spot_img

west Singhbhum Naxal : तैरा गांव के पास से दर्जन भर कांडों में संलिप्त नक्सली दिकू बानरा गिरफ्तार, कई महत्वपूर्ण पत्र बरामद

राशिफल

Chaibasa : जिला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए जिले के तैरा गांव के पास से कई कांडों में शामिल नक्सली दस्ते के सदस्य दिकू बानरा उर्फ निर्मल बानरा उर्फ दिकू गागराई (27) को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के पश्चात पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उसके पास से पुलिस ने प्रतिबंधित (भाकपा ) माओवादी उग्रवादी संगठन के महत्वपूर्ण पत्र बरामद किया है. जानकारी के अनुसार अभियुक्त प्रतिबंधित (भाकपा) माओवादी संगठन के लिए पत्रों को एक टीम से दूसरी टीम तक पहुँचाने, माओवादी दस्ता को पोड़ाहाट जंगल से कोल्हान जंगल में पार कराने, पोस्टर-बैनर चिपकाने आईईडी बम लगाने, लेवी वसूलने, रसद सामग्री की आपूर्ति करने एवं आश्रय प्रदान करने इत्यादि कार्यों में शामिल था. पुलिस के द्वारा अभियुक्त की कई मामलों में संलिप्तता बतायी गयी है.

जानकारी के अनुसार उग्रवादी दिकू बानरा उर्फ निर्मल बानरा उर्फ दिकू गगराई पर सोनुवा थाना अन्तर्गत प्रम उदलकम स्थित सैलसोया पहाड़ी की तलहटी पर पुलिस के साथ मुठभेड़, सोनुवा थाना क्षेत्र में ही गोविन्दपुर (लेटापहाड़) चौक पर भाकपा माओवादियों के प्रचार-प्रसार करने के लिए पोस्टरबाजी करने एवं अवैध हथियार रखने में शामिल, सोनुवा थाना अन्तर्गत रामचन्द्रपोस स्थित संत पीटर स्कूल के सामने बिरसा खंडाईत के किराये के मकान को बम बलास्ट करने, केडावीर टोला सिक्काकोचा के पास स्थित लुकुदबुरू पहाड़ पर पुलिस मुठभेड़ में शमिल, सोनुवा थाना अन्तर्गत ग्राम माईलपी स्थित गारादुरा जंगल के पास पुलिस को नुकसान पहुंचाने हेतु सिरीज में बग लगाने, गोईलकेरा थाना अन्तर्गत गुदड़ी चौक के आसपारा ग्राम बड़ाईबील में नक्सली पोस्टर लगाने, गोईलकेरा थाना अन्तर्गत कुरकुटिया से पंसुवा जानेवाली कच्ची सडक पर आईडी लगाने, गोईलकेरा थाना अन्तर्गत तरोबडीपा से पहले ससंग टोला के पास कच्ची सड़क में सिरिज में लगाये गये केन बम लगाने, चक्रधरपुर थाना अन्तर्गत रांगामाटी बाजार के पास उग्रवादी पोस्टर लगाने, कराईकेला थाना अन्तर्गत नकटी, भरंडिया, पोंगरा, कुंकुवा में उग्रवादी पोस्टर चिपकाने, कराईकेला थाना अन्तर्गत रंजराकोचा में लेवी वसूलने तथा कराईकेला थाना अन्तर्गत वानरागढ़ा के पहाड़ में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी बम लगाने की घटना में शामिल होने का आरोप है. गिरफ्तार करने वाले दल में सोनुवा थाना प्रभारी कुलदीप कुमार, सीआरपीएफ-60 बटालियन के सहायक कमांडेंट पंकज राय, इंस्पेक्टर राजकुमार, सोनुवा थाना के दीपक कुमार राणा, रामदयाल लोहरा तथा सोनुवा थाना व चाईबासा जिला पुलिस-सोनुवा सैट -03 एवं सीआरपीएफ सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

[metaslider id=15963 cssclass=””]
WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!