horoscope-know-your-day-5-january-2021-भविष्यवाणी, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-5 जनवरी 2021

Advertisement
Advertisement

मेष राशि (5 जनवरी,21)
अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा और आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगा। साझीदारी के लिए अच्छे मौक़े हैं, लेकिन भली-भांति सोचकर ही क़दम बढ़ाएँ। इस राशि के लोगोंं को आज शराब सिगरेट से दूर रहने की जरुरत है क्योंकि इससे आपका कीमती समय बर्बाद हो सकता है। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा।

Advertisement
Advertisement

वृष राशि (5 जनवरी,21)
पेचीदा हालात में फँसने पर घबराएँ नहीं। जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे और भी लज़ीज़ बना देता है, उसी तरह ऐसी परिस्थितियाँ आपको ख़ुशियों की सही क़ीमत बताती हैं। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। यदि शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है और आपको उनके स्वास्थ्य पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है। कोई नया रिश्ता न सिर्फ़ लंबे वक़्त तक क़ायम रहेगा, बल्कि फ़ायदेमंद भी साबित होगा। प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा। काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की ज़रूरत है। जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे उन्हें आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं; आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement

मिथुन राशि (5 जनवरी,21)
ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा । काम में मन लगाएँ और जज़्बाती बातों से बचें। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। यह शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक है। आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे।

Advertisement
Advertisement

कर्क राशि (5 जनवरी,21)
ख़ुद को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीक़ों से अपना असर दिखाएगी- आप ख़ुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। जो लोग टैक्स चोरी करते हैं आज वो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। इसलिए आपको यही सलाह दी जाती है कि टैक्स की चोरी न करें। शाम के समय कुछ हँसी-ख़ुशी भरा वक़्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें। अपने प्रिय को आज निराश न करें- क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। खाली समय का सदुपयोग होना चाहिए लेकिन आप आज आप इस समय का दुरुपयोग करेंगे और इस वजह से आपका मूड भी खराब होगा। आपको या आपके जीवनसाथी को बिस्तर में चोट लग सकती है। इसलिए एक-दूसरे का ख़याल रखें।

Advertisement

सिंह राशि (5 जनवरी,21)
मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। आज मुमकिन है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से आप हानि को भी मुनाफे में बदल सकते हैं। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।

Advertisement

कन्या राशि (5 जनवरी,21)
कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आप शादीशुदा ज़िन्दगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिआ पर पढ़कर खिलखिलाते हैं। लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

Advertisement

तुला राशि (5 जनवरी,21)
मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। विवाहित दंपत्तियों को आज अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। मुहब्बत के मोर्चे पर आज आपकी तूती बोलेगी, क्योंकि आपका महबूब आपकी रसिक कल्पनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए तैयार है। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। यह ऐसा दिन है जब आप खुद को समय देने की कोशिश करते रहेंगे लेकिन आपको अपने लिए समय नहीं मिल पाएगा। संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है। इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे।

Advertisement

वृश्चिक राशि (5 जनवरी,21)
मनोवैज्ञानिक डर आपको बेचैन कर सकता है। सकारात्मक सोच और हालात के उजले पहलू को देखना आपको इससे बचा सकता है। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। प्यार की ताक़त आपको प्यार करने की वजह देती है। नौकरी बदलना मददागार साबित होगा। आप अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़कर किसी नए क्षेत्र जैसे कि मार्केटिंग वग़ैरह में जा सकते हैं, जो आपके लिए बढ़िया रहेगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।

Advertisement

धनु राशि (5 जनवरी,21)
नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियन्त्रित रखें। कोई पुराना मित्र आज आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है और यदि आप उसकी आर्थिक मदद करते हैं तो आपके आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। बाहरी चीज़ों का अब कोई ख़ास मायने आपके लिए नहीं बचा है, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की ख़ुमारी में महसूस करते हैं। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। विवाह के बाद कई बातें ज़रूरत से आगे बढ़कर अनिवार्य हो जाती हैं। आज ऐसी ही कुछ बातें आपको व्यस्त रख सकती हैं।

Advertisement

मकर राशि (5 जनवरी,21)
सेहत अच्छी रहेगी। जीवन के बुरे दौर में पैसा आपके काम आएगा इसलिए आज से ही अपने पैसे की बचत करने के बारे में विचार करें नहीं तो आपको दिक्कतें हो सकती हैं। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। घर पर मिले किसी पुराने सामान को देखकर आज आप खुश हो सकते हैं और सारा दिन उस सामान को साफ करने में बिता सकते हैं। आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है।

Advertisement

कुंभ राशि (5 जनवरी,21)
कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमाग़ी कसरत करें। घर की छोटी-छोटी चीजों पर आज आपका बहुत धन खराब हो सकता है जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। इस राशि वाले जातकों को आज खाली वक्त में आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए। ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीज़ें संभालने में क़ामयाब रहेंगे।

Advertisement

मीन राशि (5 जनवरी,21)
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें उसके चोरी होने की संभावना है। खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें। अगर आप दफ़्तर में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें।

Advertisement

प्रस्तुत : ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक।
स्मपर्क : +919431339858।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
READ  Horoscope : आज का राशिफल, सोमवार, 05 अक्तूबर 2020 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Must Read

jamshedpur-District- administration-action- जमशेदपुर में अगलगी घटनाओं को लेकर जिला प्रशासन गंभीर, फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने एमजीएम में फायर सेफ्टी विभाग का लिया जायजा

जमशेदपुर: शहर में लगातार अगलगी की घटनाओं के बाद जिला प्रशासन गंभीर हो चुकी है. पूर्वी सिंहभूम जिले के उपायुक्त के निर्देश पर सोमवार...

jamshedpur-Social- works- साकची ब्रह्मकुमारी ओल्ड एज होम में समर्पण ने बुजुर्गों के बीच बांटे फल व राशन

जमशेदपुर: जमशेदपुर की सामाजिक संस्था समर्पण एक सोच नई दिशा की ओर की ओर से सोमवार को साकची स्थित ब्रह्मकुमारी ओल्ड एज होम में...

jamshedpur- Road-safety- month-seminar- सड़क सुरक्षा माह की शुरुआत, टैगोर एकेडमी के सभागार में सेमिनार का आयोजन, लोग जागरुक होंगे तभी सड़क दुर्घटनाओं में आएगी...

जमशेदपुर: राज्य भर में सड़क दुर्घटनाओं के मामले में बढ़ोतरी को लेकर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत सोमवार को शहर में भी सड़क...

jamshedpur- suicide_ कीताडीह वैष्णवी कॉम्प्लेक्स से कूदकर युवक ने की आत्महत्या, ट्रॉफिक कॉलोनी का रहने वाला था युवक, पुलिस मामले की जांच में जुटी

जमशेदपुर:जमशेदपुर के परसुडीह थाना अंतर्गत कीताडीह स्थित वैष्णवी कॉम्प्लेक्स की छत से गिरकर एक युवक की मौत हो गई. युवक को जमीन में लहूलुहान...

jamshedpur-rural-राम मंदिर निर्माण के लिए विहिप के नेतृत्व में भाजपाइयों ने किया निधि संग्रह

चाकुलिया : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए सोमवार को विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष चन्द्रदेव महतो के नेतृत्व में भाजपा और...

jharkhand- Politics- केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिले डॉ दिनेशानंद गोस्वामी, बहरागोड़ा क्षेत्र की समस्याओं से कराया अवगत

बहरागोड़ा : केन्द्रीय इस्पात एवं पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के रांची प्रवास के दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और पूर्व...

jamshedpur-rural-विधायक समीर महंती ने दिखायी मानवता, सड़क पर पड़े दो बेसुध ग्रामीणों को उपचार के लिए भेजवाया सीएचसी

चाकुलिया : चाकुलिया - धालभूमगढ़ मुख्य सड़क पर अंधारिया गांव के पास मुख्य सड़क पर दो ग्रामीण नशे में धुत जख्मी हालत में बेसुध...

jamshedpur-gamblers-arrested-बिष्टुपुर में जुआ खेलते पकड़ाए लोगों को पुलिस ने भेजा जेल, चूना शाह मजार के पवित्र स्थान के आसपास का एरिया बना अवैध कारोबारियों...

जमशेदपुर : जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित चूना शाह बाबा मजार के पास रविवार को जुआ खेलते पकड़ाए चार लोगों को पुलिस ने सोमवार को...

bhartiya-janta-morcha-जमशेदपुर में सरयू राय की पार्टी भारतीय जनता मोर्चा के नवगठित जिला कमेटी की परिचयात्मक बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा, जनमुद्दो को लेकर...

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक और पूर्व मंत्री सरयू राय की पार्टी भारतीय जनता मोर्चा जमशेदपुर महानगर की नवगठित जिला कमेटी की परिचयात्मक...

jamshedpur-incident- ट्रैफिक पुलिस की क्रूरता, हेलमेट नही पहनना युवक को पड़ा महंगा, ट्रैफिक पुलिस ने डंडे से मारकर किया घायल

जमशेदपुर: जमशेदपुर की ट्रैफिक पुलिस इन दिनों अपनी क्रूरता के लिए जानी जा रही है. ट्रैफिक नियम मनवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस अब डंडे...

Related Articles

Horoscope : आज का राशिफल, सोमवार, 18 जनवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष : कॉफ़ी पीना छोड़ दें, ख़ास तौर पर दिल के मरीज़। इस राशि केे कुछ लोगों को आज संतान पक्ष से आर्थिक लाभ...

Horoscope : आज का राशिफल, रविवार, 17 जनवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष : आपकी सबसे बड़ी पूंजी आपकी हँसने-हँसाने की शैली है, अपनी बीमारी को ठीक करने के लिए इसका उपयोग करके देखें। व्यापारियों को...

Horoscope : आज का राशिफल, शनिवार, 16 जनवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष : अपने दिन की शुरुआत कसरत से करें- यही वक़्त है जब आप अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते...

Horoscope : आज का राशिफल, शुक्रवार, 15 जनवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष : अपने ऊँचे आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें। भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताज़गी पाने में क़ामयाब रहेंगे।...

Horoscope : आज का राशिफल, गुरुवार, 14 जनवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष : मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा। किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए...

horoscope-know-your-day-13-january-2021-भविष्यवाणी, जानें आपका कैसा रहेगा दिन-13 जनवरी 2021

मेष राशि (13 जनवरी,21)जीत का जश्न आपके दिल को ख़ुशी से भर देगा। इस उत्साह को दोगुना करने के लिए आप अपनी ख़ुशी में...

Horoscope : आज का राशिफल, मंगलवार, 12 जनवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष : आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। अटके...

horoscope-know-your-day-monday-11-january-2021-भविष्यवाणी, जानें कैसा होगा आपका दिन-सोमवार-11-जनवरी-2021

मेष राशि (11 जनवरी,21)भाग्य पर निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें, क्योंकि क़िस्मत ख़ुद बहुत आलसी होती है। जल्दबाज़ी...

Horoscope : आज का राशिफल, रविवार, 10 जनवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष : शारीरिक तौर पर तंदुरुस्त रहने के लिए धूम्रपान की आदत छोड़ दें। आपके भाई-बहनों में से कोई आज आपसे पैसे उधार मांग...

Horoscope : आज का राशिफल, शनिवार, 09 जनवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष : ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता...

Horoscope : आज का राशिफल, शुक्रवार, 08 जनवरी 2021 : जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष : तनाव से बचने के लिए अपना क़ीमती वक़्त बच्चों के साथ गुज़ारें। आप बच्चों की उपचार करने की शक्ति महसूस करेंगे। वे...

horoscope-know-your-day-thursday-7-january-2021-भविष्यवाणी, जाने कैसा होगा आपका दिन-गुरुवार-7-जनवरी-2021