spot_img
रविवार, मई 16, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

jharkhand-lesbian-marriage-झारखंड में दो लड़कियों ने आपस में कर ली शादी, नाबालिग लड़कियों की शादी से झारखंड में आया सामाजिक भूचाल, 14 साल की लड़की बताती है कि वो अपनी सहेली का पति है, 13 साल की लड़की अपनी मांग में लगा रखा है अपनी सहेली का सिंदूर, कही-हम दोनों बेहद मोहब्बत करते है, साथ ही रहेंगे

Advertisement
Advertisement
दोनों लड़कियां, जिसने शादी की.

धनबाद : देश और दुनिया में हो रहे सामाजिक बदलावों का असर झारखंड में भी पड़ने लगा है. झारखंड के धनबाद के सरायढेला थाना क्षेत्र में दो नाबालिग लड़कियों ने समलैंगिक विवाह कर लिया. यह सनसनीखेज वारदात के बाद इन लड़कियों को पुलिस ने अलग करा दिया है और चूंकि वे लोग बालिग नहीं है, इस कारण उनको अपने घर भेज दिया गया है. एक लड़की 14 साल की है जबकि दूसरी लड़की 13 साल की है. दोनों अभी नाबालिग ही है. एक लड़की जो 14 साल की है, वह अपनी प्रेमिका का पति खुद को बताती है और खुद लड़कों जैसा ही हेटर स्टाइल और कपड़ा पहनती है. उसका हाव-भाव लड़कों वाला ही है और आसानी से सारे सवालों का जवाब लड़का बनकर ही देती है. वहीं, 13 साल की दूसरी लड़की में लड़कियों का ही गुण है. काफी सरल और सौम्य दिखने वाली यह लड़की हर सवाल का जवाब काफी रुककर ही देती है और अपने कथित प्रेमी का जवाब सुनकर ही देती है. लड़की ने बकायदा सिंदूर लगा लिया है और अपनी सहेली को ही पति बता रही है. (पूरी खबर पढ़ें)

Advertisement
Advertisement

14 साल की लड़की जो खुद को पति बनाती है, उसने बताया कि वो दोनों बचपन से ही एक दूसरे से काफी प्यार करते है. वो दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते है. बेपनाह मोहब्बत उन दोनों के बीच है. इन दोनों ने बताया कि वे लोग घर से भागकर मंदिर में शादी कर ली थी और वहीं एक झोपड़ी में रहती थी. लेकिन जब उन लोगों ने इस शादी का जिक्र दोस्तों से किया तो दोस्त लोग भी भाग गये, जिसके बाद वे लोग घर लौट गये. लड़की जब घर गयी तो लड़की की मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र देखकर मां ने उसका कारण पूछा तो मामले का खुलासा हुआ. इसके ब ाद तत्काल दोनों परिवार के लोग सरायढेला थाना पहुंचाा, जिसके बाद इन दोनों को धनबाद महिला थाना का हवाले कर दिया गया है और मामले में कार्रवाई की गयी है. 14 साल की लड़की ने पत्रकारों को बताया कि अभी वे लोग नाबालिग है. वे लोग जब बालिग हो जायेंगे तो अपनी पत्नी को उसके घर लेकर जायेंगे और अपने साथ ही रखेंगे. 14 साल की लड़की, जो पति के रुप में है, वह बोल रही है कि वह अपनी पत्नी को इतना प्यार दूंगा कि दोबारा थाना पुलिस का चक्कर नहीं लगेगा. इन लोगों ने बताया कि वे लोग बालिग होने तक अपने घर जा रहे है, लेकिन कोई ज्यादती होगी तो फिर वे लोग साथ रहने को जिद करेंगे. हालांकि, दोनों के परिवार इस रिश्ते को मानने को तैयार नहीं है. इस हरकत से परिजनों में काफी गुस्सा है. परिवार का कहना है कि वे लोग किसी भी कीमत पर इस रिश्ते को स्वीकार नहीं करेंगे. इस बीच 14 साल की लड़की, जो पत्नी है, उसने पुलिस को बताया कि वह एक दूसरे को बहुत प्यार करते है. उसके साथ वाली लड़की उसका पति है और वो उसकी पत्नी है. लेकिन चूंकि, अभी नाबालिग है, इस कारण हम लोग बालिग होने का इंतजार करेंगे. इस शर्त के साथ कि किसी तरह की कोई ज्यादती नहीं होगी, वे लोग पुलिस के दबाव के बाद अपने घर चले गये है. (नीचे पढ़े इससे पहले झारखंड में किसने की थी समलैंगिक शादी)

Advertisement

कोडरमा में हो चुकी है समलैंगिक शादी
कोडरमा के तिलैया थाना क्षेत्र के आजाद मोहल्ला में समलैंगिक विवाह चचेरी बहनों ने की थी. वे दोनों घर से भागकर विवाह कर ली थी. दोनों बहनें पति-पत्नी के रुप में लगभग 20 दिनों तक चंदवारा थाना क्षेत्र के कांको रोड एक स्थित किराये के मकान में रह रही थी. किराये के मकान से वापस दबाव के बाद तिलैया ले आये थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!