक लोग टीका ले सकेंगे. वहां महिलाओं, बुजुर्गों व निःशक्त जनों के लिए अलग कतार की व्यवस्था रहेगी ताकि उन्हें टीकाकरण के लिए ज्यादा देर तक इंतजार नहीं करना पड़े. साथ ही लाभुकों की सुविधाओं को देखते हुए टीका केंद्र पर पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था की गई है ताकि सुगमता पूर्वक टीकाकरण हो सके. वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी सह एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा ने बताया कि जिले में पर्याप्त संख्या में कोविड वैक्सीन उपलब्ध है. साथ ही राज्य स्तर से भी लगातार आपूर्ति की जा रही है. ऐसे में हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा सेंटर सन्चालित करते हुए जल्द से जल्द शत प्रतिशत लोगों को कोविड टीका उपलब्ध कराया जा सके. उन्होंने कहा कि किसी भी सेंटर पर भीड़ जमा नहीं हो, इसलिए मांग के अनुरूप नए सेंटर संचालित किए जा रहे हैं. ताकि टीका लेने में भी लाभुकों को कोई असुविधा नहीं हो. उन्होंने कहा कि कीनन स्टेडियम में देर रात तक वैक्सीन सेंटर सन्चालित किया जाएगा. जिससे शाम में ऑफिस से आने वाले लोगों को टीकाकरण में सुविधा होगी. उन्होंने लाभुकों से मास्क का प्रयोग व अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन की अपील की.

Must Read

Related Articles