jharkhand-minister-critical-झारखंड के शिक्षा मंत्री की हालत नाजुक, ऑक्सीजन लेवल नीचे गया, दिल्ली से बुलाये गये हाइलेबल चिकित्सक, लंग्स ट्रांस्प्लांट भी संभव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास जगरनाथ महतो के परिजनों से मिले

Advertisement
Advertisement
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास जगरनाथ महतो के आवास पर परिजनों से बात करते हुए.

रांची : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की हालत नाजुक है. उनका ऑक्सीजन लेवल काफी नीचे चला गया है. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो कोरोना पोजिटिव हो गये थे, जिसके बाद से उनको रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका इलाज यहां चल रहा है. जगरनाथ महतो की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसको लेकर हाईलेबल मीटिंग हुई, जिसके बाद तय किया गया कि नयी दिल्ली के मेदांता अस्पताल से दो बड़े चिकित्सकों को यहां बुलाया जायेगा ताकि जरूरत होगी तो उनका लंग्स ट्रांस्प्लांट भी कर दिया जाये. दूसरी ओर, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के आवास पर पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के आवास पर.

इन लोगों ने ईश्वर से प्रार्थना की कि वे लोग जल्द स्वस्य हो जाये. दूसरी ओर, यह जानकारी मेदांता अस्पताल ने दी है कि कई तरह की दवाईयों का प्रयोग हो चुका है, लेकिन ऑक्सीजन लेवल 95 से 96 तो कभी 90 से भी नीचे चला गया है. सांस लेने में दिक्कत है तो फेफड़े में भी इंफेक्शन है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ हुई बैठक के बाद दिल्ली के मेदांता अस्पताल से विशेषज्ञों को बुलाया गया है. 28 सितंबर से वे अस्पताल में भर्ती है. उनके स्वास्थ्य पर रिम्स के क्रिटिकल केयर के हेड डॉ प्रदीप भट्टाचार्य, टीबी और चेस्ट विभाग के हेड डॉ ब्रजेश मिश्रा, मेडिसिन विभाग के चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद, कार्डियोलॉजी विभाग के हेड डॉ हेमंत नारायण को शामिल किया गया है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply