jamshedpur-grain-black-marketing-जमशेदपुर में अनाज की कालाबाजारी, जांच करने के लिए पहुंचे सिटी एसपी और एडीएम, कई गड़बड़ियों की चल रही जांच-video

Advertisement
Advertisement
जमशेदपुर प्रखंड कार्यालय में जांच करते सिटी एसपी और एडीएम.

जमशेदपुर : जमशेदपुर में अनाज की कालाबाजारी हो रही है. लगातार हो रही कालाबाजारी के कारण गरीबों का अनाज पैसे वालों के पास पहुंच जा रहा है और खुले बाजार में इसकी बिक्री हो रही है. लगातार हो रही इस काले करतूत को देखते हुए जमशेदपुर में जिला प्रशासन द्वारा धड़पकड़ भी किया जा रहा है. इसके तहत सारे गोदाम की जांच शुरू कर दी गयी है. जमशेदपुर के एडीएम लॉ एंड ऑर्डर और जमशेदपुर के सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट ने संयुक्त रुप से जांच की. जमशेदपुर प्रखंड कार्यालय स्थित गोदाम में उनके आते ही हड़कंप मच गया.

Advertisement
Advertisement

इस जांच के दौरान सारे लोगों ने जांच की और पाया कि बड़े पैमाने पर अनाच का वहां से उठाव हुआ है. वैसे स्टॉक का मिलान भी किया जा रहा है. कालाबाजारी को रोकने के लिए भी कोशिशें शुरू की गयी है, जिसको लेकर हड़कंप मच गया है. कोरोना काल के दौरान अनाजों की हुई कालाबाजारी की भी जांच शुरू कर दी गयी है. जमशेदपुर के प्रखंड कार्यालय में यह जांच की गयी है. इसके पहले साकची और गोलमुरी से कुल 1607 क्विंटल अनाज को जब्त किया गया था, जिसके तहत 5 गोदाम को सील कर दिया गया था. सरकारी खाद्यान्न की चल रही चोरी और कालाबाजारी का खुलासा इससे हो गया, जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार िकया गया है.

Advertisement

इस मामले में पुलिस के अनुसंधान में यह बातें सामने आयी है कि बंगाल से होते हुए जमशेदपुर समेत आसपास के कई इलाके में खाद्यान्न की चोरी होती थी. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. अब तक इस मामले को लेकर और भी गिरफ्तारी नहीं हो पायी है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply