spot_img
रविवार, अप्रैल 11, 2021
More
    spot_imgspot_img
    spot_img

    Police-campaign-against-drug-abuse-in-Seraikela : आरआईटी, कांड्रा और राजनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त, 29 पुड़िया ब्राउन शूगर के साथ कुख्यात ड्रग पेडलर डॉली परवीन का भाई मेहंदी हसन गिरफ्तार

    Advertisement
    Advertisement

    सरायकेला : सरायकेला- खरसावां पुलिस की ओर से पूरे जिले में अवैध शराब एवम मादक पदार्थों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया गया. जहां आरआईटी, कांड्रा और राजनगर थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा अवैध शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया. साथ ही आदित्यपुर थाना क्षेत्र के मुस्लिम बस्ती निवासी मेहंदी हसन को 29 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया. मेहंदी हसन कुख्यात ड्रग पेडलर डॉली परवीन का भाई और अपराधकर्मी कादीम खान का साला है. आपको बता दें कि पिछले अगस्त महीने में मेहंदी हसन और उसके भाई रमजान के साथ कादीम गिरोह के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें रमजान को गोली लगी थी. हालांकि उस घटना में रमजान बाल- बाल बच गया था. वहीं मेहंदी की पत्नी अजमेरी बीवी के बयान पर आदित्यपुर थाने में कादीम खान सहित उसके भाइयों व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था. वैसे उस मामले में कादीम, इम्तियाज, बाबू, मोइनुद्दीन चिश्ती सहित पांच अपराधियों को पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया है. जबकि औरंगजेब अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा है. इधर रविवार को आदित्यपुर थाना पुलिस की ओर से चलाए जा रहे विशेष छापेमारी अभियान में मेहंदी हसन को 29 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है. हालांकि इस गिरफ्तारी के पीछे आदित्यपुर थाना पुलिस की ओर से जो तर्क दिए जा रहे हैं वह थोड़ा अटपटा प्रतीत हो रहा है. सूत्रों की अगर माने तो मेहंदी हसन की पत्नी अजमेरी बीवी पर कादिम खान गिरोह के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे और रमजान पर गोली चालन मामले का केस उठाए जाने का काफी दबाव था. बार-बार समझाने पर भी अजमेरी बीवी मुकदमा वापस नहीं लेने पर अड़ी रही. (आगे की खबर नीचे पढ़ें)

    Advertisement
    Advertisement

    बताया जाता है कि मेहंदी हसन, डॉली परवीन और कदीम खान के ब्राउन शुगर के कारोबार की खिलाफत करता था. हालांकि इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि मेहंदी हसन भी ब्राउन शुगर के कारोबार में संलिप्त था. सूत्र बताते हैं कि डॉली परवीन के जेल जाने के बाद मेहंदी हसन का भाई रमजान इस धंधे में अपनी पैठ बनाने की जुगत में था. और यही कारण था कि डॉली के पति कुख्यात कादीम खान ने रमजान पर गोली चलाई थी. वैसे पूरा परिवार ही ड्रग्स के धंधे में संलिप्त है और उसी के वर्चस्व को लेकर बीते अगस्त महीने से यह विवाद चला आ रहा है. कादीम खान डॉली की गिरफ्तारी के पीछे अपने सालों रमजान और मेहंदी हसन एवं सरहज अजमेरी को जिम्मेदार मान रहा है. (आगे की खबर नीचे पढ़ें)

    Advertisement

    फिलहाल आदित्यपुर पुलिस ने मेहंदी को भी ब्राउन शुगर का कारोबारी बताते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उधर आरआईटी थाना अंतर्गत भुआ गाँव के आस पास के क्षेत्र से एक दारू भट्टी को नष्ट करते हुए 20 लीटर देशी शराब बरामद किया गया. इसके अलावे कांड्रा थाना अंतर्गत बुरुडीह क्षेत्र में एक दारू भट्टी को नष्ट करते हुए 20 लीटर देशी शराब बरामद की गयी. साथ ही राजनगर थाना पुलिस ने भी एक दारू भट्टी को नष्ट करते हुए 15 लीटर देशी शराब बरामद किया. वहीं जिले के एसपी एम अर्शी ने बताया कि जिला पुलिस की ओर से आगे भी यह अभियान आगे भी चलाया जाएगा.

    Advertisement

    Advertisement
    Advertisement

    Leave a Reply

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    spot_imgspot_img

    Must Read

    Related Articles

    Don`t copy text!