JAMSHEDPUR POLICE BIG CATCH : बड़ी कामयाबी, बिहार से फरजी जीएसटी के मामले में तीन गिरफ्तार, फरजी कंपनी बनाकर सरकारी धन को लूट रहे थे

Advertisement
Advertisement
जीएसटी घोटाले के आरोपियों के साथ जमशेदपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरखरे व अन्य अधिकारी.

जमशेदपुर : जमशेदपुर पुलिस ने बिहार-झारखंड की बड़ी गिरफ्तारी की है. देश में फरजी कंपनी बनाकर लूटने वाले गिरोह में से एक गिरोह का परदाफाश जमशेदपुर पुलिस ने की है. फरजी कंपनी (जिसको शेल कंपनी कहते है) बनाकर करोड़ों के जीएसटी ठगी करने वाले गिरोह का जमशेदपुर पुलिस ने बिहार पुलिस के साथ मिलकर खुलासा करते हुए तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया है. जमशेदपुर के बिष्टुपुर और टेल्को थाना में फर्जी कंपनियों के खिलाफ जीएसटी विभाग की ओर से 46 करोड़ रुपए घोटाला का मामला दर्ज कराया गया था. जहां टेल्को थाना में जीएसटी एक्ट के तहत 37 करोड रुपए और बिष्टुपुर थाना में 9 करोड रुपए जालसाजी का मुकदमा विभाग की ओर से दर्ज कराया गया था. इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए जमशेदपुर एसएसपी अनूप बिरथरे ने सिटी एसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर जांच का जिम्मा सौंपा.

Advertisement
Advertisement

वहीं सिटी एसपी के नेतृत्व में टीम ने पूरे मामले का उद्भेदन करते हुए बिहार पुलिस के सहयोग से पटना से तीनों जालसाजों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तीनों जालसाजों का नाम अभिजीत कुमार, आशुतोष कुमार और प्रदीप है और तीनों बिहार के पटना के रहनेवाले बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इनके पास से चार सेट मोबाइल फोन भी बरामद किया है. वहीं पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. फिलहाल जमशेदपुर पुलिस के लिए इसे बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है. वहीं जमशेदपुर एसएसपी ने बिहार पुलिस के सहयोग की भी सराहना की. जमशेदपुर एसएसपी ने बताया कि गिरोह के सदस्यों द्वारा बेहद ही शातिरराना तरीके से फर्जी कंपनी बनाकर उसके माध्यम से जीएसटी की चोरी की जाती थी.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement