spot_img

jamshedpur-ability-मिस एंड मिस्टर इंडिया स्पेशली एबल्ड का ऑडिशन का आयोजन, सांसद, विधायक समेत समाज के हर वर्ग ने की शिरकत

राशिफल

जमशेदपुर : सार्थक प्रोजेक्ट ,साइटसेवर और विद्या वेलफेयर सोसाइटी रांची की पहल पर मिस एंड मिस्टर इंडिया स्पेशली एबल्ड 2021 प्रतियोगिता का ऑडिशन शनिवार को जमशेदपुर स्थित बुद्धा सोसायटी टेंपल हॉल साकची, जमशेदपुर में आयोजित की गई. सार्थक प्रोजेक्ट के तहत दिव्यांगजनों के लिए यह एक अखिल भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता है, जिसमें देश के सभी राज्यों से दिव्यांग जनों को अपना नामांकन निर्धारित शर्तों के आधार पर करने का आह्वान किया गया है. इसमें 18 से 35 वर्ष के दिव्यांगजन शामिल हो सकते हैं. इसी क्रम में यह आयोजन शनिवार को जमशेदपुर में किया गया ,जिसमें लगभग 30 दिव्यांग पुरुष महिलाओं ने अपने ऑडिशन दिए. इस ऑडिशन के आधार पर पूरे राज्य से एक पुरुष दिव्यांग और एक महिला दिव्यांग का चयन किया जाएगा, जो कि आगामी 3 दिसंबर 2021 को रांची में आयोजित सेमीफाइनल में भाग लेंगे. प्रतियोगिता का फाइनल मुंबई में आयोजित होगा जिसमें राज्यों से चयनित प्रतिभागी शामिल होंगे. मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में सिने जगत के जाने-माने कलाकार व प्रोफेशनल, राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र के नामचीन व्यक्तित्व उपस्थित रहेंगे. (नीचे देखे पूरी खबर)

सार्थक प्रोजेक्ट झारखंड की हेड श्रेया तिवारी ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के माध्यम से हम दिव्यांग जनों को समाज और विकास के हर आयाम से जोड़ना चाहते हैं ताकि वह भी अपने आपको अलग ना समझें और अपनी प्रतिभाओं के प्रत्येक पहलू को दिखाने का उन्हें मौका प्राप्त हो. उन्होंने बताया कि भारत वर्ष के इतिहास में यह पहला प्रयास होगा जब दिव्यांगजनों के लिए इस तरह की राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने पूरी सार्थक टीम और इस मुहिम में शामिल सभी संस्थाओं, संगठनों व व्यक्तिगत तौर पर भी सभी लोगों का आभार व्यक्त किया. उनका मानना है कि हम समन्वित प्रयास दिव्यांगजनों को लिए एक समावेशी समाज की रचना कर सकते हैं. जमशेदपुर स्थित कार्यक्रम का संयोजन इस प्रोजेक्ट के जिला प्रमुख एचआर विनय कुमार वर्मा और प्रदीप घोष समेत दिव्यांगता के क्षेत्र में कार्यरत संस्थानों व संगठनों ने किया. इस मौके पर मुख्य अतिथि क्रिकेटर सौरभ तिवारी, पर्वतारोही प्रेमलता अग्रवाल, सीडीपीओ दुर्गेश नंदिनी, सांसद विद्युत वरण महतो, विधायक सरयू राय, पूर्व विधायक मेनका सरदार, विशिष्ट अतिथि समाजसेवी बेली बोधनवाला, विभा मिश्रा, बुध मंदिर के अध्यक्ष विशुद्धानंदा जी मौजूद थे. इस दौरान टीम सार्थक की ओर से अभय कुमार वर्मा, बालेश्वर सिंह, एम मूर्ति, हरदीप, विजय, संजीव सिंह, चंद्रशेखर सिंह, सपना थापा समेत अन्य लोग मौजूद थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!