spot_img
शुक्रवार, मई 14, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

bollywood-music: इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही जमशेदपुर में पले-बढ़े नितिश चाचरा की देसीफाई, 48घंटे में आईट्यून म्यूजिक पर टॉप में बनाई जगह

Advertisement
Advertisement

शार्प भारत डेस्क : बचपन के शौक को बरकरार रखने का जुनून आप में वही रख सकते हैं जिन्होंने आगे चल कर कोई अच्छी उपाधि हासिल की हो. ठीक इसी तरह जमशेदपुर के पढ़े-लिखे म्यूजिक कम्पोजर आज पूरे विश्व भर में नाम कमा रहे हैं. दिलो- दिलो तक नितिश चाचरा के गाने बसे हुए है.

Advertisement
Advertisement

नितिश चाचरा की बात करें तो वे लोयला स्कूल के विद्यार्थी रहे है और वर्ष 2002 में उन्होंने जमशेदपुर के लोयला स्कूल का मिस्टर लोयला का खिताब जीता था. नितिश के पिता जगमोहन चाचरा और मां पूनम खासमहल में रहते थे. अभी वे अपने बेटे के साथ बेंगलुरू में रहते हैं. नितिश ने 12वीं तक की पढ़ायी जमशेदपुर के लोयला स्कूल से की. उसके आगे की पढ़ाई करने वे जमशेदपुर से बाहर चले गए. आगे की पढ़ाई उन्होंन मणिपाल यूनिवर्सिटी से की, जहां उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की. उसके बाद वे बेंगलुरु में ही रहने लगे और अमेजॉन में क्वालिटी एनालिस्ट के पद पर काम कर रहे थे. उन्हें बचपन से ही म्युजिक में बेहद रूचि थी. यही कारण है कि उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा और आज काफी मशहूर हो चुके हैं. बॉलीवुड में कदम रखने के साथ उन्हें संदीप चौटा के साथ काम करने का मौका मिला. संदीप चौटा बेहद ही जाने माने बॉलीवुड, कन्नड़, टॉलीवुड फिल्मों में म्यूजिक कंम्पोजर हैं. उन्होंने 30 से अधिक फिल्मों में म्यूजिक कम्पोजर का काम किया है. उन्होंने अपने करियर की शुरूआत तेलुगू फिल्म निन्नें पेल्लादुथा के गाने के साथ किया. इस फिल्म में काम करने के बाद उन्हें बॉलीवुड में आने का मौका मिला और ‘इंसाफ : द फाइनल जस्टिस’ में अपने संगीत के साथ एक अच्छी पहचान बनाई. उसके बाद उन्हें लगातार अपने गाने कम्पोज करने का मौका मिला. सड़क-2, परमाणु, अशोका,रोड जैसी फिल्मों के लिए संगीत दिए. नितिश पिछले चार सालों से संदीप के साथ मिलकर म्युजिक कम्पोज कर रहे हैं. उनकी नई एल्बम अभी हाल में ही लॉन्च हुई है. नई एल्बम देसीफाई में कुल आठ गाने हैं, जिसे नितिश ने पूरे लॉकडाउन में मेहनत कर तैयार किया है. इंटरनेट की दुनिया में उनके गाने लोगों को बेहद पसन्द किया जा रहे हैं.
देसीफाई और मसाला रस कोक आई ट्यून में टॉप पर चल रहे हैं. लगभग 48 घंटा में उनके गाने ने पूरी दुनिया में नाम कमा लिया है. नितिश की एल्बम नम्मा म्युजिक के बैनर तले आई ट्यून के माध्यम से लाई गयी है. इसमें नागालैंड की टेक्सियो सिस्टर्स का भी गाना जीजोने की भी प्रस्तुति है. इस गाने में टेक्सियो सिस्टर्स ने अपनी आवाज तथा संगीत नितिश की है. पिछले वर्ष 2020 में भी म्युजिक एल्बम चॉक एंड चील्ज लॉन्च किया गया था. जो आई ट्यून की प्ले लिस्ट के टॉप में थी. नितिश के छोटे भाई हर्षित चाचरा भी इसी म्युजिक एल्बम के को-प्रोड्यूसर हैं.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!