Chakradharpur-Kamaldev-Giri-murder-case : चक्रधरपुर के कमलदेव गिरी हत्याकांड में दो अभियुक्त गिरफ्तार, मुख्य साजिशकर्ता समेत पांच को पहले ही पुलिस भेज चुकी है जेल

राशिफल

रामगोपाल जेना / चक्रधरपुर : पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर थाना अंतर्गत भारत भवन चौक के पास बीते 22 नवंबर को हुए हिंदूवादी नेता कमलदेव गिरी हत्याकांड मामले में गठित एसआईटी ने दो और अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. एसआईटी की गिरफ्त में आए अपराधियों का नाम अभिषेक कसेरा और शहनवाज खान उर्फ पाली बताया जा रहा है. पुलिस ने इनके पास से घटना में प्रयुक्त दो मोबाईल बरामद किया है. दोनों को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अभी अनुसंधान जारी है. बता दें कि कामलदेव गिरी की बम मराकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद राज्य भर में सरकार की किरकिरी शुरू हो गई थी. (नीचे भी पढ़ें)

पुलिस ने घटना का वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान करते हुए बीते 23 नवंबर को मुख्य साजिशकर्ता सतीश प्रधान को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी. वहीं सतीश के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर पुलिस 29 नवंबर को हमलावर रकीब, जाहिद एवं उसके सहयोगी, हाशिम और शकीर को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज चुकी है. इसी क्रम में कांड में शामिल अन्य दो अभियुक्तों अभिषेक कसेरा तथा शहनवाज खान उर्फ पाली, को मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. दोनों अभियुक्तों द्वारा पूरे घटनाक्रम में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गयी है. शहनवाज हुसैन उर्फ पाली के अपराध स्वीकारोक्ती बयान के आधार पर कांड में उपयुक्त जाहिद का मोबाईल फोन जप्त किया गया. कांड में फरार अन्य अपराधकर्मियों के विरुद्ध छापामारी लगातार की जा रही है.

Must Read

Related Articles