jamshedpur-corona-update-जमशेदपुर में कोरोना का कहर जारी, आजादनगर, मानगो पोस्ट ऑफिस रोड, टुइलाडुंगरी में सैंपल का कलेक्शन शुरू, saraikela-आदित्यपुर में एम टाइप को कंटेनमेंट जोन बनाया जायेगा, सैंपल लिया जायेगा

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : जमशेदपुर और सरायकेला-खरसावां जिले में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के 14 नये पोजिटिव मरीज मंगलवार को मिले थे, जिसमें मानगो के आजादनगर में भी पोजिटिव केस आया है, जिसमें नाई निकल गया है. नाई ने कई लोगों का दाढ़ी बना दिया था, जिसके बाद वहां कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. इसी तरह मानगो के पोस्ट ऑफिस रोड में भी एक पोजिटिव मिला है, जिस कारण उस एरिया में भी जांच शुरू कर दी गयी है. घर घर सैंपल लेने का आदेश दे दिया गया है और जरूरत पड़ेगी तो वहां भी कंटेनमेंट जोन बना दिया जायेगा. कोरोना के पोजिटिव मरीजों में कदमा का प्रकृति विहार का इलाका भी कंटेनमेंट जोन बना है और प्रकृति विहार में रहने वाले टाटा स्टील के कर्मचारियों की जांच शुरू कर दी गयी है और उस एरिया के दो फ्लैट को तत्काल सील तो किया गया है, लेकिन कोरोना संक्रमित परिवार के लोगों के पोजिटिव आने के बाद अब कंटेनमेंट जोन का दायरा भी बढ़ाने की तैयारी की गयी है. इस बीच सरायकेला-खरसावां जिले में भी लगातार कोरोना पोजिटिव केस बढ़ रहे है. मंगलवार को कुल 24 नये पोजिटिव केस आये, जिसमें से चार आदित्यपुर और गम्हरिया के थे. इसमें आदित्यपुर के एम2 एरिया में ही तीन पोजिटिव पाये गये है, जो एक परिवार के नहीं है. ऐसे में उस पूरे एरिया की सीलिंग की जा रही है और वहां भी कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है. वहां कई और लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है. आदित्यपुर 2 के एक एरिया में भी पोजिटिव केस मिला है, जिसकी जांच की जा रही है और जरूरत पड़ेगी तो उसका भी कंटेनमेंट जोन बनाया जा सकता है. इसके लिए हर जगह सैंपल लिया जा रहा है.

Advertisement
Advertisement

उषा मार्टिन में सैंपल लिया गया, गम्हरिया प्रखंड विकास पदाधिकारी सक्रिय

Advertisement

सरायकेला- खरसावां जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के मामले में जिला प्रशासन अब सख्त रूख अख्तियार करने के मूड में नजर आ रही है. वैसे पिछले दिनों उषा मार्टिन के संक्रमित पाए गए कर्मचारी के मिलने के बाद गम्हरिया प्रखंड विकास पदाधिकारी एक्शन में हैं. जहां लगातार अपने दिशा निर्देशन में वे उषा मार्टिन के कर्मचारियों का सैंपलिंग कराते देखे जा रहे हैं. आपको बता दें कि कल कंपनी के 13 कर्मचारियों का सैंपल लिया गया था, जबकि आज 12 कर्मचारियों को सैंपल लिया गया. इस दौरान बीडीओ ठाकुर गौरी शंकर स्वयं मौजूद रहे. वहीं उन्होंने प्रखंड के सभी लोगों से कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने की अपील की. हालांकि जिले में संक्रमितों के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने जिला प्रशासन की जिम्मेवारी बताते हुए पल्ला झाड़ लिया. वहीं बीडीओ के निर्देश के बाद प्रखंड कार्यालय में आने- जाने वालों के लिए सख्ती बढ़ा दी गई है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply