jamshedpur-fraud-arrested-पर्सनल लोन के नाम पर ठगी करने वाले को सीतारामडेरा पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक साल से था फरार, जानें कैसे करते थे ठगी

राशिफल


जमशेदपुर : जमशेदपुर के लोगों को पर्सनल लोन दिलाने के नाम धोखाधड़ी करने वाले ठग सूरज साव को पुलिस ने गुरुवार को साकची के आम बागान से गिरफ्तार किया है। सूरज के नाम पर सीतारामडेरा थाने में टेल्को निवासी तुषार दत्ता ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। सूरज एक साल से फरार चल रहा था। सूरज के नाम पर शहर के कई थानों में मामला दर्ज था। परसुडीह पुलिस ने ठगी के मामले में सूरज को अप्रैल 2019 में हजारीबाग से पकड़कर जेल भेजा था। सूरज ने शहर के कई लोगों को पर्सनल लोन दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कि है। गुरुवार को पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

ऐसे करते थे ठगी

सूरज और उसके गिरोह के लोग पहले ऐसे व्यक्ति की तलाश करते थे जिसे पर्सनल लोन की जरूरत होती थी। ऐसे लोगों से पर्सनल लोन के नाम पर दस्तावेज लेकर वाहन फाइनेंस के कागजात पर दस्तखत करवा लिए जाते थे। फिर एक कार फाइनेंस कर उसे कम कीमत पर बेच दिया जाता था और उन रुपयों को पर्सनल लोन के नाम पर संबंधित व्यक्ति को दे दिया जाता था। जब उस व्यक्ति के खाते से लोन की राशि कट ती थी तब उसे ठगी कि जानकारी होती थी, पर तब तक ठग फरार हो जाते थे।

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles