spot_img

jamshedpur-music-album- प्रभोजित सिंह की भोजपुरी गीत ‘कब होई दर्शन दीनानाथ …’ सुर्खियों में, कहा-पांच साल के थे तब से ही गा रहे हैं भजन

राशिफल

जमशेदपुर : प्रभोजित सिंह को जमशेदपुर में हम मन्नी के नाम से भी जानते हैं. उन्होंने गायकी के क्षेत्र में नाम कमाया है. बता दें कि सिख समुदाय से होने के बावजूद उन्होंने अपनी म्यूजिक एल्बम के एक गाने भाजपुरी में गाये हैं. जो इन दिनों यूट्यूब पर सुर्खियां बटोर रही है. इसके साथ ही उन्होंन गाने की शुरुआत जय मां छिन्नमस्तिके से की है, फिर मईया जी के मेले में, बोले की दीवानी रही. वहीं जन्माष्टमी के अवसर पर मुरलीधर कन्हैया, नवरात्र पर मईया तेरी ऊंची दुनिया के बाद अभी छठ के गाने यूट्यूब की आफिशियल वेबसाइट लखमाणि आफिसर पर उपलब्ध है. (नीचे भी पढ़ें)

उन्होंने बताया कि जब वह पांच साल के थे तब से ही भजन गाते हैं. उनके पहले गुरु एल गणेश कोहली रहे, जिनसे वे सामान्य म्यूजिक प्रैक्टिस करते थे. फिर उन्होंने त्रिलोचन सिंह से शास्त्रीय संगीत सिखना शुरू किया. अभी वे गुरु अनिल सिंह, गुरु सनत और मिहिर बनर्जी से शिक्षा ले रहे हैं. वे गुरबानी कीर्तन में 2016 में शामिल हुए थे, जहां वे टॉप 20 से एलिमिनेट हुए. 2007 में उन्होंने जी टीवी के लिटिल चैम्प्स में हिस्सा लिया था. वहीं 2013 में भोजपुरी चैनल महुआ पर प्रसारित होनेवाले सुर संग्राम-3 में भी हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्हें कई बार सम्मानित भी किया गया. हाल में ही उनकी भोजपुरी गीत ‘कब होई दर्शन दीनानाथ’ भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय रही. उन्होंने बताया कि भोजपुरी भाषा को सुन कर ही सीखा है. प्रभोजित सिंह उर्फ मन्नी ने बताया कि उन्होंने जैक बोर्ड से 10वीं की पढ़ाई की है. 12वीं की पढ़ाई उन्होंने करीम सिटी कॉलेज से की है और फिलहाल वे ग्रेजुएशन एबीएम कॉलेज से कर रहे हैं. उनके पिता लखबीर सिंह टेल्को के तार कंपनी में कार्यरत है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!