spot_img
शनिवार, मई 15, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

jamshedpur-police-success-कदमा पुलिस की बड़ी कामयाबी, 100 से ज्यादा गाड़ियों के कटे पाटर्स मिले, किनकी गाड़ी के कौन सामान है, यह मिलाना मुश्किल हुआ, पुलिस ने किया पूरे कांड का खुलासा, गैरेज संचालकों के साथ मिलकर होती थी गाड़ियों की चोरी-video

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : कदमा थाना पुलिस ने चोरी के बाइक कटिंग मामले का खुलासा करते हुए बताया कि यह गिरोह के सदस्य जमशेदपुर के अलग-अलग इलाकों से गाड़ियों की चोरी कर उसे आजादनगर पुरूलिया रोड में कटिंग करके उसके पार्टस गैराज में बेचने का काम किया करते हैं. फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में आए मोहम्मद इकबाल और मोहम्मद शादाब से पुलिस पूछताछ कर रही है. आपको बता दि कि वाहन चेकिंग के दौरान कदमा थाना पुलिस ने चोरी की बाईक के साथ मानगो आजादनगर के एक युवक मोहम्मद इकबाल को गिरफ्तार किया था, जिसकी निशानदेही पर आजादनगर पूरूलिया रोड स्थित उसके घर में छापेमारी के दौरान पुलिस ने लगभग एक सौ गाड़ियों के पार्ट्स और नंबर प्लेट बरामद किया थे, जिससे पूछताछ के क्रम में कदमा के एक गैराज मिस्त्री मोहम्मद शादाब का नाम सामने आया था, जहां छापेमारी के क्रम में पुलिस ने पांच मोटरसायकल बरामद किया. वहीं बताया जा रहा है. कि सभी चोरी की गाड़ियां जमशेदपुर की ही है. वैसे जमशेदपुर पुलिस के लिए इसे बड़ी कामयाबी के रूप में देखी जा रही है. वहीं पुलिस सभी गाड़ियों के मालिकों की तफ्तीश में जुट गयी है. पुलिस अब तक यह नहीं मिला पा रही है कि कौन सी गाड़ी का कौन पाटर्स है. इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है, जिसमें नाकामायाबी हासिल हो रही है.

Advertisement
Advertisement

कैसे खुला कांड का राज :
पुलिस के अनुसार कदमा पुलिस लगातार गाड़ी चोरी की घटना को लेकर काफी सक्रिय थी. 27 जुलाई को सुबह 6 बजे कदमा बाजार में सब्जी खरीदने आने वाले लोगों को वाहन चेक किया जा रहा था, तभी संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को बिना नंबर प्लेट के एक पैसन प्रो मोटरसाइकिल के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा गया. वह मानगो आजादनगर गरीब नवाज कॉलोनी रोड नंबर 13 का रहने वाला मोहम्मद इकबाल निकला. जब उक्त व्यक्ति से पूछताछ की गयी तो गाड़ी के बारे में कोई जानकारी देने से कतराने लगा. जब सख्ती बरती गयी तो बताया कि कदमा बाजार के मित्तल मेडिकल के पास से उक्त गाड़ी की चोरी उसने की थी. इसके बाद उसको थाना लाकर जब पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि उक्त गाड़ी कदमा गीतांजलि कांप्लेक्स के रहने वाले संतोष कुमार त्रिपाठी की है, जिसको लेकर एक एफआइआर दायर कियागया था. उसके बाद कदमा के ही एक अन्य गैरेज मिस्त्री मोहम्मद शदाब की पहचान बतायी जो चोरी की गाड़ी को लेता था. उससे पूछताछ की गयी तो फिर उसने बताया कि सौ से ज्यादा बाइक को काटकर इन लोगों द्वारा बेचा गया है. इसके बाद उसके निशानदेही पर आजादनगर में छापामारी की गयी, जहां ओल्ड पुरुलिया रोड से सौ से ज्यादा गाड़ियों के सामानों को बरामद किया गया. पुलिस ने पांच सही सलामत में बरामद किया गया है.

Advertisement

इस कांड के उदभेदन में लगी पुलिस टीम, जिसकी तारीफ की जानी चाहिए :
डीएसपी अरविंद कुमार, कदमा थाना प्रभारी रंजीत कुमार, मानगो थाना प्रभारी विष्णु रावत, जेएसआइ आलोक कुमार, अंचित कुमार, कुंदन कुमार सिंह, कुंदन कृष्ण, रोहित कुमार, प्रिनन, एएसआइ किष्टो मांझी, राकेश कुमार सिंह, अनिरुद्ध प्रसाद सिंह, प्रमोद कुमार पासवान (आजादनगर), आरक्षी प्रमोद कुमार मांझी और सुरेश हांसदा शामिल थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!