tata-kandra-road-jaam-आदित्यपुर से ‘गायब’ युवती का मिला ‘शव’, विरोध में आदित्यपुर मेन रोड जाम, आगजनी, हंगामा, कई गाड़ियों के शीशे तोड़े, पुलिस भीड़ को काबू करने में जुटी-video

Advertisement
Advertisement
सड़क जाम करर रहे लोग.

जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र के मांझीटोला संजय नगर निवासी 16 वर्षीय युवती पूजा गोप का शव शनिवार की दोपहर में आदित्यपुर भाटिया बस्ती के नदी किनारे पर मिला. नदी में यह लाश पड़ा हुआ था, जिसके शरीर पर गंभीर चोटें भी थी. आदित्यपुर मांझीटोला निवासी कंहैया गोप की बेटी पूजा गोप का शव बरामद होने के साथ ही पुलिस ने बिना परिजनों को इसकी सूचना दिये ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मांझीटोला बस्ती के लोगों को इसकी सूचना मिली, जिसके बाद लोग भागकर नदी किनारे पहुंचे, लेकिन शव को वहां से पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था.

Advertisement
Advertisement

इसके बाद लोग पुलिस के खिलाफ ही हंगामा करने लगे. इन लोगों ने जमकर नारेबाजी कर दी और आदित्यपुर-कांड्रा मुख्य सड़क को जाम कर दिया. इन लोगों ने आदित्यपुर के आशियाना बिल्डिंग और आदित्यपुर एस टाइप चौक के बीच के सड़क को जाम कर दिया. लोग पुलिस पर ही सवाल उठा रहे थे और कहा कि कानूनी तौर पर भी परिजनों को यह जानकारी दी जानी चाहिए थी कि शव मिला है, लेकिन उनको बिना जानकारी दिये और परिजनों को बिना शव दिखाये हुए ही पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जिसके बाद लोग रोड जाम कर दिये.

Advertisement
वाहनों में तोड़फोड़ करते लोग.

इन लोगों ने सड़क पर आगजनी कर दी. सड़क पर टायर जलाकर जाम कर दिया और हंगामा करते रहे. इस दौरान आदित्यपुर पुलिस लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है. लेकिन लोग काफी गुस्से में है. लोग पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे है. लोगों ने आशंका जतायी है कि उक्त युवती का पहले अपहरण किया गया और हत्या करने के बाद शव को नदी में फेंक दिया गया, जिसको पुलिस ने बरामद किया. पुलिस हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग कर रही है. लोगों ने रोड जाम कर तोड़फोड़ भी किया. इन लोगों ने कई गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिये.

Advertisement

क्या है युवती के गायब होने का मामला :
सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना अंतर्गत माझीटोला संजय नगर निवासी कंहैया गोप की 16 साल की बेटी पूजा गोप 18 जून से दोपहर 12 बजे से गायब थी. 18 जून से ही परिजन युवती की तलाश में आसपास के इलाकों की खाक छानते रहे. बावजूद इसके युवती का कोई सुराग हाथ नहीं लगा. युवती के परिजनों ने घटना की सूचना आदित्यपुर थाना को 19 जून को दी थी, जहां सूचना मिलते ही पुलिस युवती की तलाश में जुट गई थी. हालांकि पुलिस के भी हाथ इस मामले में खाली रही थी. मामले की तफ्तीश के दौरान पुलिस को युवती का कपड़ा और चप्पल सालडीह बस्ती के एक सरकारी स्कूल से मिला था.

Advertisement

इसे परिजनों के शिनाख्त के बाद पुलिस ने जब्त कर लिया था. पुलिस ने शक के आधार पर रोहित नामक एक युवक को हिरासत में लिया है. बताया जाता है कि रोहित ने पुलिस को घटना से जुड़े कई अहम जानकारियां भी उपलब्ध कराई है. फिलहाल पुलिस इस मामले पर कुछ भी बताने से बच रही है. पूजा गोप पढ़ाई छोड़ चुकी थी. बताया जाता है कि युवती का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था. युवती के पिता का निधन हो चुका है और युवती अपनी मां के साथ छोटा मोटा दुकान संभालती थी. उसका एक भाई है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply