spot_imgspot_img

Global Statistics

All countries
232,602,292
Confirmed
Updated on September 27, 2021 9:59 AM
All countries
207,518,911
Recovered
Updated on September 27, 2021 9:59 AM
All countries
4,761,948
Deaths
Updated on September 27, 2021 9:59 AM
spot_img

west-singhbhum-पश्चिमी सिंहभूम में तबलीग जमात के 34 लोग धरायें, सभी को किया गया क्वारंटाइन, इलाके में सनसनी, एसपी ने कहा-तबलीगी जमात के लोग खुद से सामने नहीं आये और बाद में पकड़े गये तो होगा एफआइआर-video

Advertisement
Advertisement

संतोष वर्मा
चाईबासा : नयी दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीग जमात में झारखंड से बड़े पैमाने पर शामिल होने की सूचना के बाद तथा झारखंड की राजधानी रांची से एक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद राज्य भर की पुलिस अलर्ट पर है. वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा ढोए दिल्ली के तबलीग जमात की आग झारखण्ड के पश्चिम सिंहभूम जिले तक जा पहुंची है. पश्चिम सिंहभूम जिले के चाईबासा और चक्रधरपुर के कई मस्जिदों में देर रात तक पुलिस ने छापामारी की. पुलिस ने पहले चक्रधरपुर के मसजिद से 15 लोगों को पकड़ा गया, जो लोग दिल्ली से पहले जमशेदपुर आये, फिर वहां से चक्रधरपुर पहुंचे. इसके अलावा यहां से उन लोगों को पकड़ा है, जो दिल्ली के तबलीग जमात कार्यक्रम में शामिल होकर चाईबासा और चक्रधरपुर की मस्जिदों में छुपे बैठे थे.

Advertisement
Advertisement

इनमें कई लोग दिल्ली के हैं जबकि कुछ लोग चाईबासा, चक्रधरपुर और जमशेदपुर के हैं. दरअसल जैसे ही तबलीग जमात का मामला सुर्ख़ियों में आया और इसमें शामिल लोग कोरोना पोजिटिव पाए गए तो देशभर में उन लोगों की तलाश होने लगी, जो इस जमात में शामिल होकर देश के कोने कोने में छिपे बैठे थे. इसी के मद्देनजर तबलीग जमात में शामिल होकर लौटे लोगों की तलाश में पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस ने जिले विभिन्न थाना क्षेत्र के मस्जिदों की जांच की गयी. देर रात तक जाँच की प्रक्रिया जिले में चलती रही. जांच में चक्रधरपुर जामा मस्जिद में छुपे 15 लोग धराये. जिनमें से 7 लोग दिल्ली के रहनेवाले हैं, 1 यूपी का और 1 बिहार का रहनेवाला है. जबकि बाकि के लोग चक्रधरपुर और जमशेदपुर के हैं. सभी को दो एम्बुलेंस में भरकर चक्रधरपुर के क्वारंटाइन सेंटर ले जाया गया, जहाँ सभी का ईलाज जारी है. सभी डॉक्टरों की निगरानी में हैं. इसी तरह चाईबासा में भी मस्जिद में जांच के बाद एक व्यक्ति मिला जो तबलीग जमात में शामिल होकर लौटा था. उसे भी क्वारंटाइन कर दिया गया है. इसके बाद देर रात को भी पुलिस ने मस्जिदों की दोबारा जांच की और 18 लोगों को तीन एम्बुलेंस में भरकर क्वारंटाइन सेंटर ले गयी. बताया गया की ये लोग वो थे जो तबलीग जमात में शामिल दिल्ली के लोगों के संपर्क में आये थे. यानि की पश्चिम सिंहभूम जिले में तबलीग जमात के तथाकथित कोरोना संक्रमण के खतरे को भांपते हुए कुल 34 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. क्वारंटाइन किये गए सभी लोग अगले 15 दिनों तक डॉक्टरों की विशेष निगरानी में रहेंगे. सभी का सैम्पल लेकर कोरोना की जाँच भी की जा रही है. जिले में अचानक से 34 लोगों के क्वारंटाइन में चले जाने से इलाके में सनसनी फ़ैल गयी है.

Advertisement
पश्चिम सिंहभूम के एसपी इंद्रजीत महथा.

वही, पुलिस प्रशासन की लापरवाही और लेट लतीफी कार्रवाई भी चर्चा का विषय बनी हुई है. लोग ये समझ नहीं पा रहे की पुलिस ने इस मामले में लॉकडाउन के दौरान मस्जिदों की पहले से जाँच क्यों नहीं की. अब उन लोगों को और डर सताने लगा है जो इनके संपर्क में आये हैं. अब पुलिस ने साफ़ चेतावनी दी है की तबलीग जमात के जो भी लोग बाहर से आये हैं वे लोग प्रशासन को सूचित करें और कोरोना वायरस को फैलने से बचाएं. जिला पुलिस कप्तान इन्द्रजीत महथा ने नियम के विरुद्ध जानबूझकर कोरोना वायरस फ़ैलाने वालों पर अपराधिक लापरवाही के रूप में संज्ञान में लेते हुए सख्त कार्रवाई करने की बात कही है.

Advertisement
[metaslider id=15963 cssclass=””]

Advertisement
Advertisement
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM
IMG-20200108-WA0007-808x566
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM (1)
WhatsApp_Image_2020-03-18_at_12.03.14_PM_1024x512
previous arrow
next arrow
Advertisement

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!