spot_imgspot_img
spot_img

west-singhbhum-पश्चिम सिंहभूम पुलिस के नक्सल के खिलाफ चला 4 दिनों का सर्च अभियान, नक्सली दस्ता में शाामिल आबिल कोड़ा धराया, नक्सली अजय उर्फ बुधराम तथा मोछु नक्सली दस्ते से जुड़ा है आबिल, बेटा भी नक्सली दस्ता में शामिल, जानिये क्या कह रहे पश्चिम सिंहभूम के एसएसपी अजय लिंडा, देखे-video

पश्चिम सिंहभूम के एसपी अजय लिंडा.

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित टोंटो थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली सरजामबूरु एवं तुमबाहाका तथा रेगाड़हातु क्षेत्र में सीआरपीएफ व पश्चिम सिंहभूम पुलिस द्वारा नक्सलियों की खोज में चल रहे चार दिवसीय सर्च अभियान के दौरान बीते शनिवार को रेंगड़ाहातु के गोरूबाग पहाड़ी एवं सीमीलोहर पहाडी में कोबरा पुलिस के साथ भाकपा माओवादी नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई थी. इस मुठभेड़ में कोबरा 209 के एक जवान अपने ही गोली का शिकार हो गया. हालांकि, जवान को एड़ी में अपने बंदूक की गोली लगी थी. इसके बाद कोबरा पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए थे. लेकिन पुलिस का सर्च अभियान चलता रहा. इसी सर्च अभियान के दौरान मुठभेड़ में शामिल एक प्राथमिकी अभियुक्त आबील कोड़ा, जो ग्राम रेंगड़ा, टोला सीमीलोहर, टोंटो थाना क्षेत्र का रहने वाला है, को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया गया. इस सबंध में पुलिस अधीक्षक अजय लिण्डा ने बताया कि चाईबासा पुलिस द्वारा 7 जून से 10.06.2021 जिला के अंतर्गत पड़ने वाले सरजामबूरु एवं तुमबाहाका क्षेत्र में संयुक्त रुप से सीआरपीएफ 174 बटालियन, 60 बटालियन, 197 बटालियन, 157 बटालियन, झारखंड जगुआर , 209 कोबरा बटालियन एवं जिला बल द्वारा भाकपा माओवादियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया गया था. उक्त अभियान के दौरान बुधवार को सुबह करीब 10:45 बजे भाकपा माओवादियों तथा पुलिस बल के बीच टोंटो थाना क्षेत्र अंतर्गत रेंगड़ाहातु के गोरूबाग पहाड़ी एवं सीमीलोहर पहाडी में मुठभेड़ हुआ था. (नीचे देखे फोटो और पूरी रिपोर्ट पढें)

पकड़े गये नक्सली के साथ एसपी अजय लिंडा.

उक्त मुठभेड़ में पुलिस बल को भारी पड़ता देख माओवादी भाग खड़े हुए. मुठभेड़ के उपरान्त सर्च के दौरान काफी मात्रा में माओवादियों द्वारा उपयोग की जाने वाली सामाग्रियों को बरामद किया गया. साथ ही यह बताया गया कि इस मुठभेड़ में शामिल एक प्राथमिकी अभियुक्त आबील कोड़ा को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आबिल कोड़ा ने स्वीकार किया कि वह अजय उर्फ बुधराम तथा मोछु उर्फ मेहनत के नक्सली दस्ते से जुड़ा है तथा बुधवार को हुए मुठभेड़ में दस्ते के साथ था एवं निगरानी का कार्य कर रहा था. इस संदर्भ में टोन्टों थाना में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही हैं. गिरफ्तार आरोपी को पुलिस रिमाण्ड में लेकर पूछताछ करेगी. यह भी बताया गया कि आबिल कोड़ा का बेटा भी नक्सल संगंठन में है, जो दस्ता में शामिल रहता है लेकिन किस दस्ता में शामिल है, इसकी जानकारी के लिए पुलिस रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ करेगी.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!