spot_imgspot_img

Global Statistics

All countries
240,226,016
Confirmed
Updated on October 15, 2021 12:36 AM
All countries
215,798,951
Recovered
Updated on October 15, 2021 12:36 AM
All countries
4,893,452
Deaths
Updated on October 15, 2021 12:36 AM
spot_img

jharkhand-corona-positive-झारखंड में दो और कोरोना पोजिटिव मरीज मिले, संख्या 228 हुई, झारखंड के 24 में से सिर्फ 6 जिला में कोरोना की इंट्री नहीं, west-singhbhum-पश्चिम सिंहभूम जिला हाइ अलर्ट, खुद मंत्री दौरा करने पहुंचे, पश्चिम सिंहभूम डीसी-एसपी क्या कह रहे देखिये-video

Advertisement
Advertisement
पश्चिम सिंहभूम का दौरा करने आये मंत्री मिथलेश ठाकुर.

रांची : झारखंड में एक बार फिर से कोरोना वायरस के पोजिटिव मरीज पाये गये है. सोमवार की शाम को पहले एमजीएम अस्पताल में तीन पोजिटिव मरीज का सैंपल आया था, जिसमें से एक हजारीबाग का था तो एक पश्चिम सिंहभूम और एक जमशेदपुर में कोरोना पोजिटिव पाया गया था. देर शाम को फिर से रांची से रिपोर्ट आयी, जिसमें धनबाद में एक पोजिटिव मरीज मिला जबकि गढ़वा जिले से भी एक पोजिटिव मरीज पाया गया. इस तरह शाम साढ़े सात बजे तक की रिपोर्ट के मुताबिक, एक दिन में अब तक पांच पोजिटिव मरीज मिल चुके है. इस तरह मरीजों की संख्या बढ़कर 228 हो चुकी है. कोरोना वायरस के पोजिटिव केस की जांच अभी और चल रही है, जिसकी रिपोर्ट देर रात तक आयेगी, जिसके बाद ही साफ हो पायेगा कि एक दिन में कितने पोजिटिव मरीज पाये गये है.

Advertisement

झारखंड के 18 जिलों में कोरोना पोजिटिव
झारखंड के सभी 24 जिलों में से अब 18 जिलों में कोरोना पोजिटिव पाया जा चुका है. सिर्फ छह जिले ऐसे है, जहां कोरोना पोजिटिव अब तक नहीं पाये गये है. जिन जिलों में कोरोना पोजिटिव नहीं पाया गया है, उसमें सरायकेला-खरसावां, समेत कुल छह जिले है, जहां कोरोना पोजिटिव के मरीज नहीं पाये गये है. कोल्हान के तीन में से दो जिला में कोरोना वायरस के पोजिटिव मरीज मिल चुके है.

Advertisement
क्वारंटाइन सेंटर में जानकारी लेते मंत्री.

राज्य के मंत्री मिथलेश ठाकुर ने किया पश्चिम सिंहभूम जिले का दौरा
कोरोना वायरस से बचाव को लेकर देश में लगे लॉक डाउन में फंसे प्रवासी मजदुरों को अपने घर लाने के बाद क्वारंटाइन सेंटर में मजदूरों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा सोमवार को राज्य के पीएचईडी मंत्री मिथलेश कुमार ठाकुर ने लिया. सोमवार को पश्चिमी सिंहभूम जिले का चाईबासा दौरे के क्रम में सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड, प्रमंडलीय प्रशिक्षण केंद्र और संत विवेक स्कूल के क्वारंटाइन सेंटर का औचक निरीक्षण किया. इस क्रम में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के व्यवस्था को देख कर संतोष जाहिर करते कहा कि जितना संसाधन है और लोगों की भीड़ है, उस हिसाब से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य की व्यवस्था काफी अच्छी है.

Advertisement
पश्चिम सिंहभूम के डीसी अरवा राजकमल.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जिला साहेबगंज के लोगों के हंगामा की जानकारी मिलने पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर मिलने पहुंचे. साहेबगंज और गोडा के करीब 40-45 लोग एनएच 75 के किनारे खड़े होकर हंगामा कर रहे थे. वे सभी ओड़िशा के कटक से लौट रहे थे. लेकिन बीच सड़क पर बस से उतार कर चले गए. भूखे-प्यासे ये सभी काफी परेशान थे. मंत्री के समझाने के बाद ये सभी शांत हुए. उनकी परेशानी सुन कर मंत्री सदर एसडीओ पर भडक गए. मंत्री ने इन सभी को जल्द उनके गृह जिला भेजने का निर्देश एसडीओ को दिया.

Advertisement
पश्चिम सिंहभूम के एसपी इंद्रजीत महथा.

पश्चिम सिंहभूम डीसी व एसपी पहुंचे चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल
पश्चिम सिंहभूम जिले के डीसी अरवा राज कमल और एसपी इंद्रजीत महथा पोजिटिव पाये गये मरीज को देखने के लिए खुद चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल पहुंचे. इन लोगों ने जनता से लॉकडाउन का अनुपालन करने की अपील की और कहा कि वे लोग सहयोग करें. उपायुक्त ने बताया कि उक्त व्यक्ति जिसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है वह पश्चिमी सिंहभूम जिला का रहने वाला है और चेन्नई से वाया बरकाकाना वापस आया है। उक्त व्यक्ति का आगमन जिला में 14 तारीख़ को हुआ था। रेड जोन एरिया से आने के कारण उक्त व्यक्ति का कोरोना टेस्ट कराया गया और स्टेट क्वॉरेंटाइन सेंटर के आइसोलेशन वॉर्ड में ही रखा गया। आज एक व्यक्ति का रिपोर्ट पॉजिटिव में आया है। इनके साथ यात्रा करने वाले सभी व्यक्तियों की जानकारी लेने की प्रक्रिया जारी है। किसी को घर नहीं जाने दिया गया है, सभी को सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एस.ओ.पी का अनुपालन करते हुए उक्त व्यक्ति को कोविड-19 समर्पित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों से मिली जानकारी के अनुसार व्यक्ति एसिंप्टोमेटिक है, अर्थात कोरोना के लक्षण प्रदर्शित नहीं हैं। इनकी उम्र 22 वर्ष है।

Advertisement

स्वास्थ विभाग के मानकों के अनुसार कोविड-19 समर्पित चक्रधरपुर अस्पताल रेलवे अस्पताल में मरीज का इलाज जारी
उपायुक्त ने बताया कि भारत सरकार और झारखंड सरकार के द्वारा प्रदत्त मानकों के अनुसार इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। उपायुक्त ने कहा कि किसी को भी भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है किंतु आवश्यक सावधानियां जरूर अपनाएं। कोविड-19 हेतु समर्पित जिला के चक्रधरपुर स्थित चिकित्सालय में कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज का इलाज जारी है।

Advertisement

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के साथ यात्रा किए हुए सभी व्यक्ति सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में
उपायुक्त ने कहा कि इनके साथ जो भी व्यक्ति यात्रा किए हैं अथवा संपर्क में आए हैं सभी को आवश्यकता के अनुसार स्टेट क्वॉरेंटाइन में रखेंगे। 7 दिनों के पश्चात् पुनः टेस्ट करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

जिला वासियों से उपायुक्त की अपील
उपायुक्त ने कहा कि पश्चिमी सिंहभूम जिले के समस्त नागरिकों से मेरी अपील है कि आपके द्वारा लॉक डाउन का काफी अच्छे ढंग से अनुपालन किया जा रहा है। अभी भी आपसे अनुरोध है कि और भी सतर्कता बरतते हुए लाॅक डाउन के नियम जो भी राज्य सरकार द्वारा जारी किए जाएंगे उन सभी का अक्षरशः अनुपालन करते हुए लॉक डाउन का अनुपालन और जिला प्रशासन का सहयोग करें। जिस मरीज को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है वे पूर्व से ही आइसोलेशन में थे और अभी भी उक्त को अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसलिए किसी को भी अनावश्यक भयभीत होने अथवा घबराने की जरूरत नहीं है।

Advertisement

Advertisement
[metaslider id=15963 cssclass=””]

Advertisement
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM
IMG-20200108-WA0007-808x566
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM (1)
WhatsApp_Image_2020-03-18_at_12.03.14_PM_1024x512
previous arrow
next arrow

Leave a Reply

spot_img
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!