spot_img
शनिवार, जून 19, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

jharkhand-vaccination-झारखंड में शुरु हुआ 18 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण, केंद्रों में लगी भीड़, जमशेदपुर के कई सेंटरों में भी लगे टीके, परसुडीह सेंट रॉबर्ट स्कूल में सेना के जवान की पत्नी को दिया गया पहला टीका, स्वागत भी, पहली बार टीका लेने वाले लोगों में दिखी आत्मनिर्भरता का भाव, सभी ने कहा-हमने टीका ले लिया है, आप भी ले लीजिये, यह सुरक्षित है और सुरक्षा भी देता है, मुख्यमंत्री बोले-कोरोना को मात देने का यहीं तरीका

Advertisement
Advertisement
रांची में टीकाकरण के दौरान कार्य करने वाले लोगों का हौंसला बढ़ाते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.

रांची/जमशेदपुर : कोरोना महामारी के इस दौर में कोविड-19 का टीका हमारे लिए एक सुरक्षा कवच की तरह है. यह टीका लेकर हम खुद और अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं. राज्यवासियों से आग्रह है कि वे टीका जरूर लगवाएं. यह कहना है मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन का. वे शुक्रवार को रांची के श्रीकृष्ण लोक प्रशासन संस्थान स्थित टीका केंद्र में 18 साल से ज्यादा आय़ु वर्ग के लाभार्थियों के लिए निःशुल्क टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ करने के अवसर पर बोल रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब युवाओं के लिए टीकाकऱण कार्यक्रम आरंभ हो चुका है. राज्य के सभी युवाओं का निःशुल्क टीकाकऱण सुनिश्चित करना सरकार की विशेष प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि टीकाकरण के माध्यम से लोग राज्य और देश को सुरक्षित रखने के लिए आगे आएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना का संक्रमण लगातार अपना रूप बदल रहा है. लगातार लोगों को यह अपनी चपेट में ले रहा है, लेकिन इससे हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है. इस महामारी से लंबी लड़ाई लड़नी है, इसलिए हौसला बनाए रखना है. सभी के सहयोग और सहभागिता से हम निश्चित तौर पर कोरोना से जंग जीतने में कामयाब होंगे. उन्होंने राज्यवासियों से आग्रह किया कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में अपना सहयोग दें, इससे कोरोना की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी. इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के नेतृत्व में सरकार कोरोना के खिलाफ पूरी ताकत के साथ जंग लड़ रही है. इस सिलसिले में जो भी चुनौतियां सामने आ रही हैं, उससे निपटने के लिए न सिर्फ कमियों को दूर किया जा रहा है बल्कि संसाधनों को भी बढ़ाया जा रहा है. इस वैक्सीनेशन कार्यक्रम के माध्यम से राज्य के हर युवा का टीकाकऱण करने का सरकार ने लक्ष्य रखा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे टीका जरूर लगवाएं. इस मौके पर विकास आय़ुक्त-सह-अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का और नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे के अलावा रांची के उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, उप विकास आय़ुक्त और अनुमंडल पदाधिकारी समेत कई अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. (नीचे देखे जमशेदपुर में क्या हुआ)

Advertisement
Advertisement
जमशेदपुर के परसुडीह सेंट रॉबर्ट स्कूल में पहला टीका लेने वाली महिला का स्वागत करते पदाधिकारी व जिला परिषद उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह.

जमशेदपुर में दिखा उत्साह, परसुडीह में पहला टीका लेने वाले का स्वागत
जमशेदपुर में भी टीकाकरण का अभियान तेज हो चुका है. इसके तहत प्रथम चरण में दस से ज्यादा सेंटरों में टीका दिया गया. रजिस्ट्रेशन कराने वालों को ही टीका दिया गया. खास तौर पर जमशेदपुर के शहरी इलाके कदमा टाटा वर्कर्स यूनियन स्कूल और लोयोला स्कूल में टीका लेने वालों की भारी भीड़ जुटी. लेकिन प्रशासन ने उनको ही टीका दिया, जिनका रजिस्ट्रेशन था. इस दौरान शुरूआत में थोड़ा अफरा-तफरी मची, लेकिन उसके बाद सबकुछ सामान्य रहा और पूरे सिस्टम से सबको टीका दिया गया. इस दौरान सामाजिक दूरी का पालन हॉल में किया गया था. इसी तरह जमशेदपुर के परसुडीह के संत रॉबर्ट स्कूल स्थित दो केंद्रों में 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण की शुरुआत हुई. पहले केंद्र पर टेल्को निवासी सेना के सेवानिवृत्त जवान की पत्नी रेखा सिंह तथा दूसरे पर परसुडीह के तृषित मजूमदार ने पहला टीका लगवाया. इनका स्वागत किया गया. इस दौरान जिला परिषद के उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह के साथ जिला प्रशासन के लोगों ने उनको सम्मानित किया. वैक्सीन लेने को लेकर युवाओं में खासा उत्साह दिखा. सभी ने शांतिपूर्वक तथा अनुशासित तरीके से वैक्सीन लगवाई. वैक्सिनेशन का काम शनिवार को भी जारी रहेगा. सभी से आग्रह है कि रजिस्ट्रेशन कराकर टीका जरूर लगवाएं. पहली बार टीका लेने वालों ने कहा कि काफी सुरक्षित है यह टीका और सबको इसका लाभ लेना चाहिए. (नीचे पढ़े पूरी खबर)

Advertisement
कदमा के टाटा वर्कर्स यूनियन स्कूल में पहुंचे भाजपा के नेतागण.

दूसरी ओर, भाजपा कदमा मंडल द्वारा टाटा वर्कर्स यूनियन स्कूल, कदमा में शुरुआत किये गये 18 वर्ष के आयु से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन केन्द्र का दौरा किया गया. प्रशासनिक पदाधिकारियों से पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली गई और केन्द्र में 500 लोगों को टीका देने की जगह 1000 लोगों को टीका देने का मांग की गयी. दौरा में मुख्य रूप से पूर्व जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुधांशु ओझा, मंडल अध्यक्ष राजेश सिंह, मंडल उपाध्यक्ष रंजीत पंडित, गणेश सरदार, राजा राम, राजू अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!