spot_img

Saraikela-Theft : सरायकेला गैरेज का ताला तोड़ कर लाखों के पार्टस चोरी, लोगों में आक्रोश

राशिफल

सरायकेला : बीते 15 दिनों में चोरों ने आधा दर्जन स्थानों पर चोरी कर पुलिस को चुनौती दी है. चोर चोरी करने में मस्त हैं और उनके आगे पुलिस पस्त नजर आ रही है. लोगों ने ने पुलिस गश्त पर भी सवाल उठाए हैं. सरायकेला थाना क्षेत्र में असमाजिक तत्वों के बढ़े हरकत व आए दिन थाना क्षेत्र में बढ़ी चोरी व अन्य घटनाओं को लेकर दुकानदारो में भय व्याप्त है. सरायकेला मुख्य बाजार में बस स्टैंड के फल दुकानदारो के गुमटी में आग लगाए जाने की घटना का पुलिस उद्भेदन भी नही कर पाई है कि थाना से महज 200 मीटर दूर धनतेरस के दिन रात में चोरो ने एक गुमटी का ताला तोड़ कर हाथ साफ कर लिया. सरायकेला पुलिस की इस निष्क्रियता से क्षेत्र में लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है. (नीचे भी पढ़ें)

सरायकेला शहरी क्षेत्र के मुख्य सड़क में बिजली कार्यालय के समीप स्थित गैरेज की गुमटी का मंगलवार रात चोरो ने ताला तोड़कर लाखो रुपये के पार्टस की चोरी कर ली. लोगों ने पुलिस गश्त पर भी सवाल उठाए हैं. गुमटी के दुकानदार दीपू दास ने बताया मुख्य सड़क में बिजली कार्यालय के समीप उनका मोटरसाईकिल गैरेज का गुमटी है. प्रतिदिन की भांति वह दो दिसंबर की शाम को पांच बजे गुमटी में ताला लगा कर अपने घर राजनगर के कोलाबाड़िया चला गया. बुधवार सुबह जब वे दुकान खोलने पहुंचे तो देखा गैरेज का ताला टूटा हुआ है, और गैरेज से ब्लोक पिस्टन 5 पीस, चेन स्पोकेट 20 पीस, बैट्री 20 पीस, मोबिल 60 पीस, क्लच प्लेट 30 पीस, ब्रेक शू 40 पीस, हेंडल रेसर 30 पीस, टाइमिंग चेनकीट 30 पीस व बियरिंग 220 पीस समेत अन्य पार्टस की चोरी कर ली गयी है. जिनका अनुमानित कीमत करीब एक लाख 10 हजार पांच सौ रुपये है. (नीचे भी पढ़ें)

भुक्तभोगी दुकानदार दीपू दास ने सरायकेला थाना में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है. वहीं सरायकेला पुलिस दर्ज शिकायत के आधार पर जांच पड़ताल में जुट गयी है. लोगो ने बताया चोरी की घटनाओं में वृद्धि होने का मुख्य कारण जुआ और शराब है. अगर सरायकेला पुलिस जुआ व शराब पर अंकुश लगा दे तो छिनतई व चोरी की घटनाएं नहीं होगी. सरायकेला पुलिस जुआ व शराब के खिलाफ छापेमारी तो करती लेकिन सिर्फ औपचारिकता पूरी करती है. लोगो ने कहा कि पुलिस को अवैध रूप से सरायकेला में बिक रहे शराब व जुआ खेलने वालों पर अंकुश लगाना होगा. वहीं पुलिस जल्द ही चोर गिरोह को पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुंचाने का दावा कर रही है, जबकि इससे पहले हुई चोरी की घटनाओं का मामला दर्ज कर उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है. सरायकेला में हर शुक्रवार को लगने वाले साप्ताहिक हाट में मोबाइल चोरी की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ने लगी है. अब तक दर्जनों मोबाइल की चोरी हो चुकी है और सरायकेला पुलिस हाथ मलते रह जाती है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!