Jamshedpur Singh and Kaur : जमशेदपुर सिंह बने लवप्रीत और कौर बनी सिमरनजीत, पंजाब के प्रसिद्ध गायक इंदरजीत निक्कू ने मचाया धमाल

राशिफल

जमशेदपुर : लौहनगरी की सामाजिक संस्था आगाज की ओर की से रविवार को जमशेदपुर सिंह और कौर सह सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सर्वप्रथम गुरु महाराज के चरणों मे अरदास की गई. उसके बाद बाबा बंदा सिंह बहादुर फेडरेशन गतका टीम ने गतका का प्रदर्शन किया. समारोह में भांगड़ा और गिद्धा की भी प्रस्तुति हुई. सिंह और कौर के सभी प्रतिभागियों के लिये 2 भाग में प्रतियोगिता हुई, जिसमें निर्णायक की भूमिका में गुरशरण सिंह और जसविंदर कौर ने निभायी. (नीचे भी पढ़ें)

प्रतियोगिता के बाद निर्णायकों के निर्णय पर कौर में तृतीय स्थान पर कुलवंत कौर, द्वितीय स्थान पर मनप्रीत कौर और प्रथम स्थान पर सिमरनजीत कौर रहीं. वही सिंह में तृतीय स्थान पर अवतार सिंह, द्वितीय स्थान पर सतविंदर सिंह और प्रथम स्थान पर लवप्रीत सिंह रहे. प्रथम स्थान प्राप्त करनेवाले प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा ट्रॉफी और इनाम संस्था की ओर से दिया गया. साथ ही सभी प्रतिभागियों को भी संस्था की ओर से पुरस्कार दिया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित रहे पंजाब के सुप्रसिद्ध गायक इंदरजीत निक्कू ने भी अपनी गायकी के कई मुखड़े पेश किये एवं उपस्थित दर्शकों को झुमा दिया. संस्था की ओर से खेल, शिक्षा और संगीत में अलग पहचान रखने वालों को भी सम्मानित किया गया. (नीचे भी पढ़ें)

कार्यक्रम में जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी, भाजपा के पूर्व प्रवक्ता सरदार अमरप्रीत सिंह काले, झारखंड प्रदेश गुरुद्वारा के प्रधान सरदार शैलेन्द्र सिंह, मानगो गुरुद्वारा के प्रधान सरदार भगवान सिंह, साकची गुरुद्वारा के प्रधान निशान सिंह, इंटक नेता परविंदर सिंह सोहल, कमलजीत गिल, लोयला स्कूल की चरणजीत ओसन समेत अन्य लोग उपस्थित थे. इस आयोजन में संस्था के संरक्षक चंचल भाटिया, संस्था के संस्थापक अध्यक्ष इंदरजीत सिंह, सदस्य हरविंदर सिंह, अमनजोत सिंह, मलविंदर भामरा, गुरबचन सिंह राजू, राजवीर भाटिया, सुखराज सिंह, मोहित सिंह, जगप्रीत सिंह, गुरदयाल सिंह, गौरव नागी, सुखदीप सिंह समेत अन्य लोगों की सराहनीय भूमिका रही.

Must Read

Related Articles