spot_img

Horoscope-Know-Your-Day-Friday-23rd-September-2022-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-शुक्रवार 23 सितंबर 2022

राशिफल

मेष राशि
बाहर की जीवन शैली आपके लिए लाभदायक रहेंगी। किलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है। आर्थिक तौर पर सिर्फ और सिर्फ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का आनंद ले पाएंगे। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में स्वयं की छवि भी सकारात्मक होगी। रिश्तेदारों का हस्तक्षेप शादीशुदा जिंदगी में परेशानी पैदा कर सकता है।

वृष राशि
माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को समाप्त कर सकता है। अच्छा समय बहुत ज्यादा दिनों तक नहीं रहता है। इंसान के कर्म ध्वनि की तरंगों की तरह हैं। हम जो बोते हैं, वही पाते हैं। आपका पैसा तभी आपके काम आएगा जब आप उसको संचित करेंगे, यह बात भली भांति जान लें नहीं तो आपको आने वाले समय में पछताना पड़ेगा। आज के दिन बिना कुछ खास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। दिवास्वप्नों में समय खपाना नुकसानदेह रहेगा, इस मुगालते में न रहें कि दूसरे आपका काम करेंगे। आज आप कोई नई पुस्तक खरीदकर किसी कमरे में खुद को बंद करके पूरा दिन गुजार सकते हैं। वैवाहिक जीवन का आनंद लेने के पर्याप्त अवसर हैं आज आपके पास।

मिथुन राशि- आज अनचाही यात्राएं थकाऊ साबित होंगी और बेचैनी का कारण बन सकती हैं। मांसपेशियों को आराम देने के लिए शरीर की तेल से मालिश करें। माली सुधार की वजह से अवश्यक खरीदारी करना आसान रहेगा। कोई पुराना दोस्त शाम के समय फोन कर पुरानी यादें ताजा कर सकता है। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की आवश्यकता है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। आपके जीवनसाथी का मिजाज आज बढ़िया है। आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है।

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। जो लोग टैक्स चोरी करते हैं आज वो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। इसलिए आपको यही सलाह दी जाती है कि टैक्स की चोरी न करें। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक्त ले सकता है। आज ही लंबे समय से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते कार्यालय में काम तेज गति से पकड़ लेगा। यह दिन बेहतरीन दिनों में से एक हो सकता है। आज दिन में आप कई अच्छे प्लान भविष्य के लिए बना सकते हैं, लेकिन शाम के वक्त किसी दूर के रिश्तेदार के घर में आ जाने के कारण आपके सारे योजना धरे के धरे रह सकते हैं। आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है।

सिंह राशि- एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन की शांति लेकर आएगा। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के अनुसार नहीं होगा। शाम को साथियों का साथ मजेदार रहेगा। आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है‌। आपको जरूरत है तो बस अपने आंख-कान खुले रखने की। अगर आप कामकाज के लिए आवश्यकता से अधिक दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं। कोई भी निर्णय लेने से पहले दूसरों की आवश्यकताओं को समझने की कोशिश करें। आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे, जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं, लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। आप महसूस करेंगे कि आपके जीवनसाथी में शहद से भी ज्यादा मिठास है।

कन्या राशि- पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। दोस्तों और परिवार के साथ शानदार समय बीतेगा। काफी समय से सम्पर्क न करके आप अपने प्रिय को परेशान करेंगे। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को लाभ होगा। लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें। यात्रा और भ्रमण काफी आनंददायक सिद्ध होंगे, बल्कि शिक्षाप्रद भी रहेंगे। जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी संभव है, लेकिन शाम के खाने के साथ चीजें भी सुलझ जाएंगी।

तुला राशि
विश्वास कीजिए कि स्वयं पर विश्वास ही बहादुरी की असली परख है, क्योंकि इसी के बल पर आप लम्बे वक्त से चली आ रही बीमारी से निजात पा सकते हैं। आपके घर से जुड़ा निवेश लाभदायक रहेगा। लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में निर्णय न लें, हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की आवश्यकता हो। आज आप अपने प्रिय से अपने भावना का इजहार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। साझेदारी में किए गए काम आखिरकार फायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। आपका खाली वक्त आज किसी गैरजरुरी काम में खराब हो सकता है। जीवनसाथी के रिश्तेदारों का दखल वैवाहिक जीवन का संतुलन बिगाड़ सकता है।

वृश्चिक राशि- आज अपनी सेहत के चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। जीवनसाथी आपका ध्यान रखेगा। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। जब आपको लगता है कि आपके पास घर वालों या अपने दोस्तों के लिए टाइम नहीं है तो आपका मन खराब हो जाता है। आज भी आपकी मन स्थिति ऐसी ही रह सकती है। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं।

धनु राशि
शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। आज आपको अपना धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है। जीवन और कामकाज में दूसरों के लिए एक आदर्श बनें। गर्मजोशी और दूसरों की मदद की इच्छा के साथ मानवीय मूल्यों को स्वयं में संजोना आपको पहचान दिलाएगा। इससे आपके जीवन में अच्छा तालमेल पैदा होगा। थोड़े बहुत टकराव के बावजूद भी आज आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और आप अपने संगी को खुश रखने में कामयाब होंगे। अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो सफलता और प्रतिष्ठा आपकी होगी। आज आप जीवनसाथी के साथ वक्त बिताने और उनको कहीं घुमाने ले जाने का प्लान करेंगे लेकिन उनकी खराब तबीयत की वजह से यह नहीं हो पाएगा। आज आपको अपने जीवनसाथी का दैवीय पक्ष देखने को मिल सकता है।

मकर राशि
आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे, ध्यान और योग आपको लाभ पहुंचाएंगे। आपका बचाया धन, आज आपके काम आ सकता लेकिन इसके साथ ही इसके जाने का आपको दुख भी होगा। घरेलू काम-काज निपटाने में बच्चे मदद करेंगे। खाली समय में उन्हें ऐसे काम करने के लिए उत्साहित करें। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फोन आएगा। दफ्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। जीवन की पेचीदिगियों को समझने के लिए आज घर के किसी वरिष्ठ शख्स के साथ आप वक्त गुजार सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाकई में कुछ खास होने वाली है।

कुंभ राशि- आपके भाई-बहनों में से कोई आज आपसे पैसे उधार मांग सकता है, आप उनको पैसे उधार तो दे देंगे लेकिन इससे आपके आर्थिक हालात खराब हो सकते हैं। आप अपने बच्चों से कुछ सबक सीखने वाले हैं। उनकी मासूमियत उनके आस-पास के लोगों में स्नेह व उत्साह के बल पर औरों में बदलाव ला सकती है। रोमांस आपके दिल पर विराजमान है। आपकी लगन और आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा होगा और आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।

मीन राशि
आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-खासा मुनाफा देंगे। आज ऑफिस मे आपको स्थिति को समझते हुए ही व्यवहार करना चाहिए। अगर आपका बोलना जरुरी नहीं है तो चुप रहें, कोई भी बात जबरदस्ती बोलकर आप खुद को परेशानी में डाल सकते हैं। रात को ऑफिस से घर आते वक्त आज आपको सावधानी से वाहन चलाना चाहिए, नहीं तो दुर्घटना हो सकती है और कई दिनों के लिए आप बीमार पड़ सकते हैं। आज आप अपने जीवनसाथी से काफी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं। अगर आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज हो सकते हैं, जो आपके साथ रहते हैं। आपका काम दरकिनार हो सकता है क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में प्रसन्नता, आराम और उल्लास महसूस करेंगे।

प्रस्तुत – ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक

सम्पर्क – +919508341776, +919431339858

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!