spot_img
शनिवार, जून 19, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

Chaibasa-Media-Cup-Cricket : सिंहभूम जर्नलिस्ट एसोसिएशन का मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित, टीम बी को 10 रनों से हराकर टीम ए बनी विजेता

Advertisement
Advertisement

चाईबासा : सिंहभूम जर्नलिस्ट एसोसिएशन की ओर से एसआर रूंगटा ग्रुप और चाईबासा विधायक दीपक बिरूवा के सौजन्य से आयोजित मीडिया कप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में किया गया। जिसमें टीम ए ने टीम बी को 10 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ए ने निर्धारित 12 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 117 रन बनाए। टीम ए की ओर से बल्लेबाजी करते हुए राजेश पति ने नौ चौके की मदद से सर्वाधिक 48 रन बनाए। सुकेश कुमार ने 22, मानस घोष ने 20, सुनील सिन्हा ने 12 और रमेश दास ने 1 रन बनाया। टीम बी की ओर से गेंदबाजी करते हुए सुजीत मोअज्जम बिहारी और ऋषिकेश सिंह देव ने एक एक विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी टीम बी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। लेकिन निर्धारित 12 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 107 रन ही बना सकी। टीम बी की ओर से बल्लेबाजी करते हुए चार चौका और एक छक्का की मदद से सुजीत कुमार ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। दो चौकों की मदद से राजीव नयनम ने की नाबाद 22 रन बनाएं। गौरी शंकर झा ने दो चौकों की मदद से 14 रन, राजीव सिंह ने 8 रन, उदय प्रताप सिंह ने 6 रन और ऋषिकेश सिंह देव ने 2 रन बनाए। टीम ए क ओर से गेंदबाजी करते हुए राजेश पति ने 3 विकेट और सुनील सिन्हा ने 1 विकेट झटके। चाईबासा के विधायक दीपक बिरूवा ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके और बल्लेबाजी करके मैच का उद्घाटन किया। पश्चिमी सिंहभूम के उप विकास आयुक्त संदीप बख्शी, अपर उपायुक्त एजाज अनवर और सिंहभूम जर्नलिस्ट एसोसिएशन के संरक्षक और वरिष्ठ पत्रकार संतोष सुल्तानिया ने विजेता, उप विजेता टीम को और मैन ऑफ द मैच रहे राजेश पति को सम्मानित किया। (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement
Advertisement

पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए उप विकास आयुक्त संदीप बख्शी ने कहा कि हमारे जीवन में खेल का एक अलग महत्व है। रोजमर्रा की जिंदगी में हम इतने परेशान रहते हैं कि अपने लिए कुछ समय ही नहीं निकाल पाते हैं। हम चाहे किसी भी तरह का काम करते हो, लेकिन खेल हमें कुछ समय के लिए ऐसी अनुभूति देता है कि हम बाकी की दुनिया से कुछ क्षण के लिए दूर हो जाते हैं। खेल के दौरान हम बाकी सारी चीजों को भूल जाते हैं। इससे हमें मानसिक सुकून मिलता है। उन्होंने कहा कि तरह के आयोजन से आपसी सहयोग बढ़ता है। जीतना हारना कोई मायने नहीं रखता। दरअसल या तो हम जीते हैं या फिर सीखते हैं। अपर उपायुक्त एजाज अनवर ने कहा कि आज के मैच को देखकर चाइना गेट फिल्म की याद आ गई। ‌आप सब ने यह साबित कर दिया कि हड्डियां बूढ़ी होती है, जज्बात नहीं। उन्होंने कहा कि पत्रकार हर जगह सही समय पर उपस्थित रहते हैं। उनका काम एक अलग चुनौतीपूर्ण होता है। हालांकि उनकी मेहनत सामने दिखाई नहीं देती है। अपर उपायुक्त ने बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम के बेहतर रखरखाव के लिए पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट एसोसिएशन की भी सराहना की। ‌ चाईबासा के एसडीपीओ दिलीप खलखो ने खिलाड़ियों का हौसला अफजाई की और आयोजन की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह का आयोजन हर महीने होना चाहिए, ताकि पत्रकार भी अपने लिए कुछ समय निकाल सके। (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement

झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष राजीव नयनम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस मैत्री क्रिकेट प्रतियोगिता के बहाने यहां के सभी पत्रकार एक साथ बैठते हैं। एक दूसरे से बात कर पाते हैं। ‌ खेलकूद के बाद एक नई ऊर्जा के साथ फिर अपने काम में जुट जाते हैं। सिंहभूम जर्नलिस्ट एसोसिएशन के संरक्षक संतोष सुल्तानिया ने सभी पत्रकारों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि हार जीत तो लगी रहती है। हमारी शुभकामनाएं दोनों टीमों के साथ हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से आग्रह किया कि पत्रकारों को भी फ्रंटलाइन वर्कर्स की तरह सुविधाएं दी जाएं। कोविड-19 के दौर में पत्रकारों ने बढ़-चढ़कर अपनी जिम्मेदारी निभाई है। सिंहभूम जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरी शंकर झा ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस मौके पर सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी, सिंहभूम जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष दिलीप बनर्जी, महासचिव राजेश पति, कोषाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, भागीरथी महतो, रामेंद्र सिन्हा, थॉमस सुंडी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!