spot_imgspot_img
spot_img

jamshedpur-murderer-bullet-rani-story-साकची काशीडीह की श्वेता कैसे बन गयी गोविंदपुर में शादी के बाद बुलेट रानी, पति की हत्या कर शव को फ्रिज में रखकर खुद की थी अपने ब्यायफ्रेंड के साथ चिकन पार्टी, जानें श्वेता दास उर्फ बुलेट रानी की अपराध गाथा

श्वेता दास उर्फ बुलेट रानी की तस्वीर.

जमशेदपुर : जमशेदपुर के टेल्को इलाके में 12 जनवरी 2018 को अपने ही पति तपन दास की हत्या के मामले में गुरुवार को जमशेदपुर न्यायालय द्वारा दोषी करार श्वेता दास उर्फ बुलेट रानी काफी चर्चित रही है. श्वेता दास का नाम बुलेट रानी इसलिए पड़ा क्योंकि उसे हथियार का बहुत शौक था. इसी शौक को पालते हुए उसने हथियार के साथ कई सारी तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट में साझा भी की थी. 15 जनवरी 1991 में जमशेदपुर के साकची काशीडीह की एक परिवार में जन्मी श्वेता दास की शादी गोविंदपुर के जमीन कारोबारी तपन दास से हुई थी. शादी से पहले वह सुमित सिंह से प्रेम करती थी जिसकी जानकारी परिजनों को लगने पर उसकी शादी जबरदस्ती करा दी गई. हत्या के पहले भी यह कहा जाता है कि श्वेता दास पूर्व में को-ऑपरेटिव कॉलेज गई थी. वहां खड़े कुछ शिक्षकों से उसने कहा कि वह अमेरिका से आई है और कॉलेज के विकास के लिए कुछ करना चाहती है. इसके लिए वह निवेश भी करना चाहती है. अपनी योजना बताते हुए उसने कहा था कि वह कॉलेज के शिक्षकों और छात्रों से सहयोग राशि चाहती है. यह मामला तब सामने आया जब हत्या के खुलासे के बाद श्वेता दास की तस्वीर अखबारों में छपी थी. (नीचे देखे पूरी खबर)

श्वेता दास का फोटो.

आखिर श्वेता ने क्यों की थी तपन की हत्या
श्वेता दास सुमित सिंह से प्रेम करती थी. परिजनों को जानकारी मिलने पर उन्होने उसकी शादी तपन दास से करा दी थी. घटना के कुछ महीने पहले ही श्वेता सिंह और सुमित सिंह फिर से एक शादी समारोह में मिले जिससे दोनों का प्रेम फिर से जाग उठा. दोनों अक्सर फोन पर घंटो बातें करने लगे. यह जानकारी तपन दास को लगने पर उसने श्वेता दास को काफी समझाने का प्रयास किया पर श्वेता सुमित से बात करती रही. दोनों के बीच इस बात को लेकर झगड़ा भी होने लगा. तपन ने श्वेता और सुमित को अपने घर में एक साथ पकड़ भी लिया था, जिसको लेकर विवाद और बढ़ गया. श्वेता और सुमित ने मिलकर तपन की हत्या का प्लान बनाया. घटना के दिन पहले तो श्वेता ने तपन को खूब शराब पिलायी और जब वह काफी नशे में था तो उसने सुमित को फोन कर घर बुलाया. दोनों ने मिलकर तपन दास की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद उन दोनों ने मिलकर शव को एक फ्रिज में रख दिया. रात भर दोनों ने शव को कमरे में रखकर चिकन पार्टी की और दूसरे दिन फ्रिज को बड़ाबांकी की झाड़ियों में फेंक दिया. 15 जनवरी को श्वेता ने टेल्को थाना में पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. 17 जनवरी को एमजीएम पुलिस को एक शव मिलने की सूचना मिली. मृतक की पहचान शमशेर अपार्टमेंट निवासी तपन दास के रुप में की गई. बाद में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया. अनुसंधान के क्रम में श्वेता दास की संलिप्तता पाई गई. कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने हत्या की बात कबूल की. (नीचे देखे पूरी खबर)

मृतक पति का फाइल फोटो.

पुलिस ने ऐसे किया मामले का खुलासा
पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की और श्वेता दास से पूछताछ की तो श्वेता दास ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि तपन दास 12 जनवरी की शाम को घर से चिकन लाने की बात कहकर निकले थे और फिर वापस नहीं आए. बयान के आधार पर पुलिस ने अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की. पुलिस ने श्वेता दास द्वारा बताए गए समय पर फुटेज देखा पर उसमें ऐसा कुछ नहीं मिला. हालांकि, इस दौरान पुलिस को एक फुटेज मिली जिसमें की दो संदिग्ध व्यक्ति रात के 11.30 बजे अपार्टमेंट में जाते दिखे. ये संदिग्ध व्यक्ति सुमित सिंह और उसका साथी थे. दोनों को सुबह 4.30 बजे अपार्टमेंट से निकलते देखा गया. फुटेज की जांच करते हुए पुलिस आगे बढ़ ही रही थी कि 13 जनवरी की शाम को पुलिस ने पाया कि उसी संदिग्ध व्यक्ति के साथ मिलकर श्वेता दास फ्रिज लेकर अपार्टमेंट से निकली और ऑटो में लादकर ले गई. बाद में जब पुलिस ने श्वेता दास से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने पुलिस के समक्ष पूरी कहानी उगल दी. (नीचे देखे पूरी खबर)

गिरफ्तार किये गये पति का ब्यायफ्रेंड और अन्य. उस वक्त एसएसपी अनूप बिरथरे थे.

जेल में चटनी डॉन के साथ मिलकर बना लिया था अपना समराज्य
श्वेता दास जेल में शुरुआती दिनों में बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया करती थी. इसी बीच जेल में उसकी दोस्ती चटनी डॉन उर्फ पूजा सिंह से हुई. दोनों ने मिलकर जेल के महिला वार्ड में अपना कब्जा जमा लिया. इसी बीच बढ़ते मामलों को देखकर जेल प्रशासन ने दोनों को घाटशिला जेल शिफ्ट कर दिया. यहां दोनों ने आत्महत्या का भी प्रयास किया जिसके बाद श्वेता दास को हजारीबाग जेल शिफ्ट कर दिया गया.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!