spot_img

horoscope-know-your-day-saturday-8th-january-2022-राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-शनिवार 8 जनवरी 2022

राशिफल

मेष राशि
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता जरूर दिलाएंगे। अनचाहा कोई मेहमान आज आपके घर आ सकता है जिसके आने से आपको घर के उन समानों पर भी खर्चा करना पड़ सकता है जिनको आपने अगले महीने पर टाला हुआ था। घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें। गलतफहमी या कोई गलत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठंडा कर सकता है। टीवी, मोबाईल का इस्तेमाल गलत नहीं है लेकिन आवश्यकता से अधिक इनका उपयोग आपके जरुरी समय को खराब कर सकता है। आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं। स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा। आपको इसकी सख्त ज़रूरत भी है। यदि आप अपने मित्रों को इसमें सहभागी बनाएं, तो आनन्द दोगुना हो जाएगा।

वृष राशि
आपका गुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज कर सकता है। वे लोग खुशकिस्मत हैं जो अपने गुस्से पर क़ाबू रख सकते हैं। इससे पहले कि आपका गुस्सा आपको ख़त्म करे, आप उसे ख़त्म कर दें। जल्दबाजी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है। आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। आपका खाली वक्त आज किसी गैरजरुरी काम में खराब हो सकता है। आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं। आज आप फोटोग्राफी करके आने वाले कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें संजो सकते हैं। अपने कैमरे का सदुपयोग करना बिलकुल न भूलें।

मिथुन राशि
खुद को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीकों से अपना असर दिखाएगी- आप खुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के जरिए फायदा होगा। अपने स्वभाव को अस्थिर न होने दें- खासतौर पर अपनी पत्नी/पति के साथ- नहीं तो यह घर की शांति पर असर डाल सकता है। आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है। खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है। इंटरनेट चलाना आपकी अंगुलियों की अच्छी वर्जिश करने के साथ-साथ आपके ज्ञान को भी बढ़ा सकता है।

कर्क राशि
ध्यान और आत्म-चिंतन लाभदायक सिद्ध होगा। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी वक्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। किसी से आँखें चार होनी की काफी संभावना है। जीवन की आपाधापी के बीच आज आप अपने बच्चों के लिए वक्त निकालेंगे। उनके साथ वक्त गुजार के आपको महसूस हो सकता है कि आपने जीवन के कई जरुरी पल गवां दिए हैं। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत ख़र्चा कर सकते हैं। बावजूद इसके, आप इस वक़्त का पूरा लुत्फ़ उठा पाएंगे। पिता या बड़ा भाई आज आपकी किसी गलती पर आपको डांट सकता है। उनकी बातों को समझने की कोशिश करें।

सिंह राशि
आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। आज के दिन औरों की राय सुनना और उन पर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के काबिल बनाता है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ आज समय गुजारेंगे लेकिन किसी पुरानी बात के फिर से सामने आने की वजह से आप दोनों के बीच कहासुनी होने की आशंका है। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा। आज आपके जोशीले अंदाज से आपके सहकर्मी आपसे आकर्षित हो सकते हैं।

कन्या राशि
अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है। यही ज़िंदगी की समस्याएं दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है। जो लोग अब तक पैैसे को बिना सोचे विचारे उड़ा रहे थे उन्हें आज पैसे की बहुत आवश्यकता पड़ सकती है और आज आपको समझ में आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। आपका प्रेमी या प्रेमिका आज बहुत गुस्से में नजर आ सकते हैं इसकी वजह उनके घर की स्थिति होगी। अगर वो गुस्से में हैं तो उन्हें शांत करने की कोशिश करें। किसी नये काम के आगाज के लिए आपको पहले उसके बारे में अनुभवी लोगों से बात करनी चाहिए। अगर आज आपके पास समय है तो उस क्षेत्र के अनुभवी लोगों से मिल लें जो काम आप शुरु करने वाले हैं। आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। आज के दिन बाहर का भोजन आपके पेट की हालात खराब कर सकता है। इसलिए बाहर खाने से आज बचें।

तुला राशि
छोटी-छोटी चीज़ों को खुद के लिए परेशानी का सबब न बनने दें। दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है। घर पर आपके बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड बनाकर पेश करेंगे- कोई भी कदम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पडताल कर लें। आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे- और आपके लिए काफी मौके भी होंगे। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। उतावलापन अच्छा नहीं है, आपको किसी भी काम को करने में उतावलापन नहीं दिखाना चाहिए। इससे काम के खराब होने की संभावना बढ़ जाती है।

वृश्चिक राशि
अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का खतरा है। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के काबिल बनाता है। आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो खुद अपनी मदद करता है। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है।

धनु राशि
स्वतः ही अपनी चिकित्सा करना घातक सिद्धा होगा। कोई भी औषधि लेने से पहले चिकित्सक की सलाह लें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फायदा पहुँचाएंगे। बच्चों के साथ ज्यादा सख्ती उन्हें नाराज कर सकती है। खुद को नियंत्रित रखने और यह याद रखने की ज़रूरत है कि ऐसा करने से आप अपने और उनके बीच दीवार खड़ी कर लेंगे। खुशमिजाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएं तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा। अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताजगी का अनुभव दे सकता है।

मकर राशि
आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप जिंदगी को पूरी तरह जिएंगे। आज के दिन आपको अपने उन दोस्तों से बचकर रहने की जरुरत है जो आपसे उधार मांगते हैं और फिर उसे लौटाते नहीं हैं। एक खुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख्याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। चीज़ों और लोगों को तेजी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे। दोस्तों से गपशप करना एक अच्छा टाइमपास हो सकता है, परन्तु लगातार फोन पर बात करने से सिरदर्द भी संभव है।

कुंभ राशि
आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। आज कोई लेनदार आपके दरवाजे पर आ सकता है और आपसे पैसे उधार मांग सकता है। उन्हें पैसे लौटाकर आप आर्थिक तंगी में आ सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि उधार लेने से बचें। आपके माता-पिता की सेहत पर ज्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है। अगर आपको लगता है कि आपका लवमेट आपकी बातों को समझ नहीं पाता तो आज उनके साथ वक्त बिताएं और अपनी बातों को स्पष्टता के साथ उनके सामने रखें। जब आपको लगता है कि आपके पास घर वालों या अपने दोस्तों के लिए टाइम नहीं है तो आपका मन खराब हो जाता है। आज भी आपकी मन स्थिति ऐसी ही रह सकती है। वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना भी आवश्यक है। लेकिन आज के दिन आप दोनों ज्यादा-से-ज्यादा एक-दूसरे के क़रीब जाना चाहेंगे। आपकी कमियां आपको अच्छी तरह से पता हैं आपको जरुरत है उन कमियों को दूर करने की।

मीन राशि
स्वास्थ्य का ध्यान रखें और चीज़ों को व्यवस्थित करें। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आज का दिन प्रेम के रंगों में डूबा रहेगा लेकिन रात के वक्त किसी पुरानी बात को लेकर आप झगड़ सकते हैं। आज आप सारे रिश्तों और रिश्तेदारों से दूर होकर अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताना पसंद करेंगे जहां जाकर आपको शांति प्राप्त होती है। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाकात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं।

प्रस्तुत – ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919508341776, +919431339858

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!